लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Mother murdered her own six month old child for crying breastfeed in haridwar

छह महीने के बच्चे के रोने से परेशान होकर हैवान बनी मां, गंगा में डुबाकर की जिगर के टुकड़े की हत्या

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हरिद्वार Published by: अलका त्यागी Updated Tue, 05 Nov 2019 10:13 AM IST
सार

  • दो दिन पहले सरला सदन से गायब हो गया था छह माह का बच्चा
  • सीसीटीवी फुटेज से हुआ बच्चे के लापता होने की घटना का खुलासा
     

आरोपी मां
आरोपी मां - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरिद्वार के कनखल के सरला सदन (सर्वप्रिय विहार) कालोनी में छह माह के मासूम अंश के घर से गायब होने के प्रकरण का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मां संगीता बलूनी ने ही अपने बेटे को गंगा में डूबाकर हत्या की थी और शव गंगा की मुख्य धारा में बहा दिया था।



सीसीटीवी फुटेज की बदौलत देर रात तक चली पूछताछ के बाद आखिरकार आरोपी मां ने अपना गुनाह कबूल ही लिया। बेटे के कत्ल की मुख्य वजह आरोपी मां ने स्तनपान एवं उसका रोना बताया है।


एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने सोमवार दोपहर थाना कनखल कैंपस में रिश्ते को झकझोर कर रख देने वाली इस वारदात का परत दर परत खुलासा किया। बकौल एसएसपी कि हीरो मोटो कोर्प में कार्यरत मूल रूप से जयहरीखाल (पौड़ी) के रहने वाले दीपक बलूनी की शादी पांच साल पहले गुमानीवाला, ऋषिकेश की रहने वाली संगीता से हुई थी। 

गायब होने की दी थी झूठी सूचना

संगीता बलूनी ने रविवार की शाम अपने छह माह के बेटे अंश के घर से गायब होने की सूचना दी थी। जानकारी दी थी कि वह पास की डेयरी पर दूध लेने गई थी, जब वापस लौटी तो उसका बेटा गायब था। घर पर उस वक्त उसकी तीन साल की बेटी ही मौजूद थी।

एसओ हरिओमराज चौहान की अगुवाई में पुलिस टीम ने जब क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तब महिला एक काले रंग का बैग ले जाते हुए दिखाई दी। संदेह होने पर देर रात महिला को थाने बुलाकर पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूला लिया। बकौल एसएसपी की मां ही काले रंग के बैग में बेटे को डालकर आनंदमयी पुलिया के पास लेकर पहुंची थी।

शव को गंगा में बहा दिया

फिर उसने बेटे की गंगा में डूबाकर हत्या कर दी। बेटे की मौत होने के बाद शव को गंगा में बहाकर काले रंग के बैग को लेकर वापस घर आ गई। एसएसपी की माने तो आरोपी मां ने कबूला कि वह बेटे की परवरिश नहीं कर पा रही थी। बेटा स्तनपान ही करता था और रोता भी बहुत था।

इस बात से वह बेहद परेशान हो चुकी थी। इसी वजह से उसने बेटे की हत्या करने की ठान ली थी। एसएसपी ने बताया कि बेटे की हत्या को उसने बच्चा चोरी का रूप देने की कहानी गढ़ ली थी। बताया कि आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। मासूम के शव को तलाश कर रहे है। इस दौरान एसओ हरिओमराज चौहान मौजूद रहे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00