विज्ञापन

शिवरात्रि पर बंटेगा 5100 किलो केसरयुक्त दूध 

ब्यूरो/अमर उजाला, देहरादून Updated Sat, 05 Mar 2016 06:54 PM IST
shivling
shivling - फोटो : demo
विज्ञापन
ख़बर सुनें
शिवरात्रि के मौके पर टपकेश्वर मंदिर में 5100 किलो केसरयुक्त दूध का वितरण होगा। इसके साथ ही कई किलो सामग्री से दिनभर यज्ञ होता रहेगा। रूद्री पाठ और यज्ञ के लिए श्रद्धालुओं ने अभी से पंडितों की भी बुकिंग करा ली है, जो दिनभर मंदिर में बैठकर अपने यजमानों के लिए पाठ करेंगे।
विज्ञापन
चारों पहल चलेगी पूजा
मंदिर के स्वामी किशन गिरी ने बताया कि शिवरात्रि के मौके पर चारों पहर ही पूजा की जाएगी। बाबा का विशेष अभिषेक होगा। बुजुर्गों और बीमारों को सहयोग करने के लिए सेवादार उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि मेला भी सज रहा है। वहीं माता वैष्णो देवी गुफा मंदिर की ओर से सवा लाख पार्थिव शिवलिंगों का निर्माण हरिद्वार अर्द्धकुंभ में कराया जा रहा है।

श्री पृथ्वीनाथ मंदिर की ओर से शिवरात्रि के मौके पर श्री पृथ्वीनाथ जी का विशेष अभिषेक हरिद्वार से लाए गए गंगाजल से होगा। इसके साथ ही दीयों से विशेष शृंगार होगा। सदाशिव पंचेश्वर महादेव मंदिर में मूर्ति स्थापना दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार से मंदिर में महायज्ञ का शुभारंभ किया गया। 

निकाला गया नगर कीर्तन
गढ़ी-डाकरा स्थित प्राचीन श्री नागेश्वर महादेव मंदिर में महंत विश्वनाथ योगी के सानिध्य में प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी मंदिर से शुरू होकर सत्यनारायण मंदिर, दुर्गा मंदिर होते हुए वापस मंदिर पहुंच संपन्न हुई। इस मौके पर महंत ने कहा कि जो भी सच्चे मन से श्री नागेश्वर महादेव जी की पूजा-अर्चना करता है, उसकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है। प्रभात फेरी में विनय नाथ, संगीता, मीना देवी, उमा देवी, भीम राणा, राजू मेहर, मुकेश, शकुंतला, विजय, नर्मदा आदि उपस्थित थे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

चेहरे पर मां सी दमक और बातों में पिता सा कॉन्फीडेंस, सारा ने ऐसे किया पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस का सामना

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान अपनी डेब्यू फिल्म को लेकर दर्शकों के सामने आने के लिए तैयार हैं। सारा ने अपनी पहली ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिस तरह खुलकर सवालों के जवाब दिए, उससे फिल्म इंडस्ट्री काफी प्रभावित हुई है।

14 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree