लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   CISF recovered satellite phone from former minister of Russian Federation at Jollygrant airport case filed

Dehradun: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सेटेलाइट फोन के साथ पकड़े गए रूसी संघ के पूर्व मंत्री, पूछताछ में खुलासा

संवाद न्यूज एजेंसी, ऋषिकेश Published by: रेनू सकलानी Updated Tue, 29 Nov 2022 12:33 AM IST
सार

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग चेकिंग के दौरान विदेशी नागरिक विक्टर सेमनाउ निवासी रूस से प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन बरामद किया है। विदेशी नागरिक को हिरासत में ले लिया गया है। मामले में डोईवाला थाना में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि पकड़ा गया रूसी नागरिक रूस के कृषि और खाद्य मंत्री रहे हैं।

प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन
प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन

विस्तार

देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर स्क्रींनिग चैंकिग में एक विदेशी नागरिक से सेटेलाइट फोन बरामद हुआ है। सीआईएसएफ ने फोन बरामद किया। महिला निरीक्षक सीआईएसएफ सुनीता सिंह की ओर से इस संबंध में सूचना दी गई।डोईवाला कोतवाली में मामला दर्ज किया गया। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि पकड़ा गया रूसी नागरिक रूस के कृषि और खाद्य मंत्री रहे हैं। मौजूदा समय में कृषि विकास समिति के प्रमुख हैं।



प्रभारी निरीक्षक थाना डोईवाला ने बताया कि महिला निरीक्षक सीआईएसएफ सुनीता सिंह ने शिकायत कर बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग चेकिंग के दौरान विदेशी नागरिक विक्टर सेमनाउ निवासी रूस से प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन बरामद किया है। उक्त विदेशी नागरिक को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने मामले में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। विदेशी नागरिक से प्रतिबन्धित सेटेलाइट फोन बरामद होने पर थाना डोईवाला पर मुकदमा दर्ज किया गया। 


ये भी पढ़ें...Uttarakhand: वोट बनवाना है तो तीन-चार दिसंबर को बूथ पर मिलेंगे बीएलओ, कैसे करेंगे आवेदन पढ़ें पूरी खबर

पुलिस के अनुसार रूसी नागरिक विक्टर सेमेनोव ने पूछताछ में बताया कि वह वर्ष 1998 से 99 तक रूसी संघ में कृषि एवं खाद्य मंत्री रहे हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में कृषि विकास समिति के प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि वह 22 नवंबर को भारत आए थे। दिल्ली एयरपोर्ट से कार से ऋषिकेश पहुंचे और फिर चमोली जिले के चोपता में घूमने गए। दिल्ली लौटते समय सीआईएसएफ ने उनको जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पकड़ लिया। वहीं बड़ा सवाल यह भी है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच के दौरान सुरक्षाकर्मियों को रूसी नागरिक के पास मौजूद सेटेलाइट फोन का पता नहीं लगा पाई।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00