हरिद्वार: फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के सिपाही की गोली मारकर हत्या, डकैती के मामले में बदमाशों को पकड़ने आई थी टीम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हरिद्वार Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 01 Oct 2021 12:44 AM IST

सार

फरीदाबाद में हुई डकैती के मामले में फरार आरोपियों की लोकेशन हरिद्वार मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम यहां पहुंची थी।
हरिद्वार में फरीदाबाद क्राइम ब्रांच कर्मचारी की हत्या
हरिद्वार में फरीदाबाद क्राइम ब्रांच कर्मचारी की हत्या - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

डकैती के मामले में फरार चार आरोपियों की तलाश में गुरुवार को हरिद्वार पहुंची फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के एक पुलिसकर्मी को बदमाशों ने देर रात गोली मार दी। आनन फानन घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
विज्ञापन


पुलिस ने मौके से तीन बदमाशों को दबोच लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। जबकि, एक बदमाश फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही हरिद्वार पुलिस में हड़कंप मच गया। आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। एसएसपी ने फरार बदमाश की तलाश में चेकिंग के निर्देश दिए हैं।


उत्तराखंड: पेमेंट लेने देहरादून आया था आप नेता का इकलौता बेटा, होटल के कमरे में मिला शव, तस्वीरें...

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के फरीदाबाद में कुछ समय पहले बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी। बदमाशों की लोकेशन हरिद्वार में मिलने पर बृहस्पतिवार को क्राइम ब्रांच के आठ पुलिसकर्मियों की टीम यहां पहुंच गई।

चारों बदमाशों को दबोच लिया

बताया जा रहा है कि रात करीब 10 बजे टीम ने बदमाशों को पंतदीप पार्किंग के पास ट्रेस कर लिया। क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर चारों बदमाशों को दबोच लिया। इसी बीच अचानक एक बदमाश ने जुराब से पिस्टल निकालकर फायरिंग कर दी। एक गोली क्राइम ब्रांच के सिपाही एवं चालक संदीप (38) की कनपटी में जा लगी।

आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उधर, बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाला बदमाश मौके से फरार हो गया। जबकि, तीन बदमाशों को नगर कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना की जानकारी मिलने पर हरिद्वार पुलिस में खलबली मच गई।

सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह और नगर कोतवाल राकेंद्र कठैत तत्काल मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत भी मौके पर पहुंचे और फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम से बातचीत की। एसएसपी ने बताया कि एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय को घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं। फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है। जिले के सभी बॉर्डर पर चेकिंग की जा रही है।

स्थानीय पुलिस को साथ लिए बिना पहुंची थी टीम 

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम रात 10 बजे के करीब लोकेशन मिलने के बाद हरिद्वार पहुंची थी। बताया जा रहा है कि टीम ने स्थानीय पुलिस को इस बारे में कोई सूचना नहीं दी थी। हरिद्वार पहुंचने के बाद टीम के सदस्यों ने स्थानीय पुलिस को साथ नहीं लिया। बताया जा रहा है कि फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम गुड वर्क दिखाने के चक्कर में सीधे बदमाशों की लोकेशन पर पहुंची और उन्हें धर दबोचा।

हरियाणा के अधिकारी लेते रहे पल पल की अपडेट
गोली लगने से हुई मौत के बाद हरियाणा पुलिस के अधिकारी हरिद्वार आई क्राइम ब्रांच की टीम से पल-पल का अपडेट लेते रहे।

बाहरी राज्यों से आने वाली पुलिस नहीं करा रही आमद दर्ज
हरिद्वार में हुई घटना के बाद माना जा रहा है कि बाहरी राज्यों से आने वाली पुलिस वांछित व अन्य घटनाओं के आरोपियों को सीधे पकड़ने के लिए पहुंच रही है।
 
फरार बदमाश के बाएं हाथ में लगी है चोट
घटना के बाद फरार हुए बदमाश के बाएं हाथ पर चोट लगी है। बताया जा रहा है कि वह पंतदीप पार्किंग की नौ फीट ऊंची दीवार फांदकर भाग निकला। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने जिले में अलर्ट जारी कर फरार बदमाश की तलाश शुरू करने के आदेश दिए हैं। सूचना मिलते ही सभी थाना क्षेत्र की पुलिस ने अभियान चलाते हुए चेकिंग शुरू कर दी है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00