युवक की मौत पर अस्पताल में बवाल, तोड़फोड़

Dehradun Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
देहरादून। सीने और कमर में तेज दर्द से तड़पते एक युवक ने कोरोनेशन अस्पताल में दम तोड़ दिया। अस्पताल में इमरजेंसी में तैनात डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने इस पर जमकर बवाल किया। डाक्टर की पिटाई और अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की गई। गुस्साए लोगों ने डाक्टर की कार भी तोड़ डाली। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ा। मौके पर पहुंचे विधायक उमेश शर्मा काऊ ने डाक्टर को बर्खास्त कराने और मुकदमा दर्ज कराने का आश्वासन दिया, तब लोगों का गुस्सा शांत हुआ।
जानकारी के मुताबिक सहस्त्रधारा रोड पर वेल्डिंग की दुकान चलाने वाले आसिफ (22) की सोमवार दोपहर तबीयत खराब हो गई। वह सीने और कमर में तेज दर्द बता रहा था। परिजन उसे कोरोनेशन अस्पताल लाए, जहां उसे भर्ती कर लिया गया। परिजनों के मुताबिक आसिफ का इलाज कर रहे डा. भरत किशोर चौहान रात आठ बजे तक अस्पताल में थे। तब तक उसकी हालत कुछ सुधर गई थी। इसके बाद डा. चौहान इमरजेंसी में तैनात संविदा चिकित्सक डा. पद्म सिंह को आसिफ को देखने की हिदायत देकर चले गए। परिजनों का कहना है कि रात को आसिफ की तबीयत अचानक बिगड़ गई। आरोप है कि परिजन डाक्टर को बुलाने गए तो उसने भीतर से दरवाजा बंद कर लिया। नर्स को भेजा गया तो डाक्टर ने नर्स को भी बाहर नहीं जाने दिया। परिजनों का आरोप है कि डाक्टर उस वक्त शराब पी रहा था।
रातभर आसिफ दर्द से तड़पता रहा। मंगलवार सुबह करीब छह बजे उसकी सांसें रुकीं तो परिजनों ने फिर डाक्टर को बताया। तब डाक्टर वार्ड में पहुंचा और आसिफ को मृत घोषित कर दिया। यह सुनते ही परिजन भड़क गए और हंगामा करने लगे। कुछ ही देर में बड़ी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच गए। आरोप है कि तभी डाक्टर मौके पर पहुंचा और आसिफ की मौत के लिए परिजनों को ही जिम्मेदार बताने लगा। इस पर लोगों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने डाक्टर को जमकर धुन दिया। उसने किसी तरह भागकर जान बचाई। इसके बाद लोगों ने अस्पताल परिसर में जमकर गुस्सा निकाला। डाक्टर की कार समेत अस्पताल का फर्नीचर और उपकरण तोड़ डाले गए। सूचना पर मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने लोगों को अस्पताल से खदेड़ मेन गेट बंद कर दिया। इसके बाद लोग बाहर ही अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। बाद में विधायक उमेश शर्मा और सिटी मजिस्ट्रेट हरक सिंह रावत ने किसी तरह मामला शांत कराया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls