विज्ञापन
विज्ञापन

यूकेएसएसएससी की परीक्षा में बैठे 22 मुन्नाभाई, ओएमआर शीट से हुआ खुलासा, 21 का रिजल्ट रोका 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुद्रपुर Updated Fri, 23 Aug 2019 08:52 AM IST
Fake 22 Applicants caught during Give Uksssc Exam 2019 in udham singh nagar
- फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की ओर से आयोजित परीक्षा में यूएसनगर के 22 आवेदकों ने एक ही ई-मेल का इस्तेमाल किया था, जिसका खुलासा ओएमआर शीट की स्कैनिंग में हुआ है। इनमें से 21 का परीक्षाफल आयोग ने रोक दिया। फिलहाल आयोग ने धांधली में किसी गिरोह के शामिल होने की आशंका से रुद्रपुर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ गुरुवार को मुकदमा दर्ज कराया है। 
विज्ञापन
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से 21 जनवरी 2018 को सहायक अध्यापक (एलटी) की लिखित परीक्षा आयोजित कराई गई। इसके बाद छह मई 2018 को कनिष्ठ सहायक/ डाटा एंट्री ऑपरेटर की लिखित परीक्षा कराई। परीक्षा संपन्न होने के बाद परीक्षार्थियों की ओएमआर शीट की स्कैनिंग की गई तो यूएसनगर जिले के 22 आवेदकों के आवेदन के समय एक ही ई-मेल आईडी का इस्तेमाल करने की पुष्टि हुई।

आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बैठक बुलाई, जिसमें माना गया कि इन सभी 22 आवेदकों ने परीक्षा में पास होने के लिए फर्जी आवेदकों को अपने स्थान पर परीक्षा में बैठाया। किसी गिरोह के इस पूरे फर्जीवाड़े को अंजाम दिए जाने की आशंका भी आयोग ने जताई। इसके बाद उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग देहरादून के राजन नैथानी ने देहरादून के थाना रायपुर में मामला दर्ज कराया।

इसके बाद यूएसनगर पुलिस के पास भी मामला पहुंचा, जिसके आधार पर रुद्रपुर कोतवाली में भी गुरुवार (22 जुलाई 2019) को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल केसी भट्ट ने बताया कि चयन आयोग के राजन नैथानी की तहरीर पर अज्ञात में केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

एक ही नाम के दो आवेदन, फोटो अलग-अलग

विज्ञापन

Recommended

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन
TAMS

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

हिमाचल में भरे जाएंगे ड्रग इंस्पेक्टरों समेत इन श्रेणियों के 45 पद

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने स्वास्थ्य सुरक्षा विनियम विभाग में ड्रग इंस्पेक्टरों के 17 पद भरने का फैसला लिया है।

17 सितंबर 2019

विज्ञापन

पीएम मोदी के पास नहीं है एक भी कार, बैंक में जमा हैं 4 हजार रुपये

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी आज यानी 17 सितंबर को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हम आपको प्रधानमंत्री मोदी की संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। संपत्ति के मामले में पीएम मोदी करोड़पति हैं।

17 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree