लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR News ›   Delhi Mayor Election: Corporation adjourned indefinitely without electing mayor

Delhi Mayor Election: मेयर चुने बिना निगम अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, चुनाव में भी लगे बागेश्वर धाम के जयकारे

डिजिटल ब्यूरो, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Tue, 24 Jan 2023 04:46 PM IST
सार

Delhi Mayor Election: भाजपा पार्षदों ने सदन में जय श्रीराम के नारे लगाए। शकरपुर से जीते भाजपा पार्षद रामकिशोर शर्मा ने 'बागेश्वर धाम सरकार' और 'पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री' के जयकारे लगाए...

Delhi Mayor Election
Delhi Mayor Election - फोटो : ANI (File Photo)
विज्ञापन

विस्तार

दिल्ली नगर निगम में मंगलवार को भी मेयर पद के लिए मतदान नहीं हो पाया। मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ ग्रहण कराने पर शुरू हुआ विवाद एक बार फिर भाजपा-आप पार्षदों के बीच जबरदस्त नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन में बदल गया। भाजपा पार्षदों ने सदन में जय श्रीराम के नारे लगाए। शकरपुर से जीते भाजपा पार्षद रामकिशोर शर्मा ने 'बागेश्वर धाम सरकार' और 'पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री' के जयकारे लगाए।

भारी सुरक्षा के बीच नगर निगम की कार्यवाही की शुरुआत पिछली बैठक में शपथ लेने के बाद भी गोल्डन बुक में हस्ताक्षर करने से वंचित रह गए पार्षदों के हस्ताक्षर कराने के साथ हुई। इसके बाद अन्य एल्डरमैन को शपथ दिलाई गई। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने वार्ड संख्या के आधार पर सभी निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कराया।

लेकिन कार्यवाही की शुरुआत से ही निगम में नारेबाजी शुरू हो गई। आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने आरोप लगाया है कि भाजपा मनोनीत सदस्यों से मतदान करवाकर मेयर पद हथियाना चाहती है। वहीं, भाजपा नेता कमलजीत शेहरावत ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों में अपनी पार्टी के मेयर प्रत्याशी पर विश्वास नहीं है। आप पार्षद अपनी अंतरात्मा की आवाज पर दूसरे प्रत्याशी को मतदान कर सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह सच्चाई जानकार ही आम आदमी पार्टी मेयर पद के चुनाव में अकारण बाधा पैदा कर रही है।

जनता के हितों को पहुंच रहा नुकसान

भाजपा-आम आदमी पार्टी के बीच मेयर पद पर सहमति न बन पाने का सीधा नुकसान दिल्ली की जनता को भुगतना पड़ रहा है। नगर निगम के कार्य रुके हुए हैं। नवनिर्वाचित पार्षदों को कामकाज का अधिकार न मिल पाने के कारण वे अपने क्षेत्र में कोई विकास कार्य भी नहीं करवा पा रहे हैं। आठ-नौ महीने से ज्यादा समय से नगर निगम का कार्य ठप पड़ा हुआ है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00