विज्ञापन
विज्ञापन

Delhi Violence Updates: एनएसए डोभाल ने सीलमपुर पहुंचकर ली हालात की जानकारी, अब तक 13 की मौत

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Updated Wed, 26 Feb 2020 01:18 AM IST
Delhi Violence over CAA Protest Live Updates News in Hindi: jafrabad maujpur loni brahmapuri arrest
दिल्ली में सड़क से गली-मोहल्लों तक पत्थरबाजी-हिंसा - फोटो : Amar Ujala

खास बातें

दिल्ली के ब्रह्मपुरी और मौजपुर इलाके में तीसरे दिन भी पत्थरबाजी और हिंसक प्रदर्शन जारी है। मंगलवार की सुबह भी कई इलाकों से उपद्रवियों के पत्थरबाजी करने की जानकारी मिली। रविवार से शुरू हुई हिंसा में अब तक एक हेड कांस्टेबल समेत 13 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एहतियात के तौर पर पांच मेट्रो स्टेशन, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एंक्लेव और शिव विहार बंद कर दिया गया है। पढ़ें दिनभर के सभी अपडेट...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

01:12 AM, 26-Feb-2020

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त सतीश गोलचा ने मौजूदा हालात पर दी जानकारी

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त सतीश गोलचा ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन छोड़ दिया है । मौजपुर चौक और 66 फूटा रोड पर भी मौजूदा हालात सामान्य हैं।
 
विज्ञापन
12:48 AM, 26-Feb-2020

हिंसा के बीच सीलमपुर पहुंचे एनएसए अजीत डोभाल

हिंसा के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजीत डोभाल सीलमपुर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने इलाके में मौजूदा हालात के बारे में पुलिस से जानकारी ली।
 
10:59 PM, 25-Feb-2020

पिछले 24 घंटे में गृह मंत्री की अध्यक्षता मे तीसरी बैठक

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने जानकारी दी है कि गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ लगभग 3 घंटे तक बैठक की। नवनियुक्त विशेष पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव भी बैठक में शामिल हुए। यह पिछले 24 घंटे से गृह मंत्री की अध्यक्षता में तीसरी बैठक थी।
 
10:22 PM, 25-Feb-2020

टीवी चैनलों को एडवाइजरी जारी

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दिल्ली हिंसा को लेकर निजी टीवी चैनलों को एडवाइजरी जारी की है। 
 
10:20 PM, 25-Feb-2020
डीसीपी उत्तर पूर्व दिल्ली ने जानकारी दी है कि अशोक विहार इलाके में एक मस्जिद को नुकसान पहुंचाने के बारे में कुछ गलत सूचना / समाचार प्रसारित किए गए हैं। यह स्पष्ट किया जाता है कि अशोक विहार के क्षेत्र में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है, कृपया कर झूठी जानकारी न फैलाएं।
 
09:53 PM, 25-Feb-2020

शूट एट साइट के आदेश बने रहेंगे

दिल्ली में शूट एट साइट के आदेश बने रहेंगे। पहले इसके हटाए जाने की रिपोर्ट गलत थी।
 
09:38 PM, 25-Feb-2020

बोर्ड परीक्षा स्थगित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कहा कि दिल्ली सरकार और शिक्षा निदेशालय के अनुरोध और छात्रों, कर्मचारियों और अभिभावकों को असुविधा से बचाने के लिए बोर्ड ने दिल्ली के उत्तर पूर्व भाग में 26 फरवरी के लिए कक्षा 10 और 12 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है।
 
09:25 PM, 25-Feb-2020

हिंसा में अब 13 की मौत : जीटीबी अस्पताल

गुरु तेग बहादुर अस्पताल के अधिकारियों ने अबतक हिंसा में 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है। 
Guru Teg Bahadur (GTB) Hospital official: 13 deaths have been reported since yesterday
 
09:20 PM, 25-Feb-2020

गाजियाबाद बार्डर सील

पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है। अजय कुमार पांडे, डीएम ने बताया कि दिल्ली में हिंसा को ध्यान में रखते हुए हमने सीमाओं को सील कर दिया है। हमारे जिले में शांति है। हमने आसपास के इलाकों में शराब की सभी दुकानें बंद कर दी हैं।
 
09:13 PM, 25-Feb-2020

सिसोदिया ने बोर्ड ने परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व जिले में कल भी स्कूल बंद रहेंगे। सभी गृह परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से कल की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया गया है।
 
08:59 PM, 25-Feb-2020

जाफराबाद से हटाए गए प्रदर्शनकारी

दिल्ली पुलिस ने जाफराबाद रोड से प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है और  जानकारी दी है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में शूट एट साइट के आदेश जारी नहीं किए गए है।
08:56 PM, 25-Feb-2020

11 लोगो की मौत, घायलों में 16 पुलिसकर्मी शामिल

दिल्ली के आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में चल रही हिंसा में अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। जीटीबी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुशील कुमार ने बताया कि अभी तक करीब 150 घायलों को जीटीबी अस्पताल में लेकर आया गया है। इनमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है, उन्होने बताया की घायलों में 16 पुलिसकर्मी भी है ।

जीटीबी अस्पताल में घायलों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। घायलों में  2 महिलाए भी है,जिनको गंभीर चोटें आई है।लगभग 50 फीसदी घायल बुलेट इंजुरी के शिकार हैं। 40 फीसदी ही हालात नाजुक बनी है। जानकारी के मुतबिक लगभग 50 फीसदी घायल बुलेट इंजरी के शिकार हैं। 40 फीसदी घायलों की हालात नाजुक बनी हई है। अस्पताल में अभी दो घायल महिलाओं को लाया गया है।
08:50 PM, 25-Feb-2020

एसएन श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त नियुक्त

आईपीएस एसएन श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) के रूप में नियुक्त किया गया है।
 
07:21 PM, 25-Feb-2020

दिल्ली पुलिस कमिश्नर, अमूल्य पटनायक

दिल्ली पुलिस कमिश्नर, अमूल्य पटनायक ने दिल्ली की हिंसा पर कहा कि कुछ समाचार एजेंसियों ने खबर चलाई है कि दिल्ली पुलिस को गृह मंत्रालय से पर्याप्त बल नहीं मिला है, यह जानकारी गलत है। गृह मंत्रालय लगातार हमारा समर्थन कर रही है और हमारे पास पर्याप्त बल हैं। दिल्ली पुलिस इससे पूरी तरह इनकार करती है।

उन्होंने कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पर्याप्त पुलिस बल, सीएपीएफ और वरिष्ठ अधिकारी उत्तर पूर्व जिले में तैनात हैं। जिले के कुछ इलाकों में धारा 144 लागू है।
 
 
07:15 PM, 25-Feb-2020

दिल्ली के चार इलाकों में कर्फ्यू

दिल्ली के मौजपुर, जाफराबाद, चांदबाग, और करावल नगर इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, आज नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में लगातार तीसरे दिन हिंसा जारी रही। दिल्ली पुलिस के विशेष सीपी प्रवीर रंजन ने जानकारी दी है कि पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।
07:13 PM, 25-Feb-2020

शहीद रतन लाल का शव उनके आवास पहुंचा

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल के शव दिल्ली के बुरारी इलाके में उनके आवास पर लाया गया। कल उत्तरी पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम पर संघर्ष के दौरान उनकी मौत हो गई थी।
 
07:07 PM, 25-Feb-2020

कपिल मिश्रा के भाषण पर दिल्ली पुलिस

भाजपा नेता कपिल मिश्रा के भाषण पर दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि यह जांच के अंतर्गत है, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रित करना है जो हमने किया है। हम उन सभी एफआईआर की जांच करेंगे जो दर्ज की गई हैं और अगर कोई मुख्य साजिशकर्ता पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। 
 
06:42 PM, 25-Feb-2020

अमित शाह ने शहीद रतनलाल की पत्नी को लिखा पत्र

गृह मंत्री अमित शाह ने हेड कांस्टेबल रतन लाल की पत्नी को एक पत्र लिखा, रतन लाल कल उत्तर पूर्व दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम पर संघर्ष के दौरान शहीद हो गए थे। उन्होंने पत्र में लिखा,  'मैं आपके पति की असामयिक मृत्यु पर दुख और गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।'
 
06:19 PM, 25-Feb-2020

दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एम एस रंधावा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि अब हिंसा पर काबू पा लिया गया है। दिल्ली हिंसा में अब तक 10 लोगों की मौत हुई। उत्तर पूर्वी इलाके में हुई हिंसा में 150 लोग घायल हो गए है, इसमें 130 आम लोग भी शामिल हैं। हिंसा में दो आईपीएस अधिकारी और 56 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।  साथ ही पुलिस ने अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें।

पुलिस ने कहा कि असमाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि तंग गलियों की वजह से पुलिस को एक्शन लेने में दिक्कत आई। कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हिंसाग्रस्त इलाके में ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है।  

उन्होंने बताया कि हिंसाग्रस्त इलाके में धारा 144 लागू की जा चुकी है। हम जनता से अपील करते हैं कि कानून अपने हाथों में न लें।

उन्होंने बताया कि हमारे पास पुलिस बल का आभाव नहीं है। उत्तर पूर्वी इलाके में सीआरपीएफ, आरएएफ समेत अन्य बल तैनात किया है। हिंसा में अब तक 11 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं, कुछ  लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है । 
06:08 PM, 25-Feb-2020

अब 10 मौत, 150 घायल : जीटीबी अस्पताल

डॉ. सुनील कुमार, चिकित्सा अधीक्षक, गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल ने बताया कि दिल्ली हिंसा में पिछले 24 घंटों में जीटीबी अस्पताल में कुल 10 मौतें हुई हैं और 150 लोग घायल हुए हैं।
 
06:05 PM, 25-Feb-2020

कांग्रेस ने कहा- राजधानी में शांति, कानून और व्यवस्था बनाए रखने में मदद करेंगे।

कांग्रेस नेता, रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम सभी से शांति बनाए रखने और दिल्ली में हिंसा के इस कृत्य की निंदा करने की अपील करते हैं। कुछ सांप्रदायिक शक्तियां, अपने राजनीतिक लाभ के लिए, धर्म का उपयोग करके मतभेद पैदा करने की दिशा में काम कर रही हैं। कांग्रेस का एक कार्यकर्ता राजधानी में शांति, कानून और व्यवस्था बनाए रखने में मदद करेगा।
 
05:59 PM, 25-Feb-2020

गृह मंत्रालय ने अफवाहों को रोकने की अपील की

गृह मंत्रालय ने सभी से अफवाहों को फैलाने से रोकने की अपील की है और कहा है कि राजनीतिक दलों को पुलिस के साथ मिलकर इन अफवाहों और जनता के बीच डर को दूर करना चाहिए। गृह मंत्रालय ने मीडिया और लोगों से भी जिम्मेदारी से संवाद करने और अफवाहें फैलाने से बचने की अपील की है।

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से कहा है कि पुलिस नियंत्रण कक्ष में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहें ताकि अफवाहों को जल्द से जल्द दूर किया जा सके।
 
05:34 PM, 25-Feb-2020

खजूरी खास में तैनात की गई रैपिड एक्शन फोर्स

दिल्ली के खजूरी खास में मंगलवार को तनाव बढ़ने के बाद रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई है। इसके साथ ही यहां धारा 144 लगा दी गई है। स्पेशल सीपी सतीश गोलचा ने बताया कि हम दंगाइयों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार करेंगे। लोगों को शांति बनाए रखने के लिए हमारे साथ सहयोग करना होगा। हम तब तक यहां रहेंगे जब तक कि हालात सामान्य नहीं हो जाते, वरना हम और सुरक्षाबलों की तैनाती करेंगे।
04:54 PM, 25-Feb-2020

चांद बाग को दंगाइयों ने घेरा

दिल्ली के विजय पार्क 22 नंबर गली में 3 लोगों के मारे जाने की खबर है। बाकी लोगों के घिरे होने की खबर है। चांदबाग के हालात बेहद नाजुक है और पूरा इलाका दंगाइयों ने घेरा हुआ है। उधर बाबरपुर और बृजपुरी रोड व मुस्तफाबाद में दंगे जैसा माहौल है।
04:48 PM, 25-Feb-2020

मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई नौ

दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा की घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। जीटीबी अस्पताल के एमडी सुनील कुमार ने बताया है कि कल सौ घायल लोगों को लाया गया था, जिसमें 5 मृत घोषित किए गए थे। वहीं आज 35 घायल लोगों को लाया गया जिसमें 4 मृत घोषित किए गए हैं। अस्पताल में भर्ती लोगों में से 50 फीसदी गोली लगने से घायल हुए हैं।
04:37 PM, 25-Feb-2020

खजूरी इलाके में भी बिगड़ा माहौल

दिल्ली के खजूरी इलाके में पुलिस और उपद्रवियों के बीच आंख मिचौली का खेल चल रहा है।
04:28 PM, 25-Feb-2020

हिंसा में मृत हेड कांस्टेबल रतन लाल को दी गई अंतिम विदाई

सोमवार को दिल्ली के गोकुलपुरी में हुई हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल रतन लाल को पुलिस के जवानों ने पूरे सम्मान के साथ उन्हें श्रद्धांजलि के साथ ही अंतिम विदाई दी। 
 
 
03:53 PM, 25-Feb-2020

अंबेडकर कॉलेज के पास दर्जनों गाड़ियां जलकर खाक

दिल्ली के अम्बेडकर कॉलेज के पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को उपद्रवियों ने किया आग के हवाले। इस आग के चलते एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां जलकर खाक हो गई हैं।
03:45 PM, 25-Feb-2020

सुदामापुरी में धर्मस्थल को किया आग के हवाले

सुदामापुरी में मामला बेहद संवेनशील और हाथ से बाहर होता जा रहा है। सुदामापुरी में एक धर्मस्थल में तोड़फोड़ के बाद उसे आग के हवाले कर दिया गया। एक समुदाय की दुकानों का सामान निकालकर आग लगाई जा रही है।
03:45 PM, 25-Feb-2020

मौजपुर में फिर फायरिंग शुरू

मौजपुर में फिर से फायरिंग शुरू हो गई है। हालात बेकाबू हो रहे हैं।
03:42 PM, 25-Feb-2020

उदित राज ने साधा भाजपा पर निशाना

दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा है कि इससे ज्यादा शर्म की बात कुछ और नहीं हो सकती, जो था वो भी लुट गया। ये माना जाता था कि राजधानी सुरक्षित है लेकिन कल तो इन्होंने राजधानी भी आग के हवाले कर दी। जो मौजपुर, जाफराबाद, करावल नगर में हुआ वो पुलिस, आरएसएस और भाजपा ने कराया है।
03:03 PM, 25-Feb-2020

करावल नगर को जाने वाली दोनों तरफ की सड़कों को बंद किया

करावल में भड़की हिंसा को देखते हुए करावल नगर जाने वाली दोनों तरफ की सड़क बंद कर दिया गया है। यहां पर किसी भी तरह का यातायात बाधित है।
 
 
02:57 PM, 25-Feb-2020
मौजपुर में हालात अनियंत्रित हो गए हैं। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सीआरपीएफ फोर्स बुलाई गई है।
02:54 PM, 25-Feb-2020

ब्रिजपुरी में लोगों ने निकाला शांति मार्च

खबर है कि ब्रिजपुरी के लोगों ने दिल्ली में बढ़ती हिंसा के चलते उनके इलाके में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए शांति मार्च निकाला है।
02:49 PM, 25-Feb-2020
दिल्ली के कई इलाकों के बाद अब बाबरपुर में फायरिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। यहां कई दुकानों को उपद्रवियों ने आग लगा दी। इसके बाद उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस को गोले दागे हैं।
02:45 PM, 25-Feb-2020

फरीदाबाद में हाई अलर्ट के बाद भी नाकों पर कोई सुरक्षाकर्मी नहीं है

फरीदाबाद शहर में हाई अलर्ट के बाद भी पुलिस द्वारा लगाए गए नाकों पर कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं है।
02:37 PM, 25-Feb-2020

दो पत्रकारों को बलवाइयों ने किया घायल

दो समाचार चैनलों के पत्रकारों को बलवाइयों घायल कर दिया है। एक पत्रकार को गोली लगी है जबकि दूसरे का दांत तोड़ दिया गया है। जिसे गोली लगी है उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
02:33 PM, 25-Feb-2020

भजनपुरा चौक पर हुई पत्थरबाजी

भजनपुरा चौक पर आज फिर शुरू हुई दो गुटों के बीच पत्थरबाजी।
 
01:39 PM, 25-Feb-2020

करावल नगर से पलायन कर रहे लोग

दिल्ली के करावल नगर में रहने वाले कासिम अली, आगजनी से परेशान होकर, अपने घर को बंद कर लोनी में रहने वाले अपने रिश्तेदार के घर जा रहे हैं।
01:32 PM, 25-Feb-2020

दिल्ली के कई इलाकों में शुरू हुई अमन कमेटी की बैठक

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा को लेकर पश्चिमी दिल्ली में अमन कमेटी की बैठक शुरू हो गई है। हिंसा के मद्देनजर दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली सहित राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में महत्वपूर्ण बैठक शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर द्वारा निर्देश दिया गया है कि सभी जिलों में अमन कमेटी सहित स्थानीय लोगों की बैठक की जाए और लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की जानकारी प्रदान की जाए। साउथ ईस्ट दिल्ली में जॉइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में हुई है अमन कमेटी की बैठक।
01:29 PM, 25-Feb-2020

घोंडा में दोनों पक्षों के लोग राहगीरों को पकड़-पकड़ कर मार रहे हैं

घोंडा इलाके में दोनों पक्षों के लोग राहगीरों को पकड़-पकड़ कर मार रहे हैं। साथ ही बलवाइयों ने एक बस में भी आग लगा दी।

01:28 PM, 25-Feb-2020

मौजपुर में छतों से चल रही गोलियां

मौजपुर में दोनों तरफ से पथराव जारी है। वहीं एक पक्ष लगातार गोलियां चला रहा है। मौजपुर में लोग छतों से गोलियां चला रहे हैं।

 
01:24 PM, 25-Feb-2020

विभिन्न शाखाओं की 35 कंपनियां सुरक्षा में तैनात

दिल्ली पुलिस ने हिंसा को देखते हुए विशेष सेल, अपराध शाखा और आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अधिकारियों के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली में अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की हैं। दिल्ली के विभिन्न जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है।
01:18 PM, 25-Feb-2020

गौतम गंभीर घायल डीसीपी से मिले

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर गोकुलपुरी हिंसा में घायल शहादरा डीसीपी अमित शर्मा से मिलने मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे। डीसीपी के साथ ही मैक्स में एक हेड कांस्टेबल भर्ती है। घायलों और उनके परिजनों से मिलकर सांसद गौतम गंभीर ने उनका हालचाल जाना।
01:15 PM, 25-Feb-2020

लोनी बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात

दिल्ली के लोनी बॉर्डर पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी डटे हुए हैं। उपद्रवी लोनी की सीमा में ना घुसें इसको लेकर पुलिस ने दिल्ली की सीमा में घुसकर लोगों को समझाया।
01:09 PM, 25-Feb-2020

घोंडा में उपद्रवियों ने एक बस और कार में लगाई आग

दिल्ली के कई इलाकों के बाद अब घोंडा में उपद्रवियों ने एक बस और कार में आग लगा दी है। 
01:00 PM, 25-Feb-2020

आश्वासन मिला कि सब साथ मिलकर काम करेंगे

गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक खत्म कर पत्रकारों से मुखातिब हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही। सभी लोग दिल्ली में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए मिलकर प्रयास करेंगे ऐसा आश्वासन मिला है। बैठक में डिसाइड हुआ है कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी दिल्ली की समस्या को खत्म करने की कोशिश करेंगे। पहले लग रहा था कि निचले स्तर पर पुलिस के पास कमी है लेकिन गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है कि उससे निपटने की कोशिश होगी। शांति व्यवस्था कायम करने की हर कोशिश की जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि सभी चाहते हैं कि हिंसा की घटनाओं पर  लगाम लगे। उन्होंने ये भी बताया कि कई पुलिसवाले घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है।
 
12:49 PM, 25-Feb-2020

गोली चलने पर डीसीपी मौके से भागे

मौजपुर में गोली चलने की लगातार घटना के बाद डीसीपी आलोक कुमार घटनास्थल से भाग खड़े हुए। पब्लिक गुहार लगाती रही लेकिन डीसीपी मौके से फरार हो गए। डीसीपी के फरार होने पर एसीपी ने संभाला मोर्चा।
12:46 PM, 25-Feb-2020

6 लोगों को मौजपुर में लगी गोली

मौजपुर इलाके में 6 लोगों को गोली मारने की सूचना है। इस दौरान एक महिला भी गंभीर रूप से घायल हो गई है। हालांकि इस घटना की पुलिस अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं कर रही है।
12:40 PM, 25-Feb-2020

मौजपुर में एक बार फिर हालात तनावपूर्ण हैं

मौजपुर में सुबह हुई पत्थरबाजी के बाद मौजपूर में एक बार हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। यहां फायरिंग की कुछ घटनाएं भी सामने आ रही हैं।
12:31 PM, 25-Feb-2020

सुदामापुरी में भी पथराव शुरू

मंगलवार सुबह ब्रह्मपुरी, मौजपुर, कबीरनगर और करावल नगर में बवाल के बाद सुदामापुरी में पथराव शुरू हो गया है। मस्जिद के पास दो गुटों में पथराव शुरू हो गया है। हालात काफी बुरे हो गए हैं। गलियों में अफरा-तफरी का माहौल है।

12:18 PM, 25-Feb-2020

गौतम गंभीर ने कहा- कपिल मिश्रा हों या कोई और भड़काऊ भाषण देने वालों पर हो कार्रवाई

गौतम गंभीर ने बड़ा देते हुए कहा कि वो चाहें कपिल मिश्रा हों या कोई और हो, चाहे वो किसी भी पार्टी का हो अगर किसी ने भड़काऊ भाषण दिया है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
12:11 PM, 25-Feb-2020

टायर मार्केट में अब भी नहीं बुझी है आग

आज सुबह टायर मार्केट में जो आग लगी थी उस पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। 
12:05 PM, 25-Feb-2020

शाह-केजरीवाल की बैठक शुरू

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्यमंत्री केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक शुरू हो चुकी है। इसमें पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, दिल्ली विधानसभा में नेता-प्रतिपक्ष रामबीर सिंह बिधूड़ी और अन्य मौजूद हैं।
 
11:53 AM, 25-Feb-2020

कबीर नगर में पत्थरबाजी

मंगलवार को ब्रह्मपुरी, मौजपुर और करावल नगर में हिंसा के बाद अब कबीर नगर से भी पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आ रही हैं।
11:47 AM, 25-Feb-2020

दिल्ली हाईकोर्ट में हिंसा को लेकर डाली गई ये याचिका

दिल्ली हाईकोर्ट में मंगलवार को एक याचिका डाली गई है जिसमें मौजपुर और उससे सटे उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में हुई हिंसा पर स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग की गई है। साथ ही मृतकों के लिए मुआवजे की भी मांग की गई है। इसके साथ ही कुछ प्रमुख राजनीतिक लोगों की गिरफ्तारी की भी मांग की गई है जो नफरत भरे भाषणों से लोगों को भड़का रहे हैं।
11:33 AM, 25-Feb-2020
केजरीवाल ने ये भी कहा कि पुलिस को एक्शन लेने की इजाजत मिलनी चाहिए और उनकी संख्या भी कम है उसे भी बढ़ाया जाए। उन्होंने ये भी कहा कि खबर है कि बाहर से भी लोग आ रहे हैं, ऐसे में दिल्ली से सटे राज्यों को अपने बॉर्डर सील करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि आपात बैठक में उन्होंने हिंसाग्रस्त इलाकों के विधायकों और अधिकारियों को बुलाया और कहा कि वह स्थानीय स्तर पर सभी धर्मों के लोगों के साथ बैठक कर सौहार्द कायम करें।
11:29 AM, 25-Feb-2020

केजरीवाल ने मीटिंग के बाद कहा- हिंसा में सबका नुकसान, कल किसी का भी नंबर आ सकता है

केजरीवाल ने आपात बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जो हिंसा हो रही है वह ठीक नहीं है। कल किसी का भी नंबर आ सकता है। वह आगे बोले कि अस्पताल और दमकलकर्मी तैयार रहें। दमकल विभाग पुलिस के साथ कॉर्डिनेट कर काम करें। उन्होंने कहा कि शिकायत ये भी है कि निचले स्तर पर पुलिस को कोई एक्शन लेने का हक नहीं है। उसके लिए उन्हें ऊपर से ऑर्डर लेना पड़ रहा है, उन्हें एक्शन के लिए इजाजत मिलनी चाहिए।
11:28 AM, 25-Feb-2020

गोकुलपुरी इलाके में सुरक्षा बल तैनात

सोमवार को दिल्ली के गोकुलपुरी में हुई हिंसा में हेड कांस्टेबल की मौत और डीसीपी शाहदरा के घायल होने के बाद मंगलवार को यहां की सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।
 
11:24 AM, 25-Feb-2020

नवाब मलिक ने कहा- इस तरह से सरकारें काम नहीं करतीं

दिल्ली हिंसा पर एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने कहा- 2-3 महीने से सीएए-एनआरसी को लेकर प्रदर्शन, हिंसा हो रही है, पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। सरकारी पक्ष के लोग भड़काऊ बयान देते हैं,गोली मारने की भाषा बोलते हैं। कपिल मिश्रा कहते हैं ट्रंप के जाने के बाद निपट लेंगे। इस तरह से लोकतंत्र में सरकारें काम नहीं करतीं।
 
11:20 AM, 25-Feb-2020

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली हिंसा का मामला, वजाहत हबीबुल्लाह पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली में सीएए को लेकर हाल ही में हुई हिंसा के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग करते हुए पूर्व सीआईसी वजाहत हबीबुल्लाह व अन्य ने उच्चतम न्यायालय का रुख किया। वजाहत हबीबुल्लाह, अन्य ने उच्चतम न्यायालय से शाहीन बाग और शहर के अन्य हिस्सों में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्देश देने की मांग की है।उच्चतम न्यायालय ने कहा कि वजाहत हबीबुल्लाह और अन्य द्वारा दायर याचिका पर बुधवार को सुनवाई की जाएगी।
11:00 AM, 25-Feb-2020

सीएम के घर पहुंच रहे अधिकारी विधायक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंच रहे विधायक और अधिकारी। मुख्यमंत्री ने दिल्ली हिंसा को लेकर अधिकारियों और विधायकों की आपात बैठक बुलाई है।
 
10:27 AM, 25-Feb-2020

अमित शाह ने एलजी, सीएम केजरीवाल और राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की बुलाई बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज दोपहर 12 बजे उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई है।
09:57 AM, 25-Feb-2020

पांच मेट्रो स्टेशन आज भी बंद

दिल्ली के कई इलाकों में चल रही हिंसा के कारण एहतियातन पांच मेट्रो स्टेशन, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एंक्लेव और शिव विहार बंद कर दिए हैं। ट्रेनों को वेलकम मेट्रो स्टेशन पर ही रोक दिया जा रहा है, इससे आगे कोई मेट्रो नहीं जा रही है।
09:43 AM, 25-Feb-2020

ब्रह्मपुरी से पुलिस को मिले दो खोखे

ब्रह्मपुरी में आज सुबह हुई पथराव की घटना के बाद फ्लैग मार्च पर निकली रैपिड एक्शन फोर्स ने दो खोखे बरामद किए हैं।
09:41 AM, 25-Feb-2020

करावल नगर में पुलिस सुरक्षा न मिलने के कारण नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

करावल नगर के टायर मार्केट में आज सुबह 8.24 बजे आगजनी हुई लेकिन अब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर नहीं पहुंच सकी हैं क्योंकि उन्हें पुलिस ने सुरक्षा प्रदान नहीं की है। बता दें कि यहां आज सुबह दो-तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था।
09:36 AM, 25-Feb-2020

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताई चिंता, कर रहे हैं बैठक

केजरीवाल ने दिल्ली के कई हिस्सों में हो रही हिंसा को लेकर कहा कि, दिल्ली के कुछ इलाकों में फैली हिंसा को लेकर चिंतित हूं। हम सबको मिलकर शहर में अमन कायम करने के सभी कदम उठाने चाहिए। मैं सबसे दोबारा विनती करता हूं कि हिंसा मत करिए। मैं प्रभावित इलाकों के सभी विधायकों(हर पार्टी के विधायक) और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहा हूं।
 
09:25 AM, 25-Feb-2020

शाहदरा के डीसीपी को आया होश, कल रात हुई थी सर्जरी

शाहदरा डीसीपी अमित शर्मा जो सोमवार को गोकुलपुरी में हुई हिंसा में बुरी तरह घायल हो गए थे, उन्हें अब होश आ गया है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बीती रात उनकी एक सर्जरी हुई थी और आज सुबह ही सीटी स्कैन किया गया है। अब वह सुरक्षित हैं और खतरे से बाहर हैं।
09:17 AM, 25-Feb-2020

करावल नगर में तड़के दो-तीन गाड़ियां जलाईं

जानकारी है कि दिल्ली में मौजपुर और ब्रह्मपुरी के अलावा करावल नगर में भी आज तड़के कुछ प्रदर्शनकारियों ने दो-तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।
08:57 AM, 25-Feb-2020

दिल्ली पुलिस को भी लगातार मिल रहे फोन

दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि हालात बहुत तनावपूर्ण हैं। हमें लगातार उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों से हिंसा से जुड़े फोन मिल रहे हैं। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने इसे लेकर कल देर रात सीलमपुर डीसीपी के दफ्तर पर बैठक भी की।
08:55 AM, 25-Feb-2020

दिल्ली में कल से आज सुबह तीन बजे तक मिली 45 आगजनी की खबरें

उत्तरपूर्वी दिल्ली के फायर डायरेक्टर ने जानकारी दी है कि विभाग को सोमवार से लेकर मंगलवार सुबह तीन बजे तक कुल 45 फोन आ चुके थे। तीन दमकलकर्मी घायल हैं जबकि एक अग्निशमन वाहन को आग लगा दिया गया।
 
08:50 AM, 25-Feb-2020

सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सरकारी आवास पर हिंसा प्रभावित इलाकों के विधायकों और अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है।
 
08:48 AM, 25-Feb-2020

पुलिस ने पत्थरबाजी के बाद ब्रह्मपुरी में किया फ्लैग मार्च

उत्तरपूर्वी दिल्ली में हालात आज भी तनावपूर्ण है। आज सुबह ही ब्रह्मपुरी इलाके में पत्थरबाजी के बाद रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।

08:30 AM, 25-Feb-2020

दिल्ली हिंसा: एनएसए डोभाल ने सीलमपुर पहुंचकर ली हालात की जानकारी, अब तक 13 की मौत

दिल्ली के ब्रह्मपुरी और मौजपुर इलाके में तीसरे दिन भी पत्थरबाजी और हिंसक प्रदर्शन जारी है। आज सुबह ही कुछ इलाकों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Meerut

यूपी: सहारनपुर में दिनदहाड़े स्कूल जा रही छात्रा का अपहरण, कार में खींचकर फरार हुए बदमाश

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सोमवार सुबह बदमाशों ने स्कूल जा रही 15 साल की छात्रा का अपहरण कर लिया -

2 मार्च 2020

विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us