बृहस्पतिवार को महिला समेत तीन लोगों ने की खुदकुशी

Dehradun Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
देहरादून। दून में गुरुवार काला दिन साबित हुआ। एक के बाद एक महिला समेत तीन लोगों ने अपने ही हाथाें जिदंगी की डोर काट ली। राजपुर रोड पर एक्सजीम प्लाजा की चौथी मंजिल से कूदकर साठ साल के बुजुर्ग ने जान दे दी। सेवला कलां में दो बच्चों की मां ने डिप्रेशन में आकर घर के बाहर लगे पेड़ पर लटककर जीवन लीला समाप्त कर ली। जबकि एक व्यक्ति ने हाथी बड़कला में कीटनाशक दवा खाकर जान दे दी। कोई बीमारी तो कोई तंगहाली के चलते जिदंगी से निराश हो चुका था।

बीमारी के कारण चुनी मौत
राजपुर रोड पर सांई धाम मंदिर के पास रहने वाले हंसराज अरोरा(60) बृहस्पतिवार सुबह छड़ी लेकर घर से टहलने के इरादे से निकले थे। दुपहर 12 बजे हंसराज अरोरा जाखन पुलिस चौकी के पास स्थित एक्सजीम प्लाजा की चौथी मंजिल पर पहुंचे और छलांग लगा दी। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर सैकड़ों लोग जमा हो गए। जेब से मिले कागजात से उनकी पहचान की गई। कुछ ही देर में उनका बेटा कपिल एवं अन्य परिजन रोते-बिलखते वहां पहुंचे। दिल्ली के रहने वाले हसंराज अरोरा तीन साल पहले ही प्रापर्टी का काम करने वाले बेटे कपिल के पास आए थे। ढाई साल पहले उन्हें लकवा मार गया था। परिवार ने उनका साथ दिया तो वह अब छड़ी लेकर चलने लगे थे, लेकिन मानसिक तौर से उबर नहीं पाए थे। बेटे कपिल का कहना है कि बीमारी को लेकर वह काफी समय से डिप्रेशन में थे।

तंगहाली से परेशान महिला ने लगाई फांसी
पटेलनगर के सेवला कलां में सिक्योरिटी गार्ड मोहन थापा की पत्नी कविता थापा(42) ने बुधवार रात घर के बाहर पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह के समय घटना का पता लगा तो परिवार में कोहराम मच गया। उसकी 16 साल की बेटी और बेटे का रोते-रोते बुरा हाल था। पुलिस का कहना है कि महिला तंगहाली के चलते डिप्रेशन में थी। वह क ुछ दिनों से बीमार भी चल रही थी। हालांकि, परिजन केवल डिप्रेशन की बात बता रहे हैं। इस मामले को लेकर सवाल उठते रहे।

तनाव में पी लिया जहर
हाथी बड़कला में रहने वाले मोहन(40) ने सुबह के समय मानसिक तनाव में कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। गंभीर हालत में उसे दून अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। वह एक कोठी में साफ-सफाई का काम करता था। वह अपने पीछे बीवी और चार बच्चाें को बिलखता छोड़ गया है। मोहन की मौत के पीछे गरीबी को कारण बताया जा रहा है।

प्लाजा संचालकों को नोटिस देगी पुलिस
देहरादून। राजपुर रोड पर एक्सजीम प्लाजा की छत से बुजुर्ग द्वारा खुदकुशी किए जाने के बाद पुलिस प्लाजा और टावर संचालकों को सुरक्षा मानकों को लेकर नोटिस जारी करने जा रही है। मसलन सुरक्षा को लेकर उनके द्वारा क्या कदम उठाए गए हैं। एसओ राजपुर रवि सैनी का कहना है कि क्षेत्र के तमाम प्लाजा और टॉवराें को चिह्नित करने के साथ संचालकाें को नोटिस दिया जाएगा। प्लाजा की छत पर जाने के लिए किस तरह की रोकटोक है या नहीं।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

गरीबी की वजह से इस शख्स ने शुरू किया था मिट्टी खाना, अब लग गई लत

गरीबी की वजह से झारखंड के कारु पासवान ने मिट्टी खानी शुरू की थी।

19 जनवरी 2018

Related Videos

साल 2018 के पहले स्टेज शो में ही सपना चौधरी ने लगाई 'आग', देखिए

साल 2018 में भी सपना चौधरी का जलवा बरकरार है। आज हम आपको उनकी साल 2018 की पहली स्टेज परफॉर्मेंस दिखाने जा रहे हैं। सपना ने 2018 का पहले स्टेज शो मध्य प्रदेश के मुरैना में किया। यहां उन्होंने अपने कई गानों पर डांस कर लोगों का दिल जीता।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper