लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Ghaziabad ›   Lucknow expressway has billions in scam: Aditya

लखनऊ एक्सप्रेस वे में हुआ है अरबों का घोटाला: आदित्यनाथ

ब्यूरो , अमर उजाला गाजियाबाद Updated Sun, 25 Dec 2016 11:32 PM IST
आदित्यनाथ
आदित्यनाथ - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

प्रदेश के सबसे लंबे एक्सप्रेस वे का निर्माण कर पीठ थपथपा रही सपा सरकार पर रविवार को भाजपा सांसद महंत आदित्यनाथ ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि आधे-अधूरे एक्सप्रेस वे का लोकार्पण कर वाहवाही लूट रही सरकार ने इसमें भी भ्रष्टाचार किया है।



एनएचएआई जहां एक किलोमीटर एक्सप्रेस वे के निर्माण पर 16 से 17 करोड़ रुपये खर्च करती है, वहीं प्रदेश सरकार ने 31 से 32 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। जनता के पैसों को लूटा गया है।महंत आदित्यनाथ रविवार को भाजपा की ओर से आयोजित ‘ग्राम विकास में ग्राम पंचायत का योगदान’ संगोष्ठी में आए थे।


इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने गांवों को केंद्र सरकार से जोड़ने के लिए वेबसाइट लांच की गई। आदित्यनाथ ने कहा कि जिस एक्सप्रेस वे का प्रदेश सरकार ने लोकार्पण कर दिया है, उस पर अभी छह महीने तक ट्रैफिक नहीं दौड़ पाएगा। निर्माण अभी भी अधूरा है। सपा नेताओं को डर है कि अगली बार उनकी सरकार बने या न बने।

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद और गुड़गांव की दूरी दिल्ली से बराबर है, लेकिन दोनों के विकास में बहुत बड़ा अंतर है, चूंकि यूपी में भ्रष्ट सरकार है। इस सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में सैकड़ों बार दंगे हुए। बीते दिनों सपा में मचे सियासी घमासान पर चुटकी लेते हुए कहा कि  भला हो मोदी जी का नोटबंदी करके उन्होंने चाचा-भतीजों और परिवार का झगड़ा खत्म करा दिया।

उन्होंने नोटबंदी को भ्रष्टाचार के लिए बड़ी मुहिम बताया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश के लिए कैश लेस इकोनॉमी जरूरी है। नोटबंदी से शुरूआत में दिक्कतें जरूर आई हैं, लेकिन इसका परिणाम बेहतर होगा। उन्होंने किसानों के हित में केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई योजनाओं की सराहना की।

उन्होंने कहा कि पूर्व की केंद्र सरकार पांच साल में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 30 हजार करोड़ रुपए का बजट देती थी। वर्तमान केंद्र सरकार ने इसे बढ़ाकर दो लाख करोड़ रुपए कर दिया है। अब गांवों का वास्तव में विकास होगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00