विज्ञापन
विज्ञापन

लुटेरों का चक्रव्यूह भेदने के लिए पुलिस ने झोंकी ताकत

Dehradun Bureauदेहरादून ब्यूरो Updated Wed, 26 Jun 2019 01:40 AM IST
ख़बर सुनें
लुटेरों का चक्रव्यूह भेदने के लिए पुलिस ने झोंकी ताकत
विज्ञापन
विज्ञापन
ब्यूरो/अमर उजाला
देहरादून। एनआरआई को गोली मारकर नौ लाख रुपये लूट के मामले में पुलिस ने लुटेरों के चक्रव्यूह भेदने को पूरी ताकत झोंक दी है। लुटेरों की धरपकड़ के लिए पुलिस की चार टीम लगाई गई हैं। सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन के साथ घटनास्थल के मोबाइल टावर के कई लाख नंबरों में से संदिग्ध नंबर को तलाशा जा रहा है। एसओजी के अलावा प्रेमनगर के पूर्व थानेदारों को टीम में शामिल किया गया है। पेट्रोल पंप के एक कर्मचारी की भूमिका शक के दायरे में है। वारदात के समय सहारनपुर से कोई शख्स उसके संपर्क में था। कुल मिलाकर लूट प्रकरण में पुलिस जांच फिलहाल सहारनपुर पर केंद्रित है।
प्रेमनगर क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने सोमवार रात एनआरआई गगन भाटिया को गोली मारकर करीब नौ लाख रुपये की लूट कर पुलिस की नींद उड़ा दी है। गगन के पिता चरणजीत भाटिया की तरफ से अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह वारदात भी ऐसे में समय हुई, जब विधानसभा सत्र चल रहा है। व्यापारियों के आक्रोश के बीच मंगलवार को प्रेमनगर में बाजार बंद और पेट्रोल पंपों की हड़ताल की मुश्किल और बढ़ा दी है। लुटेरों की धरपकड़ के लिए पुलिस की चार टीमें बनाकर उन्हें अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। एक टीम को सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करने और दूसरी टीम को प्रेमनगर के मोबाइल टावर का डाटा लेकर संदिग्ध नंबर को तलाशने की जिम्मेदारी दी गई है।
पुलिस की तीसरी टीम ने पेट्रोल पंप पर कार्यरत 12 कर्मचारियों से कई दौर की बातचीत करने के साथ उनकी कॉल डिटेल का अवलोकन किया है। वारदात के समय एक कर्मचारी सहारनपुर के एक शख्स के साथ मोबाइल पर संपर्क में था। पुलिस टीम ने सहारनपुर पहुंचकर उस व्यक्ति से भी बातचीत की है। इसके अलावा कई अन्य संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है।
--
प्रेमनगर लूट प्रकरण में पुलिस को कुछ अहम जानकारियां मिली हैं, जिन पर काम चल रहा है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। लुटेरों की धरपकड़ के लिए पुलिस की चार टीम लगाई गई हैं, जो आसपास के जिलों में संदिग्धों की तलाश में जुटी हैं।
- निवेदिता कुकरेती, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक
---------
सदन में विपक्ष के बहिष्कार से बढ़ी पुलिस की बेचैनी
देहरादून। प्रेमनगर में लूट और कानून व्यवस्था से जुड़े मुद्दे पर सदन में विपक्ष के बहिष्कार ने पुलिस की बेचैनी बढ़ा दी है। पुलिस पर वारदातों के खुलासे का दबाव बढ़ गया है। शासन और अफसरों ने जिला पुलिस को जल्द से जल्द लुटेरों की धरपकड़ के आदेश दिए हैं। देर रात तक पुलिस अधिकारी कार्रवाई की समीक्षा करते रहे।
-------
दो-दो चीता मोबाइल के सहारे थाना क्षेत्र
देहरादून। शहर क्षेत्र में अपराधियों की बढ़ती सक्रियता पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। दरअसल, यात्रा सीजन के कारण थानों में पुलिस बल की कमी हो गई है। अधिकांश थानों के सिपाही मसूरी, सहस्त्रधारा, गुच्चूपानी के अलावा चार धाम यात्रा में ड्यूटी पर भेजे गए हैं। अधिकांश थाना क्षेत्र दो-दो चीता मोबाइल के सहारे चल रहे हैं। उप निरीक्षकों की संख्या भी कम है।

Recommended

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी
Dolphin PG Dehradun

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में
Astrology

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

भूस्खलन की जद में ट्रांसफार्मर

भूस्खलन की जद में ट्रांसफार्मर

18 जुलाई 2019

विज्ञापन

अंतरराष्ट्रीय अदालत में पाकिस्तान को झटका, कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से विवाद का विषय बने रहे कुलभूषण जाधव मामले में अंतिम फैसला सुना दिया गया। फैसला भारत के पक्ष में आया है।

17 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree