लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   coronavirus in uttarakhand latest news : iit roorkee 89 student found corona positive

कोरोना: आईआईटी रुड़की में कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या में लगातार इजाफा, चपेट में कुल 89 छात्र

न्यूज़ डेस्क, अमर उजाला, रुड़की Published by: Nirmala Suyal Nirmala Suyal Updated Thu, 08 Apr 2021 12:08 PM IST
सार

संस्थान में अब कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या बढ़कर 89 पहुंच गई है।

कोरोना वायरस की जांच कराते लोग
कोरोना वायरस की जांच कराते लोग - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईआईटी में कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके बाद संस्थान प्रशासन ने घर गए छात्रों के लौटने पर पाबंदी लगा दी है। वहीं, संस्थान में अब कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या बढ़कर 89 पहुंच गई है। इन सभी छात्रों को कोविड केयर सेंटर में उपचार दिया जा रहा है।



उत्तराखंड में कोरोना: एफआरआई में 14 ट्रेनी अफसर मिले संक्रमित, आम लोगों का प्रवेश हुआ बंद


आईआईटी रुड़की के छात्रों में कोरोना संक्रमण फैलने के चलते चार हॉस्टलों को सील किया गया है। रोज जांच में कोरोना संक्रमित छात्रों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

आईआईटी की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि सभी का कोविड केयर सेंटर में उपचार चल रहा है। घर गए छात्रों के संस्थान में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि हालात सामान्य होने तक बाहर से आने वाले छात्रों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

अब तक 650 छात्रों की हो चुकी है जांच

आईआईटी में वर्तमान में तीन हजार छात्र हॉस्टल में रह रहे हैं। इनमें से अभी तक 650 छात्रों की कोरोना जांच हो चुकी है। जिन छात्रों में लक्षण दिखाई दे रहे हैं, उन्हीं छात्रों का टेस्ट किया जा रहा है।

अभी तक संस्थान में जितने भी छात्र, फैकल्टी और स्टाफ के लोगों को प्रवेश दिया गया है, उन सभी की संस्थान के नियमों के अनुसार, कोरोना निगेटिव रिपोर्ट ली गई है।

आईआईटी में भी खुला टीकाकरण केंद्र

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आईआईटी परिसर में भी टीकाकरण केंद्र खोल दिया। पहले ही दिन यहां करीब 100 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। दरअसल, आईआईटी परिसर में अचानक कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है।

सिविल अस्पताल के प्रबंधक अंकित राणा ने बताया कि उम्मीद है कि अब धीरे-धीरे यहां भी वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़ेगी।

हरिद्वार में कोरोना के 321 नए मरीज मिले

धर्मनगरी हरिद्वार  में कोरोना की दूसरी लहर अपना कहर बरपाने लगा है। बुधवार को कोरोना के 321 नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य और मेला प्रशासन में हड़कंप मच गया। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ जिले में कंटेनमेंट जोन बढ़कर चार पहुंच गए हैं। तीन कंटेनमेंट जोन रुड़की में हैं। 

रुड़की में 91 संक्रमित मिले, एक की मौत

रुड़की में बुधवार को कोरोना के एक साथ 91 केस सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। एक दिन पहले शहर में 51 लोग संक्रमित मिले थे। वहीं झबरेड़ा क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है।बुधवार को रुड़की क्षेत्र में 91 मरीज कोरोना संक्रमित आए।

इसमें मेहवड़ कला, सुभाषनगर, सोलानीपुरम, नेहरू कॉलोनी, बीईजी, स्टेट कॉलोनी, सिविल लाइंस, मथूरा विहार, शिवम विहार, न्यू भारत नगर, नंद विहार, पूर्वावली, ढंडेरा आदि जगह के मरीज शामिल हैं। एक साथ 91 संक्रमित आने से स्वास्थ्य विभाग की दिक्कतें बढ़ गई हैं। हालांकि अभी आईआईटी के अलावा ऐसा कोई इलाका नहीं है, जहां पर एक साथ ज्यादा मरीज सामने आए हो।

3264 व्यक्ति बार्डर से लौटाए

सिविल अस्पताल के कार्यवाहक सीएमएस डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पॉजिटिव आए मरीजों से संपर्क कर रही है।

उन्होंने बताया कि अभी रुड़की क्षेत्र में आइसोलेशन सेंटर बनाने के कोई आदेश नहीं आए हैं। ऐसे में संक्रमितों को हरिद्वार ही भेजा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर झबरेड़ा क्षेत्र के भलस्वागाज निवासी कोरोना संक्रमित एक युवक की मौत हो गई। 

लोगों को बार्डर से वापस भेजा

बुधवार को बिना कोविड निगेटिव रिपोर्ट और पंजीकरण के हरिद्वार गंगा स्नान करने आ रहे 3264 लोगों को बार्डर से वापस भेजा गया। ये लोग 567 वाहनों पर सवार थे।

मेला प्रशासन के मुुताबिक बुधवार को भी हरिद्वार जिले की सीमाओं पर चेकिंग और सैंपलिंग की गई। बिना निगेटिव रिपोर्ट लेकर आ रहे 8044 लोगों की कोविड टेस्ट कराए गए, जिनमें सात पॉजिटिव मिले। सीमा पर कुल 2273 वाहनों से 15762 व्यक्तियों को प्रवेश दिया गया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00