लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Ghaziabad News ›   ghaziabad

Ghaziabad News: पुलिस कमिश्नरेट में अनसुलझी मिस्ट्री को खोलना होगी बड़ी चुनौती

Ghaziabad Bureau गाजियाबाद ब्यूरो
Updated Sun, 27 Nov 2022 07:30 AM IST
ghaziabad
विज्ञापन
पुलिस कमिश्नरेट में अनसुलझी मिस्ट्री को खोलना होगी बड़ी चुनौती

साहिबाबाद। चार सालों से लापता चन्द्रवीर उर्फ पप्पू की हत्या की मिस्ट्री खोलकर पुलिस अधिकारियों ने पीठ थपथपाकर जमकर वाहवाही लूटी थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही नंदग्राम थाना क्षेत्र से बच्ची खुशी की अपहरण के बाद हत्या की घटना में पुलिस की फजीहत भी हुई। खैर जिले में अभी भी कई चर्चित अनसुलझे केस पुलिस फाइलों में धूल फांक रहे हैं, जिनमें सुराग जुटाने के लिए तेज तर्रार पुलिस अफसर और उनकी टीमों के पसीने छूट गए हैं। ऐसे ही मामलों की मिस्ट्री को खोलना अब पुलिस कमिश्नरेट में अधिकारियों के लिए बड़ी चुनौती होगी।
केस: 1 27 जुलाई 2020 :सूटकेश में मिला था नवविवाहिता का शव
अर्थला में दशमेश वाटिका के पास खाली जमीन पर सूटकेस के अंदर नवविवाहिता का शव मिला था।तत्कालीन एसएसपी कलानिधि नैथानी के नेतृत्व में पुलिस टीम नवविवाहिता की शिनाख्त करने में जुटी थी। कुछ दिनोंबाद पुलिस ने युवती की पहचान अलीगढ़ निवासी वरीसा के रूप में की लेकिन परिजनों ने पुलिस के दावा खारिज कर जांच पर ही सवाल खड़ा कर दिया। यह मामला दो साल से फाइलों में लंबित पड़ा है।

केस: 2 26 मई 2021: एक करोड़ की डकैती में नहीं मिला सुराग
ट्रॉनिका सिटी की अंसल कालोनी में प्रापर्टी कारोबारी छोटे खां के घर में हथियारबंद बदमाशों ने एक करोड़ रुपये की डकैती डाली थी। पूर्व एसपी देहात नीरज जादौन के नेतृत्व में पांच टीमों को बदमाशों की तलाश में लगाया गया लेकिन एक साल बाद भी बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर हैं।
केस: 3 02 फरवरी 2022- अर्थला में सराफ प्रदीप वर्मा हत्याकांड
अर्थला के रामनगर में 2 फरवरी 2022 को सराफ प्रदीप वर्मा की स्कूूटी सवार बदमाशों ने रात करीब 10 बजे ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाश सीसीटीवी में भी कैद हुए लेकिन फुटेज साफ नहीं होने की वजह से उनकी पहचान नहीं हो पाई। एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने दो टीमों को बदमाशों का सुराग पता लगने में लगाया। टीम ने कई संदिग्धों से पूछताछ भी की लेकिन बदमाशों की पहचान नहीं होने से फाइल धूल फांक रही है।
केस: 4 14 अक्तूबर 2022 जावली में संदिग्ध की मारी गोली
कस्बा टीला में 14 अक्तूबर की देर रात विधायक नंदकिशोर गुर्जर के ममेरे साले योगेंद्र मावी ने घर में घुसे संदिग्ध युवक को गोली मार दी थी। आरोप था कि छह बदमाश डकैती के लिए घर में घुस रहे थे। बालकनी में पहुंचे एक संदिग्ध पर फायरिंग से उसकी मौत हो गई। इस मामले में अभी तक पुलिस मृतक की शिनाख्त नहीं कर पाई है और ना ही सीसीटीवी से बदमाशों को कुछ पता चल पाया है। अब पुलिस घटना की कहानी में उलझी हुई है।
केस : 5 15 अक्तूबर 2022 रेलवे ट्रेक पर ढाई साल की मासूम से दुष्कर्म
महाराजपुर में रेलवे ट्रैक पर ढाई साल की मासूम से दुष्कर्म की घिनौनी हरकत की। बच्ची की गंभीर हालत होने पर पहले एमएमजी फिर मेरठ के अस्पताल में 20 दिनों से ज्यादा समय तक इलाज चला। अभी तक मासूम के परिजन भी नहीं मिले हैं। दुष्कर्मी को पकड़ने के लिए जिले की 11 टीमें लगी हैं जिन्होंने दिल्ली तक 50 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले और 90 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ की लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं।
विज्ञापन
एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस टीम एक-एक एंगल पर बारीकी से काम कर रही हैं। घटना में अहम सुराग मिलने पर बदमाशों, हत्यारोपी और दुष्कर्मी को गिरफ्तार कर वारदातों का खुलासा किया जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00