लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Accident averted Emergency landing of the plane at Delhi airport after a technical fault Health Minister Mansukh Mandaviya was on board

SpiceJet Emergency Landing: दिल्ली से जबलपुर जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, विमान में सवार थे मनसुख मांडविया

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Published by: अनुराग सक्सेना Updated Sun, 19 Jun 2022 09:36 PM IST
सार

रविवार सुबह स्पाइसजेट की एसजी 2962 ने आइजीआइ एयरपोर्ट से जबलपुर के लिए उड़ान भरी थी। पायलट ने महसूस किया कि विमान के ऊपर जाने के बावजूद केबिन प्रेशर नहीं बढ़ रहा है। इसके बाद उसने एटीसी को सूचित कर लैंडिंग करा दी।

स्पाइसजेट
स्पाइसजेट - फोटो : ANI-फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट विमान में उड़ान भरने के बाद आई तकनीकी गड़बड़ी के बाद उसे आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर इमरजेंसी लेंडिंग कराई गई। विमान में उस समय क्रू मेंबर समेत 82 यात्री सवार थे। विमान में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी सवार थे, जिन्हें जबलपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होना था। बाद में केंद्रीय मंत्री सहित अन्य यात्रियों को दूसरे विमान से गंतव्य की ओर भेजा गया। स्पाइसजेट की ओर से केंद्रीय मंत्री के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई।



रविवार सुबह स्पाइस जेट की एसजी 2962 ने आइजीआइ एयरपोर्ट से जबलपुर के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के बाद पायलट ने महसूस किया कि विमान के ऊपर जाने के बावजूद केबिन प्रेशर नहीं बढ़ रहा है। पायलट विमान को छह हजार फुट की ऊंचाई पर ले गया, लेकिन मानक के अनुसार प्रेशर नहीं बन रहा था।


करीब 45 मिनट बाद पायलट ने आईजीआई के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को इसकी जानकारी दी और विमान की इमरजेंसी लेंडिंग की अनुमति मांगी। इसकी जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट पर दमकल की गाड़ी के साथ ही अन्य बचाव की व्यवस्था कर ली गई। विमान की इमरजेंसी लेंडिंग सुरक्षित तरीके से हो गई। किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। उसके बाद एयरपोर्ट अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00