बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

टीकाकरण अभियान : वैक्सीनेशन को लेकर शंका निराधार, लगवाएं वैक्सीन - मुन्ना चौहान

न्यूज़ डेस्क, अमर उजाला, विकासनगर Published by: देहरादून ब्यूरो Updated Fri, 11 Jun 2021 10:12 AM IST
विज्ञापन
राशन किट बांटते विधायक मुन्ना चौहान।
राशन किट बांटते विधायक मुन्ना चौहान। - फोटो : VIKAS NAGAR

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों द्वारा कम संख्या में वैक्सीनेशन कराने जाने पर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने चिंता जताई है। उन्होंने समुदाय के बुद्धिजीवी लोगों से समाज के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने की अपील की। कहा कि अब भी लोगों के मन में वैक्सीनेशन को लेकर शंका है, जो कि पूरी तरह से निराधार है।
विज्ञापन


उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन पूरी तरह से सुरक्षित है। कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाया है। वहीं विधायक ने रसूलपुर, लक्ष्मणपुर, मारटंडेल, नवाबगढ़, एटनबाग, एनफील्ड और बाबूगढ़ गांव में 50 जरूरतमंदों को राशन की किट बांटी। उन्होंने कोरोना काल में टीम बॉबी द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर जगह जगह कैंप लगाए जा रहे हैं। दुर्गम क्षेत्रों में भी कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। कहा कि विधानसभा कोरोनामुक्त बनाने उनकी पहली प्राथमिकता है। इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य विरेंद्र सिंह बॉबी, मनीष रावत, दीवान चौहान, अनिल चौहान, नवाब आदि मौजूद रहे।


वैक्सीनेशन को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग रुचि नहीं दिखा रहे हैं। जिस पर तहसील प्रशासन ने भी चिंता जताई है। बृहस्पतिवार को एसडीएम विकासनगर सौरभ असवाल ने तहसील में अल्संख्यक समुदाय के बुद्धिजीवियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने समुदाय के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने की अपील की। एसडीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन पूरी तरह से सुरक्षित है। भारत सरकार के आदेश पर देशभर में वैक्सीनेशन को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। वैक्सीनेशन पूरी तरह निशुल्क है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियां निराधार हैं। कोरोना से मुक्ति पाने का एक मात्र हथियार वैक्सीनेशन है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा को देखते हुए गांव गांव में वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से कैंपों का लाभ उठाने की भी अपील की।

सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने राजावाला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 साल से ऊपर वालों के लिए टीकाकरण का शुभारंभ किया। केंद्र पर ऑफलाइन टीकाकरण भी किया जाएगा। जिस पर युवाओं ने विधायक का आभार जताया। विधायक ने सभी लोगों से अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन कराने की अपील की। उन्होंने कहा कि गांव गांव में कैंप लगाकर लोगों का वैक्सीनेशन करवाया जा रहा है। कहा कि कोरोना के खिलाफ सबको मिलकर लड़ना होगा। इस मौके पर सीएचसी सहसपुर प्रभारी डॉ. विनीता सयाना, मंडल अध्यक्ष सुखदेव सिंह फरस्वान, यशपाल सिंह नेगी, हरि सिंह चौहान, विनीत नेगी, सुरेश ठाकुर आदि मौजूद रहे।

स्थानीय लोगों की समस्याओं को देखते हुए व लोगों की मांग पर शुक्रवार से चकराता ब्लॉक के कोटी कनासर और क्वांसी में भी 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। इन केंद्रों में भी ऑफलाइन स्लॉट की व्यवस्था रहेगी। पिछले एक सप्ताह में 45 वर्ष से ऊपर के 2100 से ज्यादा लोगों को वेक्सीनेट किया जा चुका है। सीएचसी चकराता के प्रभारी डॉ. केशर चौहान ने बताया कि चकराता ब्लाक की दुर्गम परिस्थितियों को देखते हुए 18 प्लस के वेक्सिनेशन के लिए अन्य केंद्र बनाने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया था। सीएमओ कार्यालय से वैक्सीनेशन को लेकर आदेश मिल गया है। डॉ.चौहान ने बताया कि पूरे ब्लॉक में जोर शोर से अभियान चलाया हुआ है। विभाग की टीमें क्षेत्र के दुर्गम गांवों में जाकर भी वैक्सीनेशन कर रही है। उन्होंने लोगों से वैक्सीनेशन की अपील की।
 
मुस्लिम वर्ग के लोगों की बैठक लेते एसडीएम सौरभ असवाल।
मुस्लिम वर्ग के लोगों की बैठक लेते एसडीएम सौरभ असवाल
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us