बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

उत्तराखंड: इंजीनियरिंग दाखिलों की काउंसिलिंग 21 से कराने की तैयारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Thu, 17 Sep 2020 12:33 PM IST
विज्ञापन
Uttarakhand: Preparation for counseling of engineering admission form 21th september
- फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें
उत्तराखंड के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीटेक दाखिलों की काउंसिलिंग 21 सितंबर से कराने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलसचिव हरि सिंह ने बैठक बुलाई है। प्रवेश की प्रक्रिया ऑनलाइन कराई जाएगी।
विज्ञापन


उत्तराखंड तकनीकी विवि के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीटेक की करीब आठ हजार सीटों पर दाखिले का छात्र इंतजार कर रहे हैं। पहले सीधे 12वीं के आधार पर ही दाखिले की योजना थी, लेकिन अब जेईई मेन का स्कोर आने के बाद ऑनलाइन काउंसिलिंग कराई जाएगी।


तकनीकी विवि के कुलपति प्रो. नरेंद्र एस चौधरी ने बताया कि जेईई मेन स्कोर वाले छात्रों को काउंसिलिंग में प्राथमिकता दी जाएगी। जबकि केवल 12वीं पास छात्र भी दाखिले के योग्य माने जाएंगे। काउंसिलिंग के पूरे दिशा-निर्देश 19 सितंबर को होने वाली बैठक के बाद ही जारी किए जाएंगे। 

कोरोना के चलते हुआ विलंब
उत्तराखंड तकनीकी विवि में दाखिलों की प्रक्रिया इस बार कोरोना के चलते लेट हो गई है। आमतौर पर जुलाई-अगस्त में तकनीकी विवि की ओर से काउंसिलिंग कराई जाती है। काउंसिलिंग के बाद ऑफलाइन एडमिशन होते थे लेकिन इस बार कोरोना के चलते विवि, सभी कॉलेजों में आवंटित सीटों पर ऑनलाइन काउंसिलिंग की योजना बना रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us