विज्ञापन

डीयू के कॉरपोरेट अकाउंटिंग प्रश्न पत्र से चार पेज गायब, फोटोकॉपी करवाकर ली गई परीक्षा

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 17 May 2018 09:46 AM IST
four pages missing from du corporate accounting question paper
ख़बर सुनें
दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रद्धानंद कॉलेज में बीकॉम प्रोग्राम के कॉरपोरेट अकाउंटिंग के पेपर में बड़ी गलती का मामला सामने आया है। बुधवार को हुई कॉरपोरेट अकाउंटिंग की परीक्षा के प्रश्न पत्र से चार पेज गायब थे। इस कारण से छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।
विज्ञापन
विज्ञापन
परीक्षा कराने के लिए इन चार पेज की फोटोकॉपी परीक्षार्थियों को दी गई। श्रद्घानंद कॉलेज के शिक्षक डॉ. सूरज मंडल यादव के मुताबिक, बुधवार को बीकॉम के छठे सेमेस्टर का पेपर था। पेपर 75 अंकों का था। कॉलेज में प्रश्न पत्र दिया जाना था तो पता चला कि कुछ प्रश्न पत्रों में पृष्ठ संख्या 3, 4, 24 और 25 नहीं हैं। 

जिन प्रश्न पत्र में यह पृष्ठ थे, उनमें से फोटोकॉपी कराकर परीक्षा कराई गई। इस कारण छात्रों का काफी समय बर्बाद हुआ। छात्रों की परेशानी यहीं खत्म नहीं हुई। जिन पेपर में 24 नंबर का पृष्ठ था, उसके प्रश्न नंबर 4ए में प्रिंटिंग की गलती पाई गई। 

इस कारण पेपर भी देर से शुरू हो सका। कहा जा रहा है कि यह परीक्षा विभाग की लापरवाही थी। उल्लेखनीय है कि इन दिनों डीयू में सेमेस्टर परीक्षाओं का दौर जारी है।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

जम्मू-कश्मीर में बनेंगे 700 नए स्मार्ट क्लास रूम, समग्र शिक्षा अभियान के तहत अप्रैल से होगी कवायद

जम्मू-कश्मीर में इस साल 700 नए स्मार्ट क्लास रूम खोले जाएंगे। समग्र शिक्षा अभियान के तहत यह सुविधा अप्रैल से मिलेगी। इन कक्षाओं में बच्चों को प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाई कराई जाती है।

20 जनवरी 2019

विज्ञापन

ममता की रैली में शरद यादव के इस बयान के बाद कांग्रेस को मिर्ची लग जाएगी

कोलकाता मे ममता की रैली में पूरा विपक्ष इकहट्टा तो मोदी सरकार को घेरने के लिए हुआ था। लेकिन इसी मंच से शरद यादव की जुबान फिसल गई।

20 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree