बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

दिल्ली में हालात हो रहे सामान्य, सिर्फ तीन मेट्रो स्टेशन बंद, ट्रैफिक भी हुआ कम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Thu, 19 Dec 2019 10:06 PM IST
CAA Protest in Delhi Live Updates of protests and road and metro traffic in delhi
दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर विरोध, दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे जाम - फोटो : अमर उजाला/एएनआई

खास बातें

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बीते रविवार को जामिया नगर में हुए हिंसक प्रदर्शन और फिर सीलमपुर में हुए प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। वहीं गुरुवार को हो रहे प्रदर्शनों के चलते एक-एक कर राजीव चौक समेत 20 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। मंडी हाउस से दर्जनों लोग और लाल किले से 700 लोगों को पुलिस हिरासत में ले चुकी है। वहीं दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। दिल्ली में हो रहे प्रदर्शनों के चलते लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या जाम की रही। दिल्ली चारों ओर से जाम से घिर गई और जो जहां था वहीं रह जा रहा। जाम के चलते दर्जनों फ्लाइटें भी कैंसिल कर दी गईं।  पढ़ें दिनभर की अपडेट्स...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

04:17 AM, 20-Dec-2019

आज्ञा का उल्लंघन करने वाले 13 स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई होगी

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने 13 स्कूलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है जो सरकारी आदेश के बाद भी गुरूवार को खुले रहे। प्रशासन ने जबरदस्ती सर्दी को देखते हुए स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था। जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय ने प्रेट्र को बताया कि यह पाया गया कि प्रशासनिक आदेश के बावजूद गुरूवार को कुछ स्कूल खुले थे 
03:38 AM, 20-Dec-2019

जामिया मिल्लिया की वेबसाइट हैक

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की वेबसाइट को बृहस्पतिवार को हैक कर दिया गया। हैकरों ने वेबसाइट पर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे छात्रों के समर्थन में पोस्ट भी लिखी। हैकरों ने अपने संदेश में लिखा कि यह वेबसाइट डार्क नाइट ने जामिया के छात्रों के समर्थन में हैक की है... जय हिंद। 
10:04 PM, 19-Dec-2019

'इंटरनेट सेवा बंद'

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद करने का फैसला लिया है। इंटरनेट 19 दिसंबर रात दस बजे से लेकर 20 दिसंबर रात दस बजे तक बंद रहेगा।   
 


 
08:38 PM, 19-Dec-2019

पर्चे बांटते दो लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को पर्चे बांटते पकड़ा है। पर्चे में नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के खिलाफ उकसाने वाली सामग्री लिखी गई थी। दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुट गई है। 
 

 

 
05:37 PM, 19-Dec-2019

'सारे जहां से अच्छा'

जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों ने सारे जहां से अच्छा गाया और सीएए के खिलाफ अपना विरोध जताया।
 

 
05:23 PM, 19-Dec-2019

अब खोल दिए गए हैं ये मेट्रो स्टेशन

हालात सामान्य होने पर डीएमआर सी ने 18 मेट्रो स्टेशन खोल दिए गए हैं- राजीव चौक, विश्वविद्यालय, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, चांदनी चौक, बाराखंबा, मंडी हाउस, प्रगति मैदान, लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट, आईटीओ, जनपथ, खान मार्केट, वसंत विहार और मुनिर्का।

ये स्टेशन अब भी हैं बंद- जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग।
 

 
05:02 PM, 19-Dec-2019
राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के साथ ही विश्वविद्यालय, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन खोल दिए गए हैं। यह सभी निकास और प्रवेश द्वार खोल दिए गए हैं और अब यहां ट्रेनें भी रुक रही हैं।

अब ये 15 स्टेशन हैं बंद-
जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनिर्का, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, मंडी हाउस, वसंत विहार बाराखंबा और जनपथ मेट्रो स्टेशन। हालांकि मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर गाड़ियों का इंटरचेंज जारी रहेगा।

 

 
04:59 PM, 19-Dec-2019

दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन बंद

प्रदर्शनों के चलते दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। 
04:58 PM, 19-Dec-2019

गुरुग्राम बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटी

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लोकल पुलिस ने जो बैरिकेडिंग की थी वह अब हटा ली गई है। माना जा रहा है कि हालात जल्द ही सामान्य हो जाएंगे।

 
03:44 PM, 19-Dec-2019

इंडिगो ने 19 फ्लाइटें रद्द कीं

गुरुग्राम रोड यानी एनएच-8 पर जाम के चलते 16 फ्लाइटें देरी से उड़ेंगी। इंडिगो एयरलाइन्स ने अपनी 19 फ्लाइटें रद्द कीं जब उनके क्रू मेंबर जाम में फंस गए हैं। जाम के चलते ही सैकड़ों लोगों की फ्लाइटें छूट गईं और कहा जा रहा है कि अगर सबकुछ सामान्य रहा तो आधी रात तक जाम खुल सकता है।

 
03:13 PM, 19-Dec-2019

केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस, कोर्ट में लगे शेम-शेम के नारे

जामिया मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए जामिया हिंसा पर जवाब दाखिल करने को कहा है। इसके लिए कोर्ट ने अगली तारीख 4 फरवरी तय की है। इतनी लंबी तारीख मिलने पर याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट से इसे और जल्दी देने की मांग की तो कोर्ट ने इनकार कर दिया। तब वहां मौजूद वकीलों ने कोर्ट में ही शेम-शेम के नारे लगाए। कोर्ट ने छात्रों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाने से भी इनकार कर दिया।

 
02:57 PM, 19-Dec-2019

दिल्ली में हुई इंटरनेट सेवा बहाल

दिल्ली में जिन इलाकों में इंटरनेट, कॉलिंग और एसएमएस सेवा बंद थी वह अब बहाल हो गई है।
02:31 PM, 19-Dec-2019

लाल किला से करीब 700 लोगों को लिया गया हिरासत में

लाल किला इलाके में धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शन करने पहुंची भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली पुलिस ने करीब 700 लोगों को मौके से हिरासत में ले लिया है। 
02:08 PM, 19-Dec-2019

19 मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली में कुल 20 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए  हैं। पहले से 19 मेट्रो स्टेशन बंद थे अब इनमें राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का नाम जुड़ गया है।

इसके अलावा पहले से जो मेट्रो स्टेशन बंद हैं उनके नाम हैं- जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनिर्का, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस वसंत विहार बाराखंबा और जनपथ मेट्रो स्टेशन। हालांकि केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर गाड़ियों का इंटरचेंज जारी रहेगा।



 

 

01:32 PM, 19-Dec-2019
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 18 दिसंबर को ही यह निर्देश जारी कर दिया था कि सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक गुरुवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में कॉलिंग, एसएमएस और इंटरनेट की सुविधाएं स्थगित रहेंगी। ये इलाके हैं- वाल्ड सिटी एरिया ऑफ नॉर्थ एंड सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, जामिया नगर, शाहीन बाग और बवाना। 

 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X