इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के लिए कल से शुरू होगी काउंसिलिंग, जानें किस IIT में कितनी सीटें

न्यूज डेस्क/अमर उजाला, देहरादून Updated Thu, 14 Jun 2018 06:13 PM IST
JEE Main 2018 Counselling start from 15 june see iits college seat schedule
ख़बर सुनें
देश में 38 हजार से ज्यादा इंजीनियरिंग सीटों के लिए 15 जून से संयुक्त काउंसिलिंग शुरू होने जा रही है। ज्वाइंट सीट अलॉकेशन अथॉरिटी (जोसा) ने बुधवार को इंजीनियरिंग सीटों की जानकारी जारी कर दी है।
जेईई मेन के स्कोर के आधार पर एनआईटी, जीएफआईटी, ट्रिपल आईटी में दाखिले होंगे। जबकि जेईई एडवांस के स्कोर के आधार पर आईआईटी में दाखिले होंगे। सभी संस्थानों की संयुक्त काउंसिलिंग होगी।

इस साल आईआईटी ने छात्राओं के लिए अलग से सीटें आरक्षित की हैं। इसके तहत देश के सभी आईआईटी में जहां छात्रों के लिए कुल 11,190 सीटें हैं। वहीं छात्राओं के लिए भी 823 सीटें अलग से रखी गई हैं।
आगे पढ़ें

किस आईआईटी में कितनी सीटें

Spotlight

Most Read

Shimla

कंपार्टमेंट परीक्षा लेगा शिक्षा बोर्ड, नहीं होगा साल बरबाद

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पुनर्मूल्यांकन के बाद कंपार्टमेंट घोषित जमा दो के विद्यार्थियों के लिए बड़ी राहत दी है।

23 जून 2018

Related Videos

‘हेलो फ्रेंड्स’ वाली आंटी का हर अंदाज देखिए

हैलो फ्रेंड्स चाय पी लो, ये लाइन बीते कुछ दिनों में आपने कई बार सुनी होगी। इस एक लाइन से चाय पीने वाली आंटी फेमस हो गई। हम आपको चाय वाली आंटी का हर अंदाज दिखाएंगे।

23 जून 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen