लूट के लिए हुई थी पुष्पा सकलानी की हत्या

Dehradun Updated Mon, 22 Oct 2012 12:00 PM IST
देहरादून। पूर्व बार संघ अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता ओपी सकलानी की पत्नी पुष्पा सकलानी की हत्या का पुलिस ने आधा-अधूरा खुलासा कर दिया है। हत्याकांड में शामिल एक इलेक्ट्रीशियन सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक हत्यारे लूट के इरादे से आए थे, लेकिन पहचाने जाने के डर से पुष्पा की गला रेतकर हत्या कर दी। जल्दबाजी में बदमाश घर से महज 603 रुपये ही लूट कर ले जा सके। हालांकि हत्याकांड के पीछे कोई छिपा हुआ मकसद होेने की आशंका भी जताई जा रही है। पुलिस का दावा है कि फरार तीन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद ही पूरी तरह से स्थिति साफ होगी। उधर, ओपी सकलानी और बार कासंसिल ने इस खुलासे को सिरे से खारिज कर दिया। उनका कहना है कि पुलिस ने दबाव में यह खुलासा किया है। उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है। आरोपियों को रिमांड पर लिया जा रहा है।
एसएसपी नीरू गर्ग ने रविवार को मीडिया के सामने इस हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस की कहानी के अनुसार देहराखास निवासी बसंत पिछले कई सालाें से सकलानी परिवार में इलेक्ट्रीशियन का काम कर रहा था। कभी-कभी लोहियानगर निवासी सनी भी उसके साथ उनके घर जाया करता था। घर पर दोपहर में पुष्पा सकलानी के अकेले रहने और काफी माल मिलने की संभावना पर दोनों को लालच आ गया और लूट की योजना बनाई। सनी ने अपने दोस्त शाहजहांपुर निवासी विक्की को उसके दो दोस्तों बरेली निवासी कलीम और बिल्ला के साथ योजना में शामिल कर लिया।

गेस्ट हाउस में रहकर की थी रेकी
विक्की और उसके दोनों दोस्त14 तारीख को दून पहुंचे। सनी और बसंत ने तीनों को पटेलनगर स्थित आशियाना गेस्ट हाउस में ठहराया।15 तारीख को उन्होंने मोहल्ले और घर की रेकी की। तीनों बदमाश बिजलीकर्मी बनकर घर में गए। लेकिन पुष्पा ने दरवाजा नहीं खोला जिस पर वे लौट गए। 16 तारीख को बसंत और सनी एक बाइक पर और बाकी तीनों सनी की इंडिका कार नंबर यूके07टीए4515 से पुष्पा के घर पहुंचे। बसंत घर में घुसा। उसने पुष्पा से ट्यूबलाइट चेंज करने को कहा। इसी बीच बिल्ला भी अंदर घुस गया। दूसरे कमरे में नौकरानी को देखकर चौंक गया। रेकी के मुताबिक वह रोजाना वह उस वक्त तक काम निपटाकर चली जाती थी। नौकरानी के वहां देख उन्होंने उसे बुरी तरह से पीट दिया और मरा समझ कर छोड़ दिया।

नाम खुलने पर लिया जान लेने का फैसला
बिल्ला ने विक्की और अन्य देस्त को फोन करके घर के अंदर बुलाया था। तीनों ने पुष्पा को बांधकर उसका मुंह ढंक दिया ताकि वह उन्हें न पहचान ले। इसी बीच बसंत ने नौकरानी को दूसरे कमरे से गायब देखा। जिस पर वह भागता हुआ उस कमरे में आ गया जहां सनी, कलीम और बिल्ला ने पुष्पा को बांधा था। घबराहट में सन्नी उसका नाम ले बैठा। पुष्पा ने यह सुन लिया। पहचाने जाने के डर से कलीम ने किचन में रखे चाकू से पुष्पा का गला रेत दिया। नौकरानी के बाहर जाकर शोर मचाने और उसी वक्त वहां सर्वेंट क्वाटर में रहने वाले पंडित के आने के डर से बदमाश बिना लूट किए वहां से भाग गए। जाते-जाते उन्होंने वहां मौजूद एक बैग खंगाला और उनके हाथ सिर्फ 603 रुपये लगे।

सन्नी की कार से हत्थे चढ़े बदमाश
घटनास्थल के पास संदिग्ध हालत में खड़ी सनी की कार के नंबर के आधार पर पुलिस ने बदमाशों का पता लगाया। एसओ रायपुर राजीव रौथाण, एसओ जीआरपी अबुल कलाम और एसओजी इंचार्ज दिगपाल कोहली के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन कर बरेली, शाहजहां, दिल्ली और मेरठ भेजीं गई थीं। जबकि शनिवार को हरिद्वार में बसंत और विक्की को पकड़ा गया। बाकी बचे तीनों बदमाशों की तलाश की जा रही है। एसएसपी नीरू गर्ग का कहना है कि अब तक हत्या के पीछे लूट का ही मकसद सामने आया है। अगर इसके पीछे कोई छिपा हुआ मकसद है तो वो जांच और बाकी बदमाशों के पकड़े जाने पर सामने आ जाएगा।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

RLA चंडीगढ़ में फिर गलने लगी दलालों की दाल, ऐसे फांस रहे शिकार

रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) सेक्टर-17 में एक बार फिर दलाल सक्रिय हो गए हैं, जो तरह-तरह के तरीकों से शिकार को फांस रहे हैं।

21 जनवरी 2018

Related Videos

आगरा कॉलेज में युवकों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, छात्रा बनी गोली का निशाना

आगरा कॉलेज में शनिवार दोपहर को एक पूर्व छात्र के गुट ने कई राउंड फायरिंग करके दहशत फैला दी। गुट में शामिल छात्र और युवकों ने एक के बाद एक सात फायर किए। इस फायरिंग में एक गोली एक छात्रा के पैर को छूकर भी निकली।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper