लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Amrapali Silicon City: Rs 177 crore bank fraud case registered, CBI raids six places

आम्रपाली सिलिकॉन सिटी: 177 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज, सीबीआई ने छह जगहों पर की छापेमारी

पीटीआई, नई दिल्ली Published by: Vikas Kumar Updated Wed, 28 Sep 2022 07:56 PM IST
सार

सीबीआई ने बैंक ऑफ बड़ौदा की शिकायत पर कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो बैंक ऑफ महाराष्ट्र और पंजाब नेशनल बैंक सहित एक संघ का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा कंसोर्टियम को कथित तौर पर धोखा दिया गया था।

सीबीआई(सांकेतिक)
सीबीआई(सांकेतिक) - फोटो : Social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सीबीआई ने आम्रपाली सिलिकॉन सिटी प्राइवेट लिमिटेड और उसके प्रमोटर अनिल कुमार शर्मा के खिलाफ 177 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद बुधवार को दिल्ली और नोएडा में छह स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई ने बैंक ऑफ बड़ौदा की शिकायत पर कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो बैंक ऑफ महाराष्ट्र और पंजाब नेशनल बैंक सहित एक संघ का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा कंसोर्टियम को कथित तौर पर धोखा दिया गया था।



कंपनी ने दिल्ली उपनगर के सेक्टर 76 में एक समूह आवास परिसर, आम्रपाली सिलिकॉन सिटी के विकास के लिए न्यू ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण (नोएडा) से 1.76 लाख वर्ग मीटर से अधिक भूमि ली थी। उन्होंने कहा कि ऑडिट से पता चला है कि कंपनी ने 468 फ्लैट बेहद कम दरों पर बेचे, जिनमें से कुछ निर्माण लागत से भी कम थे।


सीबीआई ने कहा कि कंपनी के खातों और अन्य वित्तीय रिकॉर्ड के फोरेंसिक ऑडिट से पता चला है कि निर्माण लागत से कम कीमत पर फ्लैट बेचकर 73 करोड़ रुपये के फंड को संभवतः डायवर्ट किया गया था। अन्य मुद्दों के अलावा, ऑडिट ने यह भी संकेत दिया कि कंपनी ने विभिन्न घर खरीदारों से प्राप्त 303.18 करोड़ रुपये की राशि को उनके समूह की अन्य कंपनियों में स्थानांतरित कर दिया है। बैंक ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने ब्याज को छोड़कर 177 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, जालसाजी और बैंकों को धोखा देने वाली ऋण राशि का दुरुपयोग किया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00