लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Noida ›   Electricity bill of Police Department and Gautam Budh Nagar Jail not deposited for eight months Noida Power Co

आठ महीने से नहीं भरा बिल: नोएडा पुलिस विभाग और जेल में हो जाएगा अंधेरा, पावर कंपनी बिजली काटने की तैयारी में

संवाद न्यूज एजेंसी, ग्रेटर नोएडा Published by: Vikas Kumar Updated Fri, 30 Sep 2022 11:32 PM IST
सार

बकाया जमा कराने के लिए कंपनी ने कई बार विभाग को नोटिस जारी किए हैं, लेकिन पैसा जमा नहीं होने पर कनेक्शन काटने की तैयारी की जा रही है। 

नोएडा थाना सेक्टर 58
नोएडा थाना सेक्टर 58 - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आठ माह से पुलिस विभाग और गौतमबुद्ध नगर जेल के बिजली का बिल जमा नहीं हुआ है। करीब 5.55 करोड़ रुपये नोएडा पावर कंपनी का बकाया है। बकाया जमा कराने के लिए कंपनी ने कई बार विभाग को नोटिस जारी किए हैं, लेकिन पैसा जमा नहीं होने पर कनेक्शन काटने की तैयारी की जा रही है। 

एनपीसीएल के वाइस प्रेसीडेंट ऑपरेशन सारनाथ गांगुली ने बताया कि एनपीसीएल के द्वारा सूरजपुर में पुलिस कमिश्रनरी दफ्तर, पुलिस लाइन, सूरजपुर, बिसरख, कासना, बीटा, नॉलेज पार्क, ईकोटैक समेत ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के कोतवाली, पुलिस चौकियों पर बिजली की आपूर्ति की जाती है। पिछले आठ माह से पुलिस का बिजली बिल का भुगतान कंपनी को नहीं हुआ है। सिंतबर माह तक चार करोड़ सात लाख रुपये बिजली बिल का बकाया है। वहीं गौतमबुद्धनगर जेल का बिजली का बिल मई, जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर का बकाया है। जेल का बिजली की बिल एक करोड़ 48 लाख रुपये बकाया है। 

एनपीसीएल ने जेल को बिल जमा नहीं होने पर कनेक्शन काटने का नोटिस भी भेजने की तैयारी है। उन्होंने बताया कि शासन स्तर पर भी विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। शासन स्तर पर बिजली के बिलों का भुगतान करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके चलते शासन ने बिजली के लिए जनपदों में बजट भेजना बंद कर दिया था। लेकिन बाद में शासन ने इस आदेश से निजी पावर कंपनी को बाहर रखा था। आदेश के बाद जिले को बिजली के बिल का बजट नहीं मिला है। जिससे भुगतान नहीं हो पा रहा है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00