विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तराखंड की आयुषी को अवॉर्ड हुई इंडो-यूएस फैलोशिप, ऐसा करने वाली बनीं देश की इकलौती छात्रा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Thu, 12 Sep 2019 08:47 AM IST
आयुषी अरोड़ा
आयुषी अरोड़ा - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
देहरादून में दून विश्वविद्यालय की छात्रा आयुषी अरोड़ा को प्रतिष्ठित इंडो यूएस फैलोशिप अवॉर्ड हुई है। यह फैलोशिप हासिल करने वाली आयुषी देश की इकलौती छात्रा है। विवि के स्कूल ऑफ  फिजिकल सांइस की शोध छात्रा आयुषी अरोड़ा को प्रतिष्ठित इंडो-यूएस फैलोशिप से नवाजा गया है।
विज्ञापन
यह फैलोशिप विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट शोध कार्य करने के लिए विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी के क्षेत्र से एक-एक छात्रा को प्रदान की जाती है। इस वर्ष इस फैलोशिप के लिए देश के प्रतिष्ठित शोध संस्थानों एवं विश्वविद्यालयों से शोधार्थियों ने आवेदन किया, लेकिन दून विवि के रसायन विज्ञान की शोध छात्रा इस सम्मान को प्राप्त करने में सफ ल हुई।

यह फैलोशिप छात्रा को अमेरिका की टैक्सास यूनिवर्सिटी में अपने शोध को आगे बढ़ाने के लिए दी है। रसायन विज्ञान में आयुषी भारत से अकेली ऐसी शोध छात्रा हैं, जिनको एक खुली प्रतियोगिता में राष्ट्रीयस्तर पर इस प्रतिष्ठित फैलोशिप के लिए चुना है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

13 सितम्बर से शुरू इस पितृ पक्ष कराएं गया में श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

13 सितम्बर से शुरू इस पितृ पक्ष कराएं गया में श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

पवीला बाली को सलाम.. जॉगिंग करते-करते उठा लिए 400 किलो पॉलिथीन, पढ़ें प्रेरक कहानी

प्लास्टिक से पर्यावरण को पहुंचने वाले नुकसान को सेक्टर 18 की रहने वाली पवीला बाली ने बखूबी समझा है।

15 सितंबर 2019

विज्ञापन

भारतीय वायु सेना को मिले Spice-2000, बालाकोट स्ट्राइक में हुआ था इस्तेमाल

भारतीय वायु सेना को स्पाइस 2000 बम के एडवांस वर्जन की आपूर्ति मिलनी शुरू हो गई है। इस बम का इस्तेमाल बालाकोट एयर स्ट्राइक में किया जा चुका है। जानते हैं स्पाइस 2000 की क्या है खासियत।

16 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree