Uttarakhand Wildfire: अल्मोड़ा में घरों तक पहुंची जंगल की आग, सास-बहू झुलसीं

alka tyagi न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अल्मोड़ा Published by: अलका त्यागी
Updated Sun, 24 Jan 2021 10:14 PM IST
विज्ञापन
forest fire
forest fire - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
अल्मोड़ा के लमगड़ा ब्लॉक के ठाना मटेना गांव में रविवार को जंगल में लगी आग गांव तक पहुंच गई। आग बुझाते वक्त सास और बहू बुरी तरह झुलस गईं। दोनों को जिला अस्पताल अल्मोड़ा और वहां से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी (एसटीएच) अस्पताल रेफर कर दिया गया। इधर, एसटीएच के प्लास्टिक सर्जन डॉ. हिमांशु ने बताया कि दोनों महिलाओं की हालत गंभीर है। एक महिला 60 और दूसरी 40 फीसदी जली हुई हैं। दोनों को बर्न आईसीयू में रखा गया है। 
विज्ञापन


रविवार दोपहर करीब एक बजे जंगल में लगी आग कुछ ही देर में तेजी से घरों की ओर  बढ़ने लगी। वन विभाग को सूचना देने के साथ ही ग्रामीण खुद भी आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान सरस्वती देवी (60) पत्नी हीरा सिंह और उनकी बहू हेमा देवी (25) पत्नी नंदन सिंह झुलस गईं। जिला अस्पताल के डॉ. अनुज शाह ने बताया कि दोनों के गंभीर रूप से झुलसने पर उन्हें हल्द्वानी भेजा गया है।


ग्राम प्रधान रमेश रौतेला ने बताया कि हवा के झोंके से आग की लपटें तेज होने से दोनों महिलाएं चपेट में आ गईं। खबर लिखे जाने तक वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी और आग पर काबू पा लिया गया था। वहीं एसडीएम मोनिका ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

मसूरी में आग से झुलसे व्यक्ति की हालत गंभीर
मसूरी शहर के कैम्पटी रोड़ छतरी बैंड के पास आग से एक व्यक्ति झुलस गया। आनन-फानन में परिजन 108 सेवा के माध्यम से पीड़ित व्यक्ति को अस्पताल ले गए। यहां चिकित्सकों ने पीड़ित का प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया।

उप जिला चिकित्सालय लंढौर के सीएमएस डॉ. यतेंद्र सिंह ने बताया कि आग से झुलसा एक व्यक्ति अस्पताल लाया गया। पीड़ित व्यक्ति करीब 50 प्रतिशत से अधिक झुलस गया है। प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। उधर, शहर कोतवाल देवेंद्र सिंह असवाल के अनुसार कैम्पटी रोङ के छतरी बैंड के पास एक व्यक्ति ठंड से बचने के लिए आग सेक रहा था। इस बीच आग में मिट्टी का तेल डाल दिया, जिससे आग तेज हो गई और एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया।

परिजनों ने पीड़ित व्यक्ति को शहर के उप जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद पीड़ित व्यक्ति को चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। उन्होंने बताया कि आग से झुलसे व्यक्ति 20 वर्षीय राजू शर्मा पुत्र रामचंद्र शर्मा उत्तरप्रदेश के रायबरेली जिले का रहने वाला है। वहीं, पुलिस के अनुसार पीड़ित व्यक्ति पेंट का काम करता है। बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X