विज्ञापन
विज्ञापन
MyCity App MyCity App

नीट के लिए दो दिसंबर से शुरू होंगे आवेदन, एनटीए ने तीनों परीक्षाओं की तिथियां की जारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Wed, 20 Nov 2019 09:08 AM IST
NEET 2019: Application start from 2nd December
- फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें

खास बातें

  • आयुष पीजी और होटल मैनेजमेंट परीक्षा के लिए एक जनवरी से आवेदन
     
मेडिकल की प्रवेश परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट(नीट) के लिए दो दिसंबर से आवेदन शुरू होंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) ने नीट सहित तीन परीक्षाओं की तिथियां जारी कर दी हैं। जल्द ही इनके नोटिफिकेशन भी जारी कर दिए जाएंगे।
विज्ञापन
एनटीए के मुताबिक, नीट यूजी परीक्षा के लिए दो दिसंबर से 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा के एडमिट कार्ड 27 मार्च 2020 को जारी होंगे। इसके बाद तीन मई को देशभर में नीट 2020 का आयोजन होगा। चार जून को परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा।

आयुष पीजी दाखिलों के लिए ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट(एआईएपीजीईटी) 2020 के आवेदन एक जनवरी से 31 जनवरी तक कर सकेंगे। इसके बाद एक अप्रैल को परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होंगे।

29 अप्रैल को देशभर में एआईएपीजीईटी का आयोजन किया जाएगा। इसका परिणाम दस मई 2020 को जारी किया जाएगा। होटल मैनेजमेंट कोर्सेज में एडमिशन के लिए नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट(एनसीएचएम) जेईई एडमिशन टेस्ट के आवेदन एक जनवरी से 29 फरवरी 2020 तक कर सकते हैं।

इसके बाद एक अप्रैल को परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। यह परीक्षा देशभर में 25 अप्रैल को होगी, जिसका परिणाम 10 मई को जारी किया जाएगा। इन सभी परीक्षाओं के नोटिफिकेशन जल्द ही एनटीए की ओर से जारी किए जाएंगे।
विज्ञापन

Recommended

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश
Dholpur fresh

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

आईटीआई में ये आठ कोर्स निशुल्क कर सकेंगी युवतियां, सीटें निर्धारित

महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में भी महिलाएं और युवतियां मुफ्त में शॉर्ट टर्म कोर्स कर सकेंगी। यह कोर्स प्रदेश कौशल विकास निगम की ओर से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में करवाए जाएंगे।

9 दिसंबर 2019

विज्ञापन

अहमदाबाद जेल में बैठ ऐसे धमका रहा है दबंग बाहुबली अतीक अहमद !

अहमदाबाद जेल में बैठ कर दबंग बाहुबली अतीक अहमद फोन पर धमकी दे रहा है। ऑडियो वायरल हो रहा है। लेकिन इसकी पुष्टि होना बाकी है।

9 दिसंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election