विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तराखंड निकाय चुनाव: श्रीनगर और बाजपुर में कांग्रेस का कब्जा, दून-ऋषिकेश में खिला कमल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Thu, 11 Jul 2019 12:48 PM IST
जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी
जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
उत्तराखंड में श्रीनगर और बाजपुर नगर निकायों में सोमवार के हुए मतदान के बाद आज मतगणना पूरी हुई। श्रीनगर और बाजपुर दोनों ही जगह कमल को पछाड़ पंजे ने पैठ जमाई। वहीं दून और ऋषिकेश दोनों ही जगह कमल खिला। 
विज्ञापन
श्रीनगर पालिका अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा
श्रीनगर पालिका अध्यक्ष पर कांग्रेस कब्जा करने में सफल रही है। पार्टी प्रत्याशी पूनम तिवारी ने भाजपा प्रत्याशी सरोजनी रावत को 638 मतों से पराजित कर जीत दर्ज की। पूनम को 4413 और सरोजनी को 3775 मत मिले। निर्दलीय प्रत्याशी आशा उपाध्याय 2930 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रही, जबकि भाजपा की बागी पूर्णकला जैन 1500 मतों के साथ चौथे स्थान पर रही। 

नगर पालिका चुनाव में 23,126 मतदाताओं के सापेक्ष 13 हजार 204 मतदाताओं ने वोट डाले थे। बुधवार को तहसील परिसर में अध्यक्ष पद के लिए दो राउंड में मतगणना हुई। कांग्रेस प्रत्याशी पूनम तिवारी ने शुरुआती दौर में ही वार्ड एक से 447 मत प्राप्त कर बढ़त बना ली।

भाजपा प्रत्याशी ने बढ़त को कम करने की कोशिश की, लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी के ज्यादा मत हासिल करने से भाजपा प्रत्याशी कांग्रेस से आगे नहीं निकल पाईं। आरओ दीपेंद्र नेगी ने बताया कि अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों में बीना चौधरी को 319 और सीमा भंडारी को 215 मत मिले। 52 मत नोटा के खाते में गए और 456 मत रद्द किए गए। 

सभासद पदों पर निर्दलीयों का कब्जा

पालिका चुनाव में सभासद के अधिकांश पदों पर निर्दलीय प्रत्याशियों का कब्जा रहा। 13 वार्डों में से 7 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। 4 वार्डों में भाजपा और एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी विजयी रहा है, जबकि वार्ड संख्या पांच में भाजपा का प्रत्याशी पूर्व में ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुका था। 

वार्ड संख्या एक श्रीकोट तल्ला से निर्दलीय प्रत्याशी संजय कुमार विजयी रहे। संजय कुमार को 410 और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के त्रिलोक दर्शन थपलियाल को 235 मत मिले। वार्ड संख्या 2 श्रीकोट मल्ला से निर्दलीय प्रत्याशी विभोर बहुगुणा विजयी रहे। विभोर को 794 मत मिले। इस वार्ड में अन्य सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई। वार्ड संख्या 3 रेवड़ी कांडई से निर्दलीय प्रत्याशी राकेश सेमवाल जीते। राकेश को 540 व उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी सुनीता देवी को 331 मत मिले। वार्ड संख्या 4 एजेंसी मोहल्ला से भाजपा के अनूप बहुगुणा विजयी रहे।

अनूप को 594 और उनके प्रतिद्वंद्वी संजय बिष्ट को 220 मत मिले। वार्ड संख्या 6 कंसमर्दनी सैंण से निर्दलीय सूरज विजयी रहे। सूरज को 371 और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी शिवलाल को 350 मत मिले। वार्ड संख्या 7 गणेश बाजार से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद मैठाणी विजयी रही। विनोद मैठाणी को 413 और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी अलका पांडे को 153 मत मिले। वार्ड संख्या 8 निरंजनी बाग से भाजपा की प्रमिला देवी विजयी रही। उन्हें 370 मत मिले। उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की रेखा अग्रवाल को 229 मत मिले। वार्ड संख्या 9 बजीरों का बाग से भाजपा की पूजा गौतम विजयी रही।

उन्हें 367 और उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की रामेश्वरी देवी को 196 मत मिले। वार्ड संख्या 10 कमलेश्वर से निर्दलीय उम्मीदवार अनीता देवी विजयी रही। अनीता देवी को 520 और उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की राजेश्वरी देवी को 257 मत पड़े। वार्ड संख्या 11 भक्तियाना से निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु बहुगुणा विजयी रहे। उन्हें 572 और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुधांशु नौडियाल को 407 मत मिले। वार्ड संख्या 12 डांग ऐठाणा से निर्दलीय प्रत्याशी हरि सिंह मिंया विजयी रहे। मियां को 588 और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुरेंद्र सिंह रावत को 423 मत मिले। वार्ड संख्या 13 उफल्डा से भाजपा प्रत्याशी कविता रावत विजयी रही। उन्हें 501 मत मिले। उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी पार्वती देवी को 292 मत मिले। वार्ड संख्या पांच से भाजपा प्रत्याशी विनीत पोश्ती पूर्व में ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए थे। 
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

बाजपुर में गित्ते ने बाजपुर में दिखाई ‘पंजे’ की ताकत

विज्ञापन

Recommended

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी
Dolphin PG Dehradun

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में
Astrology

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं को मिलेगी राहत, जल्द होंगी 18 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां 

प्रदेश के सरकारी महकमों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया तेज करने के आदेश मुख्यमंत्री ने लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को दिए हैं।

17 जुलाई 2019

विज्ञापन

अंतरराष्ट्रीय अदालत में पाकिस्तान को झटका, कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से विवाद का विषय बने रहे कुलभूषण जाधव मामले में अंतिम फैसला सुना दिया गया। फैसला भारत के पक्ष में आया है।

17 जुलाई 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree