विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तराखंड की बेटी नीमा पंत ने बढ़ाया देश का मान, सिर सजा मिसेज यूनिवर्स का ताज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अल्मोड़ा Updated Thu, 11 Jul 2019 10:07 AM IST
नीमा पंत
नीमा पंत - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
मूल रूप से अल्मोड़ा के बसौली (ताकुला) निवासी फणींद्र चंद्र पंत की पुत्री नीमा पंत ने बीते दिनों वीवीएन इंटरटेनमेंट की ओर से दिल्ली में आयोजित मिसेज यूनिवर्स का खिताब जीत लिया। उन्होंने एशिया जोन की श्रेणी में अन्य प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए यह पुरस्कार जीता। उनकी इस उपलब्धि पर अल्मोड़ा और बसौली में लोगों में खुशी है।
विज्ञापन
जानकारी के मुताबिक वीवीएन इंटरटेनमेंट की ओर से दिल्ली में मिस्टर, मिस एंड मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें नीमा पंत मिसेज यूनिवर्स चुन ली गईं। नीमा पंत की प्राथमिक शिक्षा अल्मोड़ा में अपने नजदीकी रिश्तेदार धारानौला अल्मोड़ा निवासी एडवोकेट प्रशांत जोशी और किशोर जोशी के घर में रहकर हुई। नीमा पंत एडवोकेट प्रशांत जोशी की बुआ लीला पंत की बेटी हैं।

नीमा पंत के पिता फणींद्र चंद्र पंत सेना में कार्यरत थे और पिछले कई सालों से उनका परिवार कानपुर में रह रहा है। नीमा पंत की इंटर तक की पढ़ाई कानपुर में ही हुई और बाद में उन्होंने कोलकाता के बिड़ला हार्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट से कार्डियक कोरेसिक नर्सिंग का कोर्स किया। वर्तमान में वह पीजीआई लखनऊ में नॉन इनवेसिव लैब प्रभारी पद पर कार्यरत हैं। जबकि उनके पति डॉ. सुदीप कुमार पीजीआई में ही हृदय रोग विशेषज्ञ हैं।

नीमा पंत की 11 साल की बेटी देवियानी लखनऊ में ही पढ़ती है। एडवोकेट प्रशांत जोशी ने बताया नीमा बचपन में अपनी माता के साथ कई साल अल्मोड़ा में उन्हीं के घर पर रही। यहीं रहकर उन्होंने प्राथमिक तक की पढ़ाई की। बाद में उनका परिवार पिता के साथ कानपुर चला गया। नीमा पंत पूर्व में मिसेज नार्थ इंडिया खिताब भी जीत चुकी हैं। नीमा पंत ने फोन पर बताया कि इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पति और अन्य परिवारजनों ने काफी उत्साहवर्धन किया। वह आगे भी इस तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगी। 
विज्ञापन

Recommended

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश
Dholpur fresh

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

माई सिटी हीरो: शुद्ध पानी के लिए लोगों को जगा रहे डॉ. बृजमोहन 

जल संरक्षण की बात होती है तो पानी की बूंद-बूंद सहेजने का ख्याल हर किसी के जहन में आता है। लेकिन, क्या कभी आपने सोचा है कि जल को सहेजने की तरह जल की शुद्धता को बनाए रखना भी उतना ही जरूरी है?

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी, अयोध्या छावनी में तबदील, भारी संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए पूरे अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही यूपी सरकार के अधिकारियों की छुट्टियां 30 नवंबर तक रद्द कर दी गई हैं।

16 अक्टूबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree