ठंड में नंगे पैर ही ट्रैक पर दौड़े बच्चे

Dehradun Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
देहरादून। पुलिस लाइन में राज्य स्तरीय माध्यमिक एथलेटिक प्रतियोगिता अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई। आलम यह था कि कई खिलाड़ियों के पैर से जूते नदारद थे। कुछ का चेस्ट नंबर गलत था, जिसके चलते वह प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित रह गए। शिक्षा निदेशक से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने बजट ही नहीं है, कह अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया।
इससे पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री नित्यानंद स्वामी के निधन की वजह से राजकीय शोक के चलते बगैर मार्च पास्ट, रंगा-रंग कार्यक्रम प्रतियोगिता का तकरीबन सवा बजे शुभारंभ हुआ। भाषणबाजी के चलते भी प्रतियोगिता प्रभावित हुई। इधर खिलाड़ियों को 800 मीटर की स्पर्धा के लिए ट्रैक पर बुला लिया गया, उधर भाषणों का दौर शुरू हो गया। वार्म करते खिलाड़ी दो बार वापस हुए। खिलाड़ियों के साथ ही टिहरी, पिथौरागढ़, बागेश्वर जैसे जिलों से आए उनके शिक्षक भी इस स्थिति से परेशान दिखे।
आखिर यह दौर खत्म हुआ और प्रतियोगिता शुरू हो पाई। इसके बाद दोपहर हुई तो खाने की व्यवस्था नहीं दिखी। कुछ खिलाड़ी मैदान से बाहर जा खुद ही दुकानों पर खाना तलाशने लगे तो कुछ गुरुजी के इंतजार में मैदान पर ही पसर गए, जो कहकर गए थे कि व्यवस्था देखकर आते हैं।
बालक/बालिका 800 मीटर से प्रारंभ
800 मीटर सीनियर बालक वर्ग में संजय, जबकि स्पर्धा के बालिकाओं के वर्ग में ज्योति अव्वल रही। 800 मीटर जूनियर में स्पोर्ट्स कालेज के पवन कुमार ने बाजी मारी। इस मौके पर शिक्षा निदेशक सीएस ग्वाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी खाली आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Pratapgarh

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

20 जनवरी 2018

Related Videos

एक्स कपल्स जिनके अलग होने से टूटे थे फैन्स के दिल, किसे फिर एक साथ देखना चाहते हैं आप ?

बॉलीवुड के एक्स कपल्स जो एक साथ बेहद क्यूट और अच्छे लगते थे।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper