अब एसपी देहात के पड़ोस में चोरों का धावा

Dehradun Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
ऋषिकेश। तीर्थनगरी में बेखौफ चोरों ने शनिवार को एसपी देहात के पड़ोस में चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस के लिए नई चुनौती पेश की है। सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारियों ने मौका मुआयना कर स्थिति का जायजा लिया।
11 दिन पहले ऋषिकेश विधायक के घर हुई चोरी का अभी पुलिस सुराग भी नहीं लगा पाई है कि चोरों ने एक और वारदात को अंजाम देकर पुलिस की मुश्किलें बढ़ा दी है। दरअसल, पॉश कालोनी गणेश विहार, गंगानगर में गली नंबर-छह में जसराम ध्यानी की कोठी है। ध्यानी स्टेट फूड एंड ड्रग्स टेस्टिंग लैब, रुद्रपुर में लैब टेक्निशियन के पद पर तैनात हैं। शुक्रवार देर रात बेखौफ चोरों ने कानून व्यवस्था को धता बताते हुए उनकी बंद कोठी को निशाना बनाया। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। शनिवार की सुबह सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और घटना की जानकारी गृहस्वामी को दी। देर शाम ध्यानी रुद्रपुर से पत्नी के साथ घर पहुंचे। कमरों की हालत देखकर वह दंग रह गए। चोरों ने इत्मीनान से पूरे घर को खंगाल रखा था। बेडरूम में सारा सामान अस्त-व्यस्त मिला। लॉकर और आलमारी खुली थी। मालूम हो कि घटनास्थल के पड़ोस में ही एसपी देहात का निवास है। साथ ही बगल में पुलिस से रिटायर्ड इंस्पेक्टर का आवास है।

इंसेट
क्या चोरी हुआ, जांच शुरू
ऋषिकेश। गृहस्वामी ने बताया कि मंदिर में रखा गुलक, जिसमें करीब एक हजार रुपए होंगे, चोर ले गए। इसके अलावा चांदी के सिक्के, गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति, बच्चों की हाथ घड़ी आदि सामान चोरी हुआ है। पुलिस के अनुसार मामले में तहरीर नहीं दी गई। पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है।

चहारदीवारी फांदकर घर में घुसे
कोठी के मेनगेट में ताला लगा होने से बेखौफ चोर चहारदीवारी फांदकर अंदर घुसे थे। चहारदीवारी पर पैरों के निशान इस बात को साफ बयां कर रहे थे। इसके बाद चोर घर में गैलरी के दरवाजे का इंटरलॉक और ताला तोड़कर अंदर घुसे।

आर्टिफिशियल मूर्ति फेंककर चलते बने
सोने की तरह दिखने वाली गणेश की मूर्ति मेनगेट के पास मिली। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोर थे। उन्होंने स्वर्णधातु के फेर में मूर्ति चुरा ली, मगर असलियत सामने आने पर मूर्ति कोे गेट के पास फेंककर चलते बने।

घटना का पता कैसे चला
ऋषिकेश। ध्यानी पत्नी के साथ रुद्रपुर और उनके दो बेटे दिल्ली में रहते हैं। महीने में कभी-कभार ही उनका यहां आना होता है। उनके घर के सामने एसएस भंडारी का प्रथम तल पर आवास है। बताया कि शनिवार सुबह मिसेज भंडारी की नजर ध्यानी के घर पर पड़ी। दरवाजा खुला दिखाई दिया, तो उन्होंने ध्यानी के बेटे को फोन किया और पूछा कि घर कब पहुंचे। जवाब मिला कि अभी घर पर कोई नहीं है। मिसेज भंडारी को अनहोनी की आशंका हुई। उन्होंने इसकी सूचना अन्य लोगों को दी।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इसे नहर से बाहर निकालने में वन विभाग के छूटे पसीने

महाराष्ट्र के भंडारा जिले के गोसीखुर्द बांध की नहर में फंसे एक बारहसिंगा का रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper