विज्ञापन

ग्रेनो वेस्ट के 10 लाख लोगों का सफर होगा आसान, मेट्रो परियोजना से 2 लाख परिवारों को होगी सुविधा

ब्यूरो, अमर उजाला, ग्रेटर नोएडा Updated Wed, 05 Dec 2018 04:35 AM IST
10 million people of will travel easy by Greater Noida West Metro Route Approvals From Noida
ख़बर सुनें
नोएडा के सेक्टर-71 से ग्रेटर नोएडा वेस्ट को मेट्रो से जुड़ जाने से भविष्य में यहां रहने वाले 8 से 10 लाख लोगों का सफर आसान हो जाएगा। परिवहन की इस हाईटेक सुविधा से करीब दो लाख परिवार एनसीआर से सीधे जुड़ जाएंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
जानकार बताते हैं कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब ढाई लाख फ्लैट बन रहे हैं। करीब सवा दो सौ प्रोजेक्ट हैं। इनमें से आधे प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है। बाकी आधे प्रोजेक्ट को पूरा कराने के लिए प्राधिकरण व प्रदेश सरकार प्रयासरत हैं। ढाई लाख फ्लैटों में से अगर 50 हजार फ्लैट न भी बनें तो भी दो लाख फ्लैट तो बनेंगे ही। 

एक फ्लैट में एक परिवार के चार सदस्यों के हिसाब से आठ लाख आबादी अगले पांच साल में यहां रहने आएगी। ग्रेनो वेस्ट की मेट्रो से सेक्टर-71 तक पहुंचेंगे। वहां से नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली हर जगह की मेट्रो मिल जाएगी। नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब तक आधारभूत ढांचे का विकास वैसे नहीं हुआ है जैसी आबादी बसने वाली है। 

मेट्रो यहां के लिए बहुत जरूरी था। अन्यथा वाहनों की संख्या इतनी ज्यादा हो जाएगी कि सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा। किसान चौक के आसपास लगने वाला ट्रैफिक जाम इसका उदाहरण भी है। नेफोवा की महासचिव श्वेता भारती कहती हैं कि ग्रेनो वेस्ट के लिए मेट्रो 2015 में ही पास हो गया था।

इसे अब तक बन जाना चाहिए था, फिर भी अब अगर प्राधिकरण ने इसकी सुध ली है तो इसका काम भी शीघ्र शुरू हो जाना चाहिए। अगले पांच साल में यहां इतनी आबादी हो जाएगी कि संभालना मुश्किल हो जाएगा।  

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Delhi NCR

फेरों के दौरान दूल्हे की हरकतों से सकपकाई दुल्हन, वर समेत पूरा परिवार सलाखों के पीछे

बुलंदशहर के अनूपशहर थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी समारोह में फेरों के दौरान ऐसी घटना घट गई कि दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया और दूल्हे व उसके घरवालों को जेल जाना पड़ गया

13 दिसंबर 2018

विज्ञापन

सीएम पद को लेकर गरमाई राजनीति समेत दिनभर की बड़ी बात

राजस्थान और मध्यप्रदेश में सीएम पद को लेकर कांग्रेस विधायकों के बीच सलाह-मशविरा और फेसबुक कार्यालय को उड़ाने की मिली धमकी समेत दिन भर की बड़ी खबरें।

12 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree