डॉक्टरों और नर्सों से दुर्व्यवहार करने वालों को केजरीवाल ने दी चेतावनी, बोले- होगी कड़ी कार्रवाई

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Thu, 09 Apr 2020 04:09 PM IST
दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एहतियात के तौर पर लगी बैरिकेडिंग
दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एहतियात के तौर पर लगी बैरिकेडिंग - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पूरे देश समेत दिल्ली-एनसीआर में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसके बाद तमाम राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की है। सिर्फ यही नहीं अपने-अपने स्तर पर राज्य सरकारों ने हॉटस्पॉट इलाकों को सील भी कर दिया है। इसके साथ ही आज से कुछ दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर के दर्जनों इलाके सील हो गए हैं। इसके साथ ही सरकारों ने बड़े स्तर पर टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। वहीं देश के कई इलाकों के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में भी डॉक्टरों के साथ बदसलूकी के मामले सामने आ रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए आज दिल्ली सरकार ने कहा है कि अगर कोई भी डॉक्टरों के साथ भेदभाव करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी। यहां पढ़ें दिनभर के सभी अपडेट्स....
विज्ञापन




दिल्ली में 51 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 720 हुई 

दिल्ली सरकार ने गुरुवार को जानकारी दी कि दिल्ली में आज कोरोना वायरस के  51 नए मामले सामने आए। जिनमें 35 विदेश यात्रा , 4 मामले मरकज से जुड़े हैं, 3 मौतें और 5 को छुट्टी दी गई। इसी के साथ दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 720 हो गई (12 मौतें हुई हैं और 25 को छुट्टी दे दी गई)।

लॉकडाउन की स्थिति पर नजर रखने के लिए पुलिस ने ड्रोन कैमरों का उपयोग किया 
दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर, तालाबंदी के दौरान स्थिति पर नजर रखने के लिए दरियागंज इलाके में ड्रोन कैमरों का उपयोग किया।

डॉक्टरों और नर्सों से दुर्व्यवहार करने वालों पर होगी कार्यवाही : केजरीवाल 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को कोरोना वायरस मरीजों की जल्द पहचान के लिए एक रणनीति तैयार करने के लिए वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों के अधीक्षकों और मेडिकल डायरेक्टर्स के साथ बैठक की।

इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उस घटना पर बात की, जिसमें सफदरजंग अस्पताल की दो महिला डॉक्टरों पर गौतम नगर में उनके पड़ोसी द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा कि मैं डॉक्टरों / नर्सों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले लोगों को चेतावनी देना चाहूंगा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के 21 क्षेत्रों में कोरोना वायरस के मामले पाए गए हैं। इन क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा और निवासियों को घर में ही क्वारंटीन किया जाएगा। आवश्यक सेवाएं लोगों के घरों तक पहुंचाई जाएंगी।

दिल्ली सरकार का आदेश जीबी पंत अस्पताल में नहीं होगा कोविड-19 का इलाज
कोविड-19 के इलाज के लिए चिह्नित अस्पतालों की सूची से जीबी पंत अस्पताल को हटाया गया। यह आदेश दिल्ली सरकार ने दिया है। अब जीबी पंत की जगह एलएनजेपी अस्पताल कोविड-19 मरीजों के लिए 500 अतिरिक्त बिस्तर तैयार करेगा।

सीएम केजरीवाल करेंगे कोविड-19 अस्पतालों के निदेशकों से बात
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोविड-19 के लिए चिन्हित अस्पतालों के निदेशकों और अधीक्षकों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक लेंगे। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी शामिल रहेंगे।

