लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR News ›   a girl was stabbed with a knife in chest and stomach in tilak vihar area of tilak nagar

12वीं की छात्रा पर चाकू से आधा दर्जन वार: फ्रेंडशिप तोड़ने से गुस्से में था शिवम, दोनों के बीच थी तीन साल पुरानी दोस्ती

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Vikas Kumar Updated Thu, 07 Jul 2022 11:09 PM IST
सार

जांच के दौरान छात्रा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि दो माह पहले उन लोगों ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी। आरोपी छात्रा का पीछा करता था और उसे लगातार फोन कर परेशान करता था।

छात्रा की मां
छात्रा की मां - फोटो : ANI
विज्ञापन

विस्तार

तिलक नगर में दोस्ती तोड़े जाने से गुस्साए एक युवक ने 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। छात्रा पर चाकू से करीब आधा दर्जन वार किए गए हैं। उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके पर अपनी स्कूटी छोड़कर फरार हो गया था, हालांकि पुलिस स्कूटी को जब्त कर आरोपी की तलाश में दबिश दी और देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी छात्रा के पड़ोस में रहता है। 



छात्रा अपनी मां, बहन और एक भाई के साथ तिलक विहार इलाके में रहती है। उसके पिता का देहांत हो चुका है। छात्रा तिलक विहार के एक निजी स्कूल की 12वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही है। परिजनों ने बताया कि छात्रा गुरुवार सुबह करीब 7.15 बजे अपनी स्कूटी से स्कूल जाने के लिए निकली थी। वह अपने साथ अपनी चचेरी बहन को भी स्कूल ले जाती थी। उसकी बहन का घर रास्ते में था। शाहपुरा के पास स्कूटी से आ रहे उसके पड़ोसी शिवम (22) से मुलाकात हुई। दोनों की तीन साल से दोस्ती थी। लेकिन कुछ माह पहले छात्रा ने दोस्ती तोड़ दी थी। इस बात से शिवम गुस्से में था। इस बात को लेकर दोनों के बीच कुछ बात हुई और आरोपी ने छात्रा पर चाकू से वार कर दिया।


एक के बाद एक करीब छह वार किए जाने से छात्रा वहीं गिर गई। शोर शराबा होने पर आस पास के लोग उसकी तरफ आने लगे। आरोपी अपनी स्कूटी मौके पर छोड़कर फरार हो गया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। 

लोगों को लगा सड़क हादसे में घायल हुई छात्रा

घटनास्थल के पास से गुजर रही छात्राओं को लगा कि वह सड़क हादसे में घायल हो गई है। वह छात्रा के उसके बैग से उसकी पहचान पत्र निकालकर फोन नंबर पर परिजनों को घटना की जानकारी दी। दुर्घटना की खबर मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और छात्रा को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस को डॉक्टरों से हुई बातचीत में पता चला कि छात्रा की हत्या का प्रयास किया गया है। 

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छह टीम गठित

सूचना मिलते ही जिला पुलिस उपायुक्त मौके पर पहुंचे और छानबीन की। पुलिस अधिकारी ने मामले की जांच और आरोपी की धर पकड़ के लिए छह टीमें गठित की थीं। जांच के दौरान एक सीसीटीवी कैमरे में हमलावर को भागते हुए देखा गया था। पहले पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी, लेकिन वह घर से गायब मिला। पुलिस आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश देकर उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया।  

दो माह पहले छात्रा के परिवार वालों ने पुलिस से की थी शिकायत

जांच के दौरान छात्रा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि दो माह पहले उन लोगों ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी। आरोपी छात्रा का पीछा करता था और उसे लगातार फोन कर परेशान करता था। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को थाने में बुलाकर उससे पूछताछ की थी। जिसमें आरोपी ने गलती होने की बात स्वीकार की थी और आगे से छात्रा का पीछा नहीं करने की बात कही थी। लेकिन परिवार वालों का आरोप है कि थाने से निकलते ही आरोपी ने हत्या करने की धमकी दी थी। जब परिवार वालों ने इसकी शिकायत की तो पुलिसकर्मियों ने कुछ नहीं करने की बात कहकर टाल दिया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00