लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Roorkee news: Husband Wife Dead Body Found In House

रुड़की: घर के अंदर खून से लथपथ मिला दंपती का शव, क्षेत्र में फैली में सनसनी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुड़की Published by: अलका त्यागी Updated Wed, 10 Mar 2021 09:55 PM IST
सार

  • पुलिस को आशंका, पहले पत्नी का गला रेता और बाद में खुद कर ली आत्महत्या
  • मृतका के भाई ने पूछताछ में दी कई अहम जानकारी, शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे

रुड़की में घर के अंदर मिला शव
रुड़की में घर के अंदर मिला शव - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रुड़की में संदिग्ध हालात में घर के अंदर दंपती के शव खून से लथपथ मिलने पर सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही एसएसपी और एसपी देहात समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एसएसपी ने घटना के संबंध में अधीनस्थों से जानकारी ली। मृतका के भाई और परिजनों की जानकारी के आधार पर पुलिस आशंका जता रही है कि व्यक्ति ने पहले पत्नी का गला रेता और फिर खुद अपना गला रेतकर आत्महत्या कर ली। वहीं, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। साथ ही हर बिंदु से मामले की जांच में जुटी है।



पुलिस के अनुसार, सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित टोडा खटका गांव निवासी सुशील (40) पुत्र सहेंद्र रुड़की के रामनगर स्थित एक होटल में काम करता था। घर में पत्नी पूनम (35) और बेटा वंश (13) हैं। बुधवार सुबह करीब आठ बजे सुशील बेटे को स्कूल छोड़ने गया था। कुछ देर बाद वह घर आया। इसी बीच पूनम ने अपने भाई बृजेश से मोबाइल पर बातचीत की और पति के हाथ में चाकू होने की बात कही। बताया कि वह कुछ गलत कर सकते हैं और इसके बाद फोन कट गया। बाद में बृजेश ने कई बार कॉल की, लेकिन रिसीव नहीं हुई। करीब 12 बजे वह बहन के घर के बाहर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया। कई बार दरवाजा खटखटाने के बाद भी गेट नहीं खुला। अंदर से कोई जवाब भी नहीं आया। इस पर वह पड़ोसी के छत के रास्ते घर में गए। पूनम के भाई ने कमरे के अंदर जाकर देखा तो उनकी चीख निकल गई। पति-पत्नी दोनों के शव जमीन पर खून से लथपथ पड़े थे। दोनों के गले पर धारदार हथियार के निशान थे।


पास में एक बड़ा चाकू भी पड़ा था। सूचना मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई और मौके पर भीड़ जमा हो गई। ग्राम प्रधान ने सूचना पुलिस को दी। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल, सीओ बहादुर सिंह चौहान, कोतवाली प्रभारी राजेश साह समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचा। कुछ ही देर में एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस भी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। पुलिस ने लूट समेत अन्य बिंदुओं पर जांच की तो कोई ऐसा साक्ष्य नहीं मिला। पुलिस ने परिजनों और मृतक के साले से पूछताछ की तो पता चला कि वह कई दिनों से परेशान था। साथ ही कुछ गलत करने की बात कहता था। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है। परिजनों से पूछताछ के बाद प्रथमदृष्टया यही लग रहा है कि पहले पत्नी का गला रेता और बाद में खुद का गला रेतकर आत्महत्या की होगी। 

पड़ोसी से की पूछताछ

पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही घर की छत से लेकर पड़ोसी के घर की छत की भी जांच की। रसोई और अन्य कमरों की भी जांच की गई, लेकिन पुलिस को लूट या अन्य तरह का कोई साक्ष्य नहीं मिला। पुलिस ने पड़ोसी युवक से भी पूछताछ की। वहीं, मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है।

फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची
एसएसपी के निर्देश के बाद हरिद्वार से एक फोरेंसिक टीम भी गांव पहुंची। टीम ने घर के अंदर जमीन पर पड़े खून के सैंपल लिए। साथ ही चाकू पर लगे खून के सैंपल लिए। इसके अलावा चाकू से फिंगर प्रिंट भी लिए। फोरेंसिक टीम ने कमरों की भी जांच की।

बेटे और मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल
माता-पिता की मौत के बाद 13 साल के बेटे वंश, मृतक सुशील की मां, पिता और भाई का रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार के लोगों को अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि दोनों उनके बीच नहीं रहे। वहीं, बालक ने पुलिस के अलावा किसी से भी बात नहीं की। वह अकेले में बैठकर कभी मां-बाप को याद कर रो रहा था तो कभी गुमसुम बैठ जाता है।

‘पापा मुझे स्कूल छोड़कर ड्यूटी चले जाना’
घटना के बाद पुलिस ने स्कूल से दंपती के बेटे वंश को भी घर बुला लिया गया। पुलिस ने वंश से मां-बाप के बीच सुबह कोई विवाद तो नहीं हुआ, इसकी जानकारी ली, लेकिन उसने इनकार कर दिया। साथ ही बताया कि पापा ड्यूटी जाने के लिए मना कर रहे थे। इस पर उसने बोला था कि मुझे स्कूल छोड़कर ड्यूटी चले जाएं।

कई दिनों से परेशान था सुशील
ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि वह मिलनसार था और गांव में किसी से कोई रंजिश नहीं थी। ग्रामीणों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से परेशान चल रहा था। उसके चेहरे और बात करने के लहजे से लगता था कि वह किसी बात से बहुत परेशान है, लेकिन उसने किसी से अपनी परेशानी का जिक्र नहीं किया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00