वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी विधायक चैंपियन पर गिरी गाज, पार्टी से किया निष्कासित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: Vikas Kumar Updated Fri, 12 Jul 2019 10:41 AM IST
कुंवर प्रणव
कुंवर प्रणव - फोटो : AmarUjala
विज्ञापन
ख़बर सुनें
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का हुक्म होते ही संगठन ने अनुशासन की चोट खानपुर के पार्टी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन पर कर दी है। खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को भाजपा ने आखिरकार पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।
विज्ञापन


निष्कासन का नोटिस और स्थायी निलंबन की कार्रवाई के बीच देर शाम को केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने उनके निष्कासन की पुष्टि की। जाजू ने बुधवार को केंद्रीय नेतृत्व से चैंपियन के निष्कासन की सिफारिश की थी।


उन्होंने अमर उजाला को बताया कि केंद्रीय नेतृत्व ने सिफारिश पर मुहर लगा दी है और चैंपियन तत्काल प्रभाव से निष्कासित हो गए हैं। इस मामले में सख्त नाराजगी जताकर राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चैंपियन पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दे दिए थे।  

हालांकि चैंपियन को पार्टी से हटाए जाने के संबंध में प्रदेश संगठन देर रात तक अंजान था। प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि अभी तक की कार्रवाई के तहत प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने चैंपियन का तीन माह का निलंबन को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ाया।

साथ ही उन्हें निष्कासन का नोटिस जारी कर उनसे 10 दिन में जवाब भी मांगा गया है। उन्होंने कहा कि ये नोटिस प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने जारी किया है। सूत्रों की मानें तो पार्टी पर चैंपियन को निष्कासित करने को लेकर जबर्दस्त नैतिक दबाव बना है। चैंपियन के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। संभवत: इसी नैतिक दबाव के चलते पार्टी ने चैंपियन के निष्कासन की कार्रवाई हुई है।  

मुख्यमंत्री बोले, बेहद शर्मनाक है चैंपियन का वीडियो 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के वीडियो को बेहद शर्मनाक करार दिया है। इस वीडियो में चैंपियन हाथों में असलहे लहराते हुए नाच रहे हैं। इसमें उनकी उत्तराखंड पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पूरे प्रदेश में उबाल है। बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री से जब चैंपियन पर कार्रवाई के बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये संगठन का काम है।

संगठन उचित विचार करेगा, लेकिन उत्तराखंड के विषय पर जिस प्रकार का वीडियो सामने आया है वह अत्यंत ही लज्जाप्रद है। किसी सामान्य व्यक्ति को भी इस तरह की बातचीत नहीं करनी चाहिए। जनप्रतिनिधियों से तो इस तरह की अपेक्षा नहीं की जा सकती है। इसलिए जो बयान दिया है, उसको कतई उचित ठहराया नहीं जा सकता।

राज्य आंदोलनकारियों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन
चैंपियन के खिलाफ राज्य आंदोलनकारियों का गुस्सा फूटा। उत्तराखंड राज्य पर उनकी अभद्र टिप्पणी से क्षुब्ध राज्य आंदोलनकारियों ने देहरादून में जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और उनसे चैंपियन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। उधर, उत्तराखंड क्रांति दल की ओर से देहरादून कोतवाली में चैंपियन के खिलाफ तहरीर देकर उनके खिलाफ राजद्रोह की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

चैंपियन ने मांगी सुरक्षा, लिखाई रिपोर्ट

भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने डालनवाला कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। तहरीर में उन्होंने कहा है कि उनके फेसबुक अकाउंट पर कुछ लोगों ने अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए अपशब्द लिखे हैं।

आमजन को गलत तरीके से क्षेत्रवाद की मिथ्या भावना भड़काकर उन्हें व उनके परिवार को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने अपने मोहिनी रोड स्थित आवास पर हथियारबंद पुलिस की तैनाती करने की मांग की है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00