लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Student Union Elections Claimants increased activism as soon as the election date was announced

Student Union Elections: चुनाव की तिथि घोषित होते ही सक्रिय हुए टिकट के दावेदार, जोर-शोर से प्रचार अभियान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: देहरादून ब्यूरो Updated Fri, 09 Dec 2022 04:34 PM IST
सार

एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष सौरभ ममगाईं ने बताया कि संगठन ने चुनाव की तिथि घोषित होते ही एक ईमेल आईडी जारी कर दी है। जिस पर सभी कॉलेजों में एनएसयूआई से टिकट के दावेदारों के आवेदन मांगे हैं। इसके बाद कमेटी ही उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी। उन्होंने कहा कि डीएवी कॉलेज में उम्मीदवार थोड़ी देरी से घोषित किए जाएंगे।

छात्रसंघ चुनाव
छात्रसंघ चुनाव - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

डिग्री कॉलेजों में दो वर्ष बाद हो रहे छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद टिकट के दावेदार भी सक्रिय हो गए हैं। डीएवी पीजी कॉलेज में भी एबीवीपी, एनएसयूआई, एबीवीपी से अलग हुआ बागी गुट, सत्यम शिवम सुंदरम और आर्यन संगठन से टिकट की दावेदारी कर रहे छात्रों ने जोर-शोर से प्रचार अभियान शुरू कर दिया है।



एबीवीपी से जहां अध्यक्ष पद के लिए दयाल बिष्ट, गौरव तोमर टिकट की रेस में हैं। वहीं, एनएसयूआई से तीन, सत्यम शिवम सुंदरम से तीन और एबीवीपी के लिए बड़ी चुनौती बने हुए बागी गुट से सुमित कुमार और हनी सिसोदिया भी अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे हैं। हालांकि, इनके लिए यह परीक्षा आसान नहीं होने वाली है। एक तरफ योग्यता और आपराधिक मुकदमे की परीक्षा में इन्हें पास होना है तो दूसरी ओर गुटबाजी से भी पार पाना है।


अभी किसी भी संगठन ने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। सूत्रों से पता चला है कि बगावत को देखते हुए प्रमुख संगठन देरी से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेंगे। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष सौरभ ममगाईं ने बताया कि संगठन ने चुनाव की तिथि घोषित होते ही एक ईमेल आईडी जारी कर दी है।

जिस पर सभी कॉलेजों में एनएसयूआई से टिकट के दावेदारों के आवेदन मांगे हैं। इसके बाद कमेटी ही उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी। उन्होंने कहा कि डीएवी कॉलेज में उम्मीदवार थोड़ी देरी से घोषित किए जाएंगे। अन्य महाविद्यालयों में एक सप्ताह के भीतर नाम घोषित कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें...Uttarakhand: नंधौर इको-सेंसिटिव जोन में खनन की अनुमति नहीं, 14 वर्षीय पर्यावरण प्रेमी की शिकायत पर हुआ फैसला

एबीवीपी के डीएवी कॉलेज से आ चुके हैं दो आवेदन
एबीवीपी के विभाग संगठन मंत्री नागेंद्र बिष्ट ने डीएवी पीजी कॉलेज की इकाई से दो आवेदन आ चुके हैं। कहा कि संगठन पैनल में लड़ेगा या एक उम्मीदवार को लड़ाएगा। इसका अभी फैसला किया जाना है। कहा कि हमारे किसी भी कार्यकर्ता पर आपराधिक मुकदमा नहीं है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00