इस बार गीता भवन से मोटर बोट का संचालन

Dehradun Updated Mon, 29 Oct 2012 12:00 PM IST
ऋषिकेश। रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिले में बादल फटने की घटनाओं से गंगा में आई गाद के कारण तीर्थनगरी में गंगाघाटों पर अत्यधिक मात्रा में रेत जमा है, जिससे तटों पर जलस्तर कम हो गया है। इसके चलते स्वर्गाश्रम क्षेत्र में मोटर बोट संचालन को निर्धारित स्थान बदलना पड़ रहा है।
स्वर्गाश्रम क्षेत्र में करीब डेढ़ दशक बाद इस साल गीताभवन घाट से गंगा में मोटर बोट संचालित की जा रही हैं। इसका कारण बरसात के बाद नदी तटों पर भारी मात्रा में जमा रेत, मिट्टी को बताया जा रहा है। दिक्कतों के चलते मोटर बोट का संचालन स्वर्गाश्रम ट्रस्ट घाट की बजाए गीताभवन घाट से करना पड़ रहा है। बोट चालक पूरण, रामलाल आदि ने बताया कि नदी किनारों पर काफी मात्रा में रेत जमा होने से बोट संचालन में परेशानी आ रही थी, लिहाजा करीब डेढ़ दशक बाद नावों का संचालन गीता भवन से करना पड़ रहा है। इससे पूर्व 1986-87 तक उक्त स्थान से बोटें संचालित होती थी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018