विज्ञापन

दिल्ली में हिंसा के बाद दो सौ से अधिक दहशतजदा परिवार छोड़ गए अपना घर

कमल कश्यप, नई दिल्ली Updated Sat, 29 Feb 2020 05:48 AM IST
विज्ञापन
More than two hundred families left their homes in panic after violence in Delhi
ख़बर सुनें
शुक्रवार को चांदबाग से लेकर करावल नगर तक का माहौल शांतिपूर्ण था, लेकिन तनाव दोनों ओर बरकरार है। दोनों ही पक्ष एक दूसरे को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। 24 फरवरी को चांदबाग में शुरू हुई हिंसा ने दो दिन तक क्षेत्र के लोगों को भय में रखा। चांदबाग, मुस्तफाबाद, भजनपुरा, मूंगानगर, शेरपुर चौक, चंदूनगर,ब्रजपुरी, दयालपुर, शेरपुर, खजूरी में भय इतना है कि यहां से लोगों का जाना जारी है। अब तक दो सौ से अधिक परिवार यहां से जा चुके हैं। 
विज्ञापन
चांदबाग के मुस्तफा, इलियास, चंदूनगर से हरीश, देवेद्र, खजूरी ये अलीमुद्दीन, मूंगानगर से श्याम का परिवार गांव की ओर कूच कर चुका है। घरों में या तो ताला लगा है या फिर इक्का दुक्का लोग ही यहां मौजूद है। लोगों का कहना है की ऐसा डर का मंजर आज तक नहीं देखा और पता नहीं कब क्या हो जाए। परिवार की जान बचाने के लिए उन्हें यहां से भेज दिया गया। चंदूनगर में हिंदू परिवारों के घरों पर ताले लटके हैं, तो चंदूनगर मस्जिद के पास मुस्लिम परिवार सुरक्षित ठिकानों की ओर जा चुके हैं। 

शुक्त्रस्वार को जब थोड़ा माहौल सही हुआ,तो कई परिवार सामान समेत यहां से जाते देखे गए। लोगों को अब भी डर है कि कहीं कुछ अनहोनी न हो जाए। खजूरी से जा रहे आगरा के महेंद्र से जब हमने पूछा कि क्यों जा रहे हो तो उनहोंने बताया कि वो यहां भजनपुरा में एक कपड़े की दुकान पर काम करते हैं। अब इसलिए जा रहे हैं कि माहौल सही नहीं है। 

दो महीने के लिए घर जा रहे हैं अगर माहौल सही हुआ तो लौटेंगे, वरना कहीं ओर नौकरी तलाश लेंगे। वहीं शेरपुर चौके के पास किराये पर रहने वाले अजहर भी परिवार समेत जा रहे थे। पूछा तो बताया कि संभल के रहने वाले हैं और यहां रहकर एफसीआई में दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। उपद्रवियों से घर फूंक दिया है, तो अब यहां रुकने का कोई मतलब ही नहीं है। अगर हालात सामान्य हुए तो देखा जाएगा, लेकिन अब दिल्ली से मन ऊब गया है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

मैं तो जिंदगी बचाने का काम करता हूं मेरी क्या गलती है

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us