लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   coronavirus in uttarakhand latest news : 18 to 44 years people can book slot for vaccination till 4 pm

उत्तराखंड में कोरोना : टीकाकरण के लिए चार बजे तक बुक करा सकेंगे स्लॉट, पोर्टल पर निर्धारित किया समय 

न्यूज़ डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: Nirmala Suyal Nirmala Suyal Updated Wed, 12 May 2021 01:05 PM IST
सार

अब प्रतिदिन चार बजे कोविन डॉट जीओवी डॉट इन पोर्टल पर पंजीकरण करवा चुके लाभार्थी स्लॉट बुक करा सकेंगे।

स्लॉट बुकिंग के लिए समय निर्धारित
स्लॉट बुकिंग के लिए समय निर्धारित - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देहरादून जनपद में मंगलवार से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण से पूर्व पंजीकरण करवाने के साथ-साथ स्लॉट बुकिंग के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। अब प्रतिदिन शाम चार बजे कोविन डॉट जीओवी डॉट इन पोर्टल पर पंजीकरण करवा चुके लाभार्थी स्लॉट बुक करा सकेंगे।



उत्तराखंड में कोरोना: 24 घंटे में 118 मरीजों की मौत, 7120 नए संक्रमित मिले, मृतकों की संख्या चार हजार पार


इसमें टीकाकरण का स्थल, दिनांक एवं समय का चयन किया जाएगा। अब टीकाकरण दिवस से पहले शाम चार बजे स्लॉट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। दरअसल, पोर्टल पर हजारों लोगों ने पंजीकरण किया है। समय निर्धारित न होने के कारण टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ एकत्रित हो रही है।

इससे लोगों को अपनी बारी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। भीड़ को देखते हुए अब टीकरण के लिए स्लॉट बुकिंग की सुविधा दी जाएगी। उदाहरण के तौर पर - बुधवार को टीकाकरण करवाने के लिए मंगलवार शाम चार बजे कोविन पोर्टल पर स्लॉट उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके साथ ही नोडल अधिकारी ने कोविन पोर्टल पर शहर में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण केंद्रों की सूचि भी जारी कर दी है। 

यहां होगा टीकाकरण 

-जंबो साइट एक- राधा स्वामी सत्संग व्यास हरिद्वार बाईपास 
-जंबो साइट दो- राधा स्वामी सत्संग व्यास हरिद्वार बाईपास 
-जंबो साइट तीन- राधा स्वामी सत्संग व्यास हरिद्वार बाईपास 
-ब्लूमिंग बड्स स्कूल, गढ़ी कैंट टपकेश्वर रोड, देहरादून 
-सनातन धर्म मंदिर प्रेमनगर, देहरादून
-आश्रम स्कूल विकासनगर देहरादून
-प्राइमरी हेल्थ सेंटर सेलाकुई 
-गणपति वेडिंग प्वाइंट भानियावाला 
-राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश 
-चिल्ड्रन पार्क चकराता

टीकाकरण केंद्रों पर हावी रही अव्यवस्था

18 से 44 आयुवर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन के दूसरे दिन मंगलवार को कई सेंटरों पर अव्यवस्था हावी रही। कहीं वैक्सीनेशन देरी से शुरू हुआ तो कहीं लोगों को लंबी लाइन लगाकर इंतजार करना पड़ा। कई जगह बिना रजिस्ट्रेशन के ही लोग पहुंच गए। जब उनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ तो उन्होंने नाराजगी जताई। हालांकि बाद में समझाने-बुझाने पर वे शांत हो गए। 

सुबह सात बजे ही पहुंच रहे लोग

वैक्सीनेशन के लिए सेंटरों पर सुबह सात बजे से ही लोग पहुंच रहे हैं। जबकि वैक्सीनेशन का समय सुबह दस बजे से तय किया गया है। सुबह से लाइन लगने के कारण न केवल लोगों को परेशानी हो रही है, बल्कि भीड़ बढ़ने से स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी दिक्कत हो रही है। ब्लूमिंग वड्स स्कूल में भी लोग सुबह जल्दी स्कूल पहुंच जा रहे हैं। जिसके कारण स्कूल प्रबंधन ने मंगलवार को समय से पहले पहुंचने वालों को योग कराया। स्कूल के वसंत उपाध्याय ने कहा कि बुधवार से स्कूल में और भी कार्यक्रम किए जाएंगे, ताकि लोग परेशान न हों।

2150 लोगों को लगी वैक्सीन 

जिले में 18 से ज्यादा उम्र के 2150 लोगों को विभिन्न केंद्रों में वैक्सीन लगाई गई। हरिद्वार बाईपास स्थित राधा सत्संग व्यास में बने तीन केंद्रों में 600, सचिवालय डिस्पेंसरी में 150, राजकीय माध्यमिक विद्यालय ऋषिकेश में 200, ब्लूमिंग वड्स स्कूल में 200, गणपति वेडिंग प्वाइंट भानियावाला में 200, सनातन धर्म मंदिर प्रेमनगर में 200, प्राइमरी हेल्थ केंद्र सेलाकुई में 200, आशाराम स्कूल विकासनगर में 200 और सीएचसी चकराता में 200 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00