MyCity App MyCity App

बच्चे संग उड़ा दिए लाखों के मोबाइल

अमर उजाला, देहरादून Updated Wed, 23 Oct 2013 10:23 AM IST
विज्ञापन
loot of mobile in dehradun

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
देहरादून में दुकान का शटर उखाड़कर चोरों ने 65 मोबाइल चोरी कर लिए।
विज्ञापन

चुराए गए मोबाइलों की कीमत लगभग चार लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस चौकीदार को हिरासत में लेकर भी पूछताछ कर रही है।
पढ़ें, सेना के 'जवानों' को ऐसे ठग रही सरकार
दुकान मालिक ने शहर कोतवाली में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मौके से एक बच्चे के फिंगर प्रिंट भी मिले हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरी में कोई बच्चा भी शामिल था।

दुकान बंद कर घर चले गए थे आसिम

दर्शनलाल चौक के समीप गांधी रोड पर आसिम रहमान की एवर ग्रीन कम्यूनिकेशन के नाम से मोबाइल की दुकान है। आसिम का घर इनामुल्ला बिल्डिंग के पास गांधी रोड पर है। सोमवार रात नौ बजे आसिम और अन्य कर्मचारी दुकान बंद कर घर चले गए।

पढ़ें, 'ऐसे नहीं संभल पाएगी उत्तराखंड की विरासत'

मंगलवार सुबह आठ बजे दुकान में आए तो शटर बीच से उखड़ा हुआ था और साइड का कुंडा भी टूटा हुआ था। पैसों का गल्ला दुकान के काउंटर पर पड़ा था और तीन मोबाइल टेबल पर रखे मिले। मोबाइल की गिनती की तो रैक में रखे 62 से 65 मोबाइल गायब थे।

कीमत करीब चार लाख रुपए
आसिम के मुताबिक सभी मोबाइल टच स्क्रीन वाले और पांच से 10 हजार रुपए तक के थे। चुराए गए मोबाइलों की कीमत करीब चार लाख रुपए है। आसिम ने घटना की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद शहर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया।

चोरों का सुराग जुटाने के लिए फोरेंसिक एक्पर्ट्स की भी मदद ली गई। दुकानदारों ने बताया कि सुरक्षा के लिए उन्होंने चौकीदार रखा हुआ है। वहीं, चौकीदार का कहना है कि सुबह पांच बजे तक वह वहीं घूम रहा था, लेकिन तब तक घटना नहीं हुई थी।

उधर, एसएसपी केवल खुराना का कहना है कि चोरों के बारे पता लगाया जा रहा है।

बच्चे की मदद से की चोरी
चोरों ने किसी बच्चे की मदद से वारदात को अंजाम दिया है। फोरेंसिक एक्सपर्ट्स को घटनास्थल पर 10-11 साल के बच्चे के फिंगर प्रिंट मिले हैं।

दुकान के काउंटर, गल्ले और रैक पर बच्चे के ये फिंगर प्रिंट मिलना बताया जा रहा है। इससे अंदेशा लगाया जा रहा है कि शटर को थोड़ा सा ऊपर कर चोरों ने बच्चे को दुकान के अंदर भेजा होगा।

पहले भी हुआ चोरी का प्रयास

मोबाइल दुकान के बगल में स्थित होम्योपैथी दवा की दुकान में भी करीब डेढ़ साल पहले चोरों ने चोरी का प्रयास किया था। इसमें भी शटर उखाड़ा गया था, लेकिन चोर वहां से कुछ भी सामान ले जाने में सफल नहीं हो पाए थे।

लापरवाही में दरोगा सस्पेंड
मोबाइल की दुकान में लाखों के मोबाइल चोरी की गाज शहर कोतवाली के दरोगा राजेंद्र पुजारा पर गिरी है। सोमवार रात दारोगा पुजारा की क्षेत्र में ड्यूटी थी। एसएसपी केवल खुराना ने चोरी की घटना के लिए दारोगा की लापरवाही को कारण मानते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया।

फेसबुक पर राय देने के लिए क्लिक करें...
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us