कबड्डी और खो-खो में देहरादून का दबदबा

Dehradun Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
तीन दिवसीय राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ
देहरादून। राज्यस्तरीय तीन दिवसीय विद्यालयी प्रथम मिनी खेल प्रतियोगिता में कबड्डी और खो-खो में देहरादून ने दबदबा बनाए रखा। प्रतियोगिता के सब जूनियर बालक वर्ग एवं प्राथमिक बालिका वर्ग खो-खो में देहरादून ने चमोली को हराया। प्रतियोगिता का शुभारंभ शिक्षा महानिदेशक आरके सुधांशु ने किया।
महादेवी कन्या इंटर कालेज मैदान में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के कबड्डी सब जूनियर बालक वर्ग में ऊधम सिंह नगर ने रुद्रप्रयाग को, हरिद्वार ने पिथौरागढ़ को, पौड़ी ने चमोली को और रुद्रप्रयाग ने बागेश्वर को पराजित किया। कबड्डी सब जूनियर बालिका वर्ग लीग मैचों में रुद्रप्रयाग ने देहरादून को हरिद्वार ने बागेश्वर को, पौड़ी ने ऊधम सिंह नगर को, टिहरी ने चमोली को और रुद्रप्रयाग ने अल्मोड़ा का हराया। खो-खो में पौड़ी ने ऊधम सिंह नगर को, रुद्रप्रयाग ने टिहरी को, खो-खो प्राथमिक बालक वर्ग में हरिद्वार ने पिथौरागढ़ को, चमोली ने अल्मोड़ा को, बागेश्वर ने चंपावत को, ऊधम सिंह नगर ने टिहरी को, देहरादून ने पिथौरागढ को और नैनीताल ने चमोली को हराया। इससे पूर्व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ प्रतियोगिता प्रारंभ हुई। उत्तरकाशी को छोड़कर विभिन्न जनपदों से आए खिलाड़ियों ने मुख्य अतिथि को मार्च पास्ट की सलामी दी। मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रतियोगिता के लिए आगे से बजट की अलग से व्यवस्था की जाएगी। प्रतियोगिता के शुभारंभ पर विशिष्ट अतिथि शिक्षा निदेशक चंद्र सिंह ग्वाल, एमकेपी कॉलेज के प्रबंधक जितेंद्र सिंह नेगी, प्रतियोगिता के राज्य संयोजक जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक पदमेंद्र सकलानी, विरेंद्र सिंह कृषाली, दिग्विजय सिंह चौहान, राजेंद्र गुसांई, सुभाष कुकरेती आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls