लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   200 crore cheating case Jacqueline Fernandes to be questioned again tomorrow Economic Offenses Wing sent not

200 करोड़ ठगी मामला: जैकलीन फर्नांडिस से ईओडब्ल्यू कार्यालय में हुई पूछताछ, एक बार फिर गिफ्ट लेने की बात कबूली

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Published by: Vikas Kumar Updated Mon, 19 Sep 2022 10:17 PM IST
सार

इस मामले में नोरा फतेही से भी शाखा ने पूछताछ कर चुकी है। दोनों अभिनेत्री से सुकेश से परिचय होने से लेकर उसकी ओर से दिए गए गिफ्ट के बारे में पूछताछ की गई। दोनों अभिनेत्री से शाखा सात से आठ घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। 

जैकलीन फर्नांडिस
जैकलीन फर्नांडिस - फोटो : instagram
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ की ठगी के मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से सोमवार को दोबारा पूछताछ की। जैकलीन ने गिफ्ट लेने की बात एक बार फिर कबूल की है।



जैकलीन से सोमवार को उसके बैंक खातों के बारे में पूछताछ की गई। साथ ही सुकेश से उसे और उसके परिवार वालों को मिले गिफ्ट की जानकारी ली गई। बुधवार को हुई पूछताछ में जैकलीन से साल 2020 और साल 2021 के बीच के बैंक खातों की जानकारी मांगी गई थी। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है और जांच अधिकारी उसका विश्लेषण करेगा। देर शाम तक जैकलीन से पूछताछ हुई।

फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को आर्थिक अपराध शाखा ने सोमवार को तफ्तीश में जुड़ने का नोटिस भेजा था। जिसके अनुसार जैकलीन को सुबह 11 बजे पहुंचना था। लेकिन वह अपने वकील के साथ  2.20 में शाखा कार्यालय पहुंची। शाखा ने जैकलीन की डिजाइनर लीपाक्षी को भी सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। दोनों से आमने सामने बैठाकर पूछताछ करनी थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि डिजाइनर लीपाक्षी स्वास्थ्य कारणों से शाखा में सामने पेश नहीं हो सकीं। लीपाक्षी की मदद से ही सुकेश ने जैकलीन को कीमती डिजाइनर कपड़े तोहफे में दिए थे।

इसके अलावा जैकलीन से प्राइवेट जेट में यात्रा करने को लेकर पूछताछ की गई। सूत्रों का कहना है कि सुकेश ने जैकलीन को प्राइवेट जेट के लिए पैसे दिए थे। सुकेश ने जैकलीन से उसके रिश्तेदार की मौत होने की बात कहकर चेन्नई बुलाया था। जिसके लिए प्राइवेट जेट का इंतजाम सुकेश ने किया था। जैकलीन से पूछताछ के दौरान शाखा के कई अधिकारी मौजूद थे।

सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के दौरान जैकलीन असहज लग रही थी। सुकेश चंद्रशेखर वर्तमान में दिल्ली के मंडोली जेल में बंद है। वह 10 से अधिक आपराधिक मामलों में आरोपी है। वह कथित तौर पर उगाही का रैकेट चला रहा था। उसने रोहिणी जेल में बंद होने के दौरान उसने रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति से पति को छुड़ाने के बहाने 200 करोड़ रुपये की उगाही की थी।

पहली बार भी 8 घंटे तक हुई थी पूछताछ

इससे पहले बुधवार को शाखा ने जैकलीन से करीब आठ घंटे पूछताछ की थी। जिसमें सुकेश से मिले गिफ्ट और अन्य मुद्दों पर पूछताछ की गई थी। इस दौरान जैकलीन का सुकेश की मुलाकात करवाने वाली पिंकी ईरानी से भी आमना-सामना करवाया गया था। इससे पहले पिंकी ईरानी और जैकलीन के अलग-अलग बयान दर्ज किए गए थे।

पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान जैकलीन कुछ सवालों का जवाब नहीं दिया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पिंकी से आमने सामने की पूछताछ में कहासुनी हो गई थी। जैकलीन ने पूछताछ में बताया था कि उसके एक जानकार ने साल 2013 में सुकेश के खिलाफ छपी एक खबर दिखाई थी। जिसमें सुकेश के ठगी के मामले का जिक्र था।

अभिनेत्री ने बताया कि उसने सुकेश से दूरी बना ली थी। लेकिन पिंकी ने बताया कि सुकेश अच्छा इंसान है और खबर झूठी है। पिंकी ने उसे सुकेश से मिलने के लिए कहा था। जैकलीन ने बताया कि पिंकी को सुकेश के बारे में जानकारी थी लेकिन उसने उसे गुमराह किया। साथ ही उसके मैनेजर प्रशांत से भी आमना सामना करवाया गया था। जिसे सुकेश ने लाखों की बाइक डुकाटी गिफ्ट के तौर पर दी थी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00