उत्तराखंड: सांसद अजय भट्ट की फिसली जुबान, युवाओं के वैक्सीनेशन को लेकर कही ये बात...

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुद्रपुर Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 04 Jun 2021 06:17 PM IST

सार

सांसद अजय भट्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें वे युवाओं के लिए वैक्सीनेशन की जगह ऑक्सीजन की बात करते दिख रहे हैं।
सांसद अजय भट्ट
सांसद अजय भट्ट - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बाद अब रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण के दौरान सांसद अजय भट्ट की जुबान भी फिसल गई। उन्होंने 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए शीघ्र ही कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने के स्थान पर 14 वर्ष से 45 वर्ष के लोगों के लिए शीघ्र ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की बात कह दी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, उन्होंने शुक्रवार को एक और वीडियो जारी कर इस मामले में सफाई दी। उन्होंने कहा कि कहने का ऐसा मतलब नहीं था। गलती से बोल दिया था। उसे अन्यथा ना लें। बता दें कि कुछ ही दिन पहले ऐसे ही एक बयान को लेकर सीएम तीरथ सिंह रावत भी सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुए थे। 
विज्ञापन


उत्तराखंड में कोरोना : ग्रामीण क्षेत्रों में भी घटने लगी है कोरोना संक्रमण की दर


दरअसल, गुरुवार को सांसद अजय भट्ट सरदार बल्लभ भाई पटेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जनता के हित में लगातार काम कर रही है। इसके बावजूद कुछ लोग सरकार को बदनाम करने के लिए वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं। कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए इस समय सबको एक साथ मिलकर कार्य करने की जरूरत है। 

उत्तराखंड : कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों पर खतरा, प्रदेश के तीन जिलों में सिर्फ एक-एक बालरोग विशेषज्ञ

सांसद भट्ट ने गुरुवार को रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज, ईएसआई अस्पताल और राधा स्वामी सत्संग भवन में बनाए गए टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा किया। उन्होंने डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को कोरोना संक्रमितों के इलाज में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए। भट्ट ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। 

24 घंटे 500 बेडों को मिलेगी ऑक्सीजन

उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में ऑक्सीजन बैंक से 24 घंटे 500 बेडों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की सुविधा हो गई है। सांसद भट्ट ने ईएसआई अस्पताल में पूर्ण संकल्प फाउंडेशन कोरोना सहायता समूह की ओर से संचालित कोविड अस्पताल का जायजा लेते हुए समूह की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि सरकार खटीमा से जसपुर तक के सभी अस्पतालों में सुविधाएं मुहैया करा रही है। बाद में पत्रकार वार्ता में सांसद ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में हमारे पास फिजिशियन डॉक्टरों की कमी है, जिसे पूरा किया जाएगा। 

उधर, बाजपुर में सांसद भट्ट ने सीएचसी का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। सांसद ने कहा कि सीएचसी में 85 लाख की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। जल्द ही 18 से अधिक उम्र वालों के लिए कोविड वैक्सीन पहुंचेगी। गदरपुर में सांसद ने सीएचसी और टीकाकरण केंद्र पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सांसद ने बताया कि ऊधमसिंह नगर में नेस्ले कंपनी की ओर से सीएसआर के तहत ऑक्सीजन की पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी प्रगति पर है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00