लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Uttarakhand Lockdown: Ukraine citizen Arrived haridwar from delhi by walk, police caught

Lockdown 3.0: दिल्ली से पैदल चलकर हरिद्वार पहुंचे विदेशी नागरिक को पुलिस ने पकड़ा, क्वारंटीन सेंटर भेजा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हरिद्वार Published by: अलका त्यागी Updated Wed, 06 May 2020 07:13 PM IST
सार

  • 314 मजदूरों को नहीं दिया सीमा में प्रवेश, जंगल के रास्ते साइकिल और पैदल चलकर सीमा पर पहुंचे थे मजदूर
  • स्क्रीनिंग के बाद यूपी पुलिस को दी सूचना, सहारनपुर राहत कैंप में ठहराया

पुलिस ने विदेशी को पकड़ा
पुलिस ने विदेशी को पकड़ा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

लॉकडाउन के बीच दिल्ली से पैदल चलकर उत्तराखंड पहुंचे विदेशी नागरिक को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ लिया। जैसे ही वह श्यामपुर स्थित चिड़ियापुर चेकपोस्ट पहुंचा तो वहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसे रोक लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह यूक्रेन का रहने वाला है।



वह पिछले पांच महीने से दिल्ली में रह रहा था। चार दिन पहले वह पैदल ही ऋषिकेश जाने के लिए निकला था। पुलिस ने इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को दी। मौके पर मेडिकल टीम ने पहुंचकर उसकी जांच की और एंबुलेंस बुलाकर उसे क्वारंटीन सेंटर भेज दिया।

314 मजदूरों को नहीं दिया सीमा में प्रवेश

वहीं, रुड़की क्षेत्र में बाहरी राज्यों से पैदल और साइकिलों पर मजदूरों के पहुंचने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन अब इस पर स्थानीय पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को पंजाब से बॉर्डर तक जंगल के रास्ते साइकिलों और पैदल चलकर पहुंचे 314 मजदूरों को पुलिस ने रोक लिया और सीमा में दाखिल नहीं होने दिया।  इसके बाद सहारनपुर पुलिस से संपर्क किया गया। सहारनपुर पुलिस ने इन सभी को बसों और मैक्स के जरिए राहत कैंपों में भिजवाया।

बुधवार को पंजाब व चंडीगढ़ से 314 मजदूर जंगल के रास्ते तेज्जूपुर व मंडावर चेक पोस्ट पर पहुंच गए और सीमा में प्रवेश करने लगे, लेकिन यहां तैनात पुलिस ने उन्हें रोक लिया। ये सभी लोग बरेली, मुरादाबाद, बलिया आदि जिलों के रहने वाले हैं, जो पंजाब आदि राज्यों में नौकरी करते हैं। पुलिस ने इन सभी की स्क्रीनिंग कराई। इसमें सभी स्वस्थ पाए गए। इसके बाद ये लोग सीमा में प्रवेश की मांग करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दी।

पुलिस ने यूपी प्रशासन से बात की। इसके बाद यूपी प्रशासन इन लोगों को बस और मैक्स से सहारनपुर के राहत कैंपों में ले गया। थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि सभी लोगों को यूपी प्रशासन के सुपुर्द कर दिया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00