बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

हरिद्वार में रामदेव ने मोदी को बताया महामानव, पीएम बोले- ये मेरे लिए सरप्राइज

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, देहरादून Updated Mon, 08 May 2017 11:25 AM IST
PM Modi in haridwar for patanjali research center
विज्ञापन
ख़बर सुनें
केदारनाथ दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ में रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि केदारनाथ के दर्शन करके मैं धन्य हुआ। वहीं हरिद्वार पहुंचकर बाबा रामदेव ने मुझे सरप्राइज किया।
विज्ञापन


मुझे बुलाया और मैं पहुंच गया। मेरा अपने पर उतना भरोसा नहीं है। जितना मुझे देशवासियों की ताकत पर भरोसा है। आखिर में बाबा रामदेव ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री भी योगी हैं और उन्होंने सीएम भी योगी बनाने शुरू कर दिए हैं।


संबोधन में पीएम ने कहा, मैं यहां पहली बार नहीं आया। मुझे बार-बार यहां आने का सौभाग्य मिलता रहा है। कहा, बालकृष्ण की जड़ीबूटी स्वास्थ्य के लिए काम आती है। वहीं बाबा रामदेव की जड़ीबूटी संकल्प को दिशा देने के काम आती है। आज योग को लेकर बड़ा बदलाव आया है।

आप योग को कहीं भी कर सकते हैं। फुटपॉथ से लेकर मंदिर में भी कर सकते हैं। इसी के फलस्वरूप 21 जून को हम योग दिवस मनाते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे रिसर्च सेंटर के उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला। 
 

मोदी दादा ने गंदगी करने से मना किया है

pm modi
pm modi
कहा कि पतंजलि के माध्यम से बाबा रामदेव ने जो आंदोलन चलाया है, उसका महिमंडल न करते हुए उन्होंने लोगों को उन्हीं की भाषा और समझ के जरिए सिखायेंगे। वे उसी भाषा में आयुर्वेद को लेकर आएंगे और प्रेरणा देंगे। मां गंगा किनारे मौजूद पतंजलि का ये रिसर्च सेंटर दुनिया के किसी भी आधुनिक रिसर्च सेंटर से कम नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, रिसर्च में पता लगा है कि हमारा आयुर्वेद इसलिए लोगों तक नहीं पहुंच पाता क्योंकि वह हमारे लिए अनुकूल नहीं है। इसलिए सबसे पहले आवश्यकता है कि हमारे आयुर्वेद दवाईयों की पैकेजिंग अन्य दवाईयों की तरह कर दें तो अच्छा परिणाम निकलेगा। 
 
उन्होंने आगे कहा कि जितनी जिंदगियां डॉक्टर बचा लेते हैं, गरीबों को जितना दान आप करते हैं। उससे ज्यादा फल इसमें है अगर आप नदी को गंदगी से बचाएं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आज की पीढ़ी स्वच्छता मुहिम में जुड़ रहे हैं। छोटे-छोटे बच्चे आज अपने मां-पिता को कह रहे हैं मोदी दादा ने गंदगी करने से मना किया है।

 

पीएम अगर लोहे को भी छू लें, वह हीरा हो जाए

trivendra singh rawat
trivendra singh rawat - फोटो : amarujala
इससे पहले पतंजलि योगपीठ में उद्घाटन के बाद कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले बाबा रामदेव ने कहा कि पूरा देश आज भारत का लोहा मान रहा है। क्योंकि देश को नरेंद्र मोदी के रुप में एक आदर्श नेतृत्व मिला। बाबा रामदेव ने ऐलान किया कि 21 जून को अहमदाबाद में पांच लाख लोगों की मौजूदगी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। जो सपना था स्वामी विवेकानंद समेत भारतीय क्रांतिकारियों का, उसका पालन हम अंतिम सांस तक करेंगे। 
 
बाबा रामदेव ने कहा कि आज संपूर्ण राष्ट जिनसे गौरवांवित है। ऐसे राष्ट्र नायक जिनमें विश्व नायक का चरित्र है। जो भगवान के वरदान के रुप में देश को मिले हैं, ऐसी प्रतिभा के धनी हैं पीएम मोदी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी महामानव और देश के राष्ट्रऋषि हैं। बाबा रामदेव के संबोधन के बाद पीएम के सम्मान में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आज हर बच्चे की जुबान पर मोदी-मोदी है। कहा, पीएम अगर लोहे को भी छू लें, वह हीरा हो जाता है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00