बंधक बनाकर की घर में लूटपाट

Dehradun Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
डोईवाला। देर रात बुल्लावाला गांव में लाठी-डंडों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने एक घर में धावा बोल दिया। परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर जमकर लूटपाट की। पूरा घर खंगालने के बाद बदमाश लाखों के जेवरात और नगदी लेकर फरार हो गए। दुस्साहसिक वारदात की खबर पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे पुलिस के उच्चाधिकारियों ने घटना की जानकारी ली। मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उधर, लूट की वारदात से क्षेत्र दहशत का माहौल है।
मारखम ग्रांट के बुल्लावाला गांव के चौक पर रामस्वरूप छिब्बर का आवास और दुकान है। बृहस्पतिवार देर रात बारिश होने पर रिश्तेदारी में गई उनकी पत्नी कमलेश ने फोन कर अपने पति को छत में तिरपाल डालने को कहा। तिरपाल लेकर रामस्वरूप घर से बाहर आए तो मुख्य गेट के चैनल पर लगी लोहे की जाली उखड़ी मिली। जब तक वह कुछ समझ पाते लाठी-डंडों से लैस चार से पांच नकाबपोश बदमाश धड़धड़ाते हुए अंदर घुस आए। धमकाते हुए गृहस्वामी और उनके पुत्र दीपक को बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने करीब डेढ़ घंटे तक जमकर लूटपाट की और फरार हो गए। सूचना मिलते ही कोतवाल कमलेश नंबूरी अधीनस्थों के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। घटना से घबराए गृहस्वामी ने बताया बदमाशों ने करीब चार लाख के आभूषण और करीब 35 हजार की नकदी लूटी है। बदमाश 25 से 30 वर्ष की आयु के आसपास थे। एसपी देहात गिरीश चंद्र ध्यानी और सीओ सरिता डोबाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसओजी और फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में कांबिंग की। मगर, बदमाशों का सुराग नहीं लगा।

इंसेट
लोगों ने की घटना की निंदा
बुल्लावाला चौक पर परचून की दुकान चलाने वाले रामस्वरूप बेहद व्यवहार कुशल हैं। लूट की वारदात की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में लोग उनके घर पहुंचे और घटना की निंदा की। लोगों ने घटना के शीघ्र खुलासे की मांग की है।

सत्यापन की मांग ने जोर पकड़ा
नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में सत्यापन की धीमी प्रक्रिया पर लोगों ने नाराजगी जताई। भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र तड़ियाल ने एसपी देहात को अवगत कराया कि नगर और समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कुछ सालो में बाहरी लोग की तादात बढ़ी है, लेकिन पुलिस ने अभी तक ऐसे लोगों का सत्यापन करने की जहमत नहीं उठाई। शुगर मिल पेराई सत्र के दौरान बाहर से आने वाले श्रमिकों और कूड़ा करकट एकत्रित करने वाले, फेरीवाले समेत अन्य संदिग्ध लोगों का सत्यापन जरूरी है।

बुल्लावाला में जल्द खुलेगी पुलिस चौकी
आपराधिक घटनाओं के लिहाज ग्रामीण क्षेत्र साफ्ट टारगेट होने के कारण पुलिस अब इन दूरस्थ क्षेत्रों में भी आउट साइड पुलिस चौकी खोलेगी। कोतवाल कमलेश नंबूरी ने बताया कि बुल्लावाला में जल्द पुलिस चौकी अस्तित्व में आएगी, जिसमें एक हेड कांस्टेबल और तीन कांस्टेबल नियुक्त किए जाएंगे। ताकी ग्रामीण क्षेत्रों में आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके।

Spotlight

Related Videos

बुधवार को ये करें आपका दिन होगा मंगलमय

जानना चाहते हैं कि बुधवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा बुधवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग बुधवार 24 जनवरी 2018।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper