लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Delhi Police arrested an accused from Bharatpur Rajasthan revealing the gang who extorted through sextortion

सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा: कहीं आप तो नहीं करते अंजान लड़कियों से व्हाट्सएप पर बात... वो गोविंदराम हो सकता है

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Vikas Kumar Updated Tue, 04 Oct 2022 12:45 AM IST
सार

लड़की ने युवक से दोस्ती करने की बात की थी। दोनों अक्सर बात करने लगे। यहां तक पीड़ित ने लड़की को वीडियो कॉल भी की। इसके बाद एक दिन आरोपी युवती के मोबाइल से पीड़ित को उसकी एक अश्लील वीडियो मिली। 

व्हाट्सएप स्कैम
व्हाट्सएप स्कैम - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अगर आप अंजान लोगों से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। कहीं ऐसा न हो कि कोई इसका फायदा उठाकर आपसे भी वसूली कर ले। जी हां पश्चिम विहार के एक युवक के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। पीड़ित ने व्हाट्सएप पर आए एक अंजान नंबर के जरिये युवती से दोस्ती कर ली। दोनों के बीच बातचीत होने के अलावा वीडियो कॉल भी होने लगी।

एक दिन आरोपी ने पीड़ित को उसका एक अश्लील वीडियो भेजा। वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर उसे अश्लील बना दिया गया था। आरोपी ने पीड़ित से वसूली शुरू कर दी। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को भरतपुर, राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान गोविंदराम (23) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि 27 अप्रैल 2022 को साइबर थाने को एक शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता युवक ने बताया कि कुछ समय पूर्व एक अंजान नंबर से उसे व्हाटसएप पर एक लड़की का मैसेज मिला था। लड़की ने उससे दोस्ती करने की बात की थी। दोनों अक्सर बात करने लगे। यहां तक पीड़ित ने लड़की को वीडियो कॉल भी की। इसके बाद एक दिन आरोपी युवती के मोबाइल से पीड़ित को उसकी एक अश्लील वीडियो मिली। वीडियो से छेड़छाड़ कर उसे अश्लील बना दिया गया था। 

आरोपी ने वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर पीड़ित से पहली बार 12500 रुपये की डिमांड की। पीड़ित ने रुपये दे दिए तो इसके बाद और रुपयों की डिमांड होने लगी। शिकायत करने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने सबसे पहले उन खातों की जांच की जिसमें रुपये ट्रांसफर हुए थे। इसके अलावा आरोपी के मोबाइल नंबर की भी जांच की गई।

जांच के दौरान आरोपी की लोकेशन ज्यादातर राजस्थान की मिली। पुलिस ने जयपुर, अलवर और भरतपुर में अलग-अलग टीमों को भेजा। इसके अलावा आरोपी ने जो ईमेल आईडी बैंक को दी हुई थी, उसकी भी पड़ताल की। बाद में आरोपी की पहचान भरतपुर निवासी गोविंदराम के रूप में हुई। पुलिस की एक टीम ने आरोपी को वहां से दबोच लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह दसवीं कक्षा पास है। उसने अपने भाई व दोस्तों के साथ मिलकर सेक्सटॉर्शन का धंधा शुरू किया। पुलिस को गोविंदराम के बाकी साथियों की तलाश है। सभी अपने-अपने घरों से फरार हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00