गाजियाबादः 31 लोगों की जांच रिपोर्ट आई निगेटिव, ज्यादातर जमात के लोग
गाजियाबाद में 31 लोगों की रिपोर्ट जांच रिपोर्ट आई है, सभी रिपोर्ट निगेटिव हैं। इनमें अधिकांश संख्या जमातियों की है। स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग क्षेत्रों से जमात से वापस लौटने वाले 40 लोगों को रात में अलग-अलग मस्जिदों से ले जाकर लोनी में ही एक निजी नर्सिंग होम में इन्हें क्वारंटीन किया। इन्हें जल्द ही किसी क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा। संतोष अस्पताल और आरकेजीआईटी में कोरोना के प्राथमिक जांच के लिए सेंटर बनाए जा रहे हैं। संतोष में शुरू हो जाएगी, जबकि आरकेजीआईटी में जल्द ही शुरू किया जाएगा। इन सेंटरों पर जांच करने वाले डाक्टरों की संस्तुति पर ही कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- डॉक्टरों से किया भेदभाव तो होगी कानूनी कार्रवाई
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली में अब तक 669 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इसमें से 426 केस मरकज से जुड़े हुए हैं। इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि डॉक्टरों के साथ लगातार जिस तरह की बदसलूकी और भेदभाव हो रहा है उस पर उनका क्या कहना है तो वह बोले कि, जो भी डॉक्टरों या स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ भेदभाव किया तो ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। दरअसल बीती रात सफदरजंग की दो महिला डॉक्टरों के साथ गौतम नगर में बदसलूकी की गई। 

ये हैं दिल्ली के 20 हॉटस्पॉट, जो हुए सील
गांधी नगर, मालवीय नगर की सभी प्रभावित गलियां; गली नंबर-6 संगम विहार ; शाहजहांनाबाद सोसाइटी, प्लॉट नबर-1 सेक्टर-11 ; द्वारका, दीनापुर गांव ; मरकज मसजिद और निजामुद्दीन बस्ती ; निजामुद्दीन पश्चिम (जी और डी ब्लॉक) ;  बी ब्लॉक जहांगीरपुरी ; गली नंबर-14 कल्याणपुरी ; मनसारा अपार्टमेंट, वसुंधरा एन्क्लेव ;  मकान नंबर एच 2/387 से जुड़ी खिचड़ीपुर गांव की तीन गलियां ;  गली नंबर-9 पांडव नगर ; वर्धमान अपार्टमेंट, मयूर विहार फेज-1 एक्सटेंशन ; मयूरध्वज अपार्टमेंट, आईपी एक्सटेंशन, पटपड़गंज ; मकान नंबर जे-3/101-जे3/107 के बीच गली नंबर-4, किशनकुंज एक्सटेंशन ;  मकान नंबर जे-3/115-जे3/108 के बीच गली नंबर-4, किशनकुंज एक्सटेंशन ;  मकान नंबर ए-176 से ए-189 के बीच गली नंबर-5 वेस्ट विनोद नगर ;  जे एंड के, एल व एच पॉकेट, दिलशाद गार्डन  ;  जी, एच, जे ब्लॉक, पुरानी सीमापुरी ;  एफ-70 से 90 दिलशाद कालोनी ;  प्रताप खंड,  झिलमिल कालोनी।

नोएडा के हॉट स्पॉट-
सेक्टर 41 ; हाइडा पार्क- सेक्टर 78, सुपरटेक सेक्टर- 74 ; सेक्टर- 100 लोटस बोलीवियार्ड ; सेक्टर -150 एस गोल्फ शायर सोसाइटी ; सेक्टर- 27,28 ; सेक्टर-128 जेपी विश टाउन ; सेक्टर- 137 लॉजिक्स ब्लॉजॉम काउंटी, पारस टियेरा, नंगली वाजिदपुर ; सेक्टर 44 नोएडा ; सेक्टर 37 ; सेक्टर-22 चौड़ा गांव ; सेक्टर-93 बी- ग्रैंड ओमेक्स ; सेक्टर-5,8 जेजे कॉलोनी ; सेक्टर-62 डिजायनर पार्क ; 

ग्रेटर नोएडा के हॉट स्पॉट-
अल्फा- 1 सेक्टर 2 निराला ग्रीन शायर, पटवारी गांव ; एटीएस डॉलिस जीटा- 1 ; सेक्टर 3 ऑमीकॉन 3 ; महक रेजिडेंसी अच्छेजा ; विशनोई (दुजाना), दादरी ; घोड़ी बछेड़ा ; स्टेलर एमआई ऑमीकॉन 3 ; ग्रेटर नोएडा वेस्ट सेक्टर-16, पल्म ओलिम्पिया, गौड़ 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00