विज्ञापन

DU ADMISSION 2018: आवेदन करने से पहले जान लें एक्सपर्ट की सलाह

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 16 May 2018 09:53 AM IST
DU Admission
DU Admission
ख़बर सुनें
दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए मंगलवार को ऑनलाइन आवेदन की खिड़की खुल गई है। दाखिले से जुड़े एक्सपर्ट का कहना है कि छात्र आवेदन करने से पहले जरूरी दस्तावेजों को एकत्रित कर ले। इससे उन्हें दिक्कत नहीं आएगी। आवेदन के लिए अभी सात जून तक का समय है।  
विज्ञापन
विज्ञापन
    
दिल्ली विश्वविद्यालय में डिप्टी डीन डॉ. गुरूप्रीत सिंह टूटेजा ने कहा कि छात्र आवेदन करने से पहले डीयू की ओर से वेबसाइट पर उपलब्ध इनफॉरमेशन बुलेटिन को ठीक से पढ़े। छात्र कई बार बगैर तैयारी के आवेदन करना शुरू करते है तो दिक्कतें आती है।

कई टुकड़ों में आवेदन करते है। इससे बेहतर है कि वह सभी तरह के जरूरी दस्तावेज जुटा ले। इनफॉरमेंशन बुलेटिन डीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। उसमें दाखिला, पाठ्यक्रम, कॉलेजों के पाठ्यक्रम, हॉस्टल समेत सभी तरह की जानकारियां उपलब्ध है।       

छात्र को आवेदन के दौरान पासपोर्ट साइज की फोटो, 10वीं मार्कशीट या सनद जिमसें जन्मतिथि लिखा हो। 12वीं की बोर्ड परीक्षा के मार्कशीट स्वप्रमाणित, अगर आरक्षित वर्ग है तो उस वर्ग का सर्टिफिकेट, स्पोट्र्स/ईसीए कैटिगरी का सर्टिफिकेट अगर आपके पास है तो।

अभी ज्यादातर बोर्ड परीक्षा के परिणाम नहीं आएं है फिर वह रजिस्ट्रेशन कर सकते है। कुल नौ टैब भरने होंगे एक टैब की पूरी सूचना भरने के बाद ही अगला टैब खुलेगा।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

जम्मू-कश्मीर में बनेंगे 700 नए स्मार्ट क्लास रूम, समग्र शिक्षा अभियान के तहत अप्रैल से होगी कवायद

जम्मू-कश्मीर में इस साल 700 नए स्मार्ट क्लास रूम खोले जाएंगे। समग्र शिक्षा अभियान के तहत यह सुविधा अप्रैल से मिलेगी। इन कक्षाओं में बच्चों को प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाई कराई जाती है।

20 जनवरी 2019

विज्ञापन

गठबंधन पर शिवराज सिंह चौहान ने कसा तंज, कहा - बाराती आ गए लेकिन घोड़ी पर बैठेगा कौन?

दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई बीजेपी युवा मोर्चा की विजय संकल्प रैली में एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गठबंधन पर जमकर हमला बोला

20 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree