लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Ghaziabad ›   Two and three wheelers will be confiscated if they ply on the Delhi-Meerut Expressway

Delhi-Meerut Expressway : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दोपहिया तिपहिया वाहन चढ़े तो होंगे जब्त

अमर उजाला नेटवर्क, गाजियाबाद Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Sat, 06 Aug 2022 05:03 AM IST
सार

Delhi-Meerut Expressway : एसएसपी ने मामले का संज्ञान लिया और एसपी ट्रैफिक को एनएचएआई से समन्वय बनाकर सख्ती से कमियों को दूर करने और एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों पर रोक लगाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा।

Delhi-Meerut expressway
Delhi-Meerut expressway - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दोपहिया और तिपहिया वाहन सवार अगर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चलेंगे तो वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा। एक्सप्रेसवे पर पिछले दिनों दोपहिया वाहनों से हुए सड़क हादसों की खबर प्रकाशित होने पर पुलिस चेती।  



एसएसपी ने मामले का संज्ञान लिया और एसपी ट्रैफिक को एनएचएआई से समन्वय बनाकर सख्ती से कमियों को दूर करने और एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों पर रोक लगाने के लिए निर्देशित किया। 28 जुलाई को मसूरी के दीनानाथपुर पूठी निवासी एक महिला, किशोरी और बच्ची दोपहिया वाहन से जाते समय रास्ता भटकने के कारण दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चढ़ गए और वापस लौटने पर हादसे का शिकार हो गए। तीनों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इससे पहले कांवड़ यात्रा में कई सड़क हादसों में कांवड़ियों की मौत हुई थी। 26 जुलाई को दोपहिया वाहन से बचाने के कारण ओमनी वैन डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में कार में आग लग गई और दो लोग जिंदा जल गए थे। 


एक्सप्रेसवे बड़े वाहनों के लिए बना 
दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे बड़े वाहनों के लिए बना है। इस पर दोपहिया, तीन पहिया प्रतिबंधित हैं, इसके बावजूद लोग जा रहे हैं। पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।                         
- मुनिराज जी., एसएसपी

हादसों में आएगी कमी

  •  मेरठ कमिश्नर ने भी अगस्त के पहले सप्ताह से प्रतिबंधित वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। 
  • एनएचएआई के अधिकारियों ने कहा कि प्रतिबंधित वाहन डीएमई पर चलना बंद हो तो हादसों में कमी आ जाएगी। 

एनएच-9 के रास्ते भेजा जाएगा
एसएसपी ने बताया कि अधिकांश दोपहिया वाहन एक्सप्रेसवे पर दिल्ली के एंट्री प्वाइंट के साथ गाजियाबाद में यूपी गेट, एबीईएस कॉलेज के सामने, रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सामने और भोजपुर टोल प्लाजा से चढ़ते हैं। इन वाहनों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस से समन्वय बनाकर एनएच-9 के रास्ते भेजा जाएगा। साथ ही गाजियाबाद की सीमा से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से रोकने के लिए यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस को तैनात किया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00