एटीएम लूटने वाले चार गिरफ्तार

Dehradun Updated Wed, 26 Sep 2012 12:00 PM IST
ऋषिकेश। तीन दिन पूर्व आईडीपीएल क्षेत्र में हाई-वे पर एटीएम लूट के प्रयास का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर, उनके कब्जे से एक तमंचा, दो कारतूस, तीन चाकू, कीमती एटीएम इलेक्ट्रानिक लॉक, आलानकब और पूर्व में हरिपुरकलां से लूटी गई एक चेन बरामद किया गया है।
पुलिस के मुताबिक, हत्थे चढ़े बदमाश पूर्व में दून जिले में कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं। मंगलवार को कोतवाली में एसएसपी नीरू गर्ग ने घटना के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, सोमवार देर शाम सूचना पर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने एटीएम लूट के प्रयास में संलिप्त बदमाशों को रानीपोखरी थाना क्षेत्रांतर्गत दून मार्ग पर मनईच्छा देवी मंदिर के समीप वाहन चेकिंग के दौरान धर दबोचा। इस बीच कार में सवार बदमाशों ने भागने की कोशिश की, मगर पुलिस की घेराबंदी के चलते सफल नहीं हो सके। एसएसपी के मुताबिक, हत्थे चढ़े बदमाशों को कार समेत कोतवाली लाया गया, जहां एटीएम के सीसीटीवी की फुटेज से ली गई तस्वीर से चारों के चेहरों का मिलान किया गया, तो उक्त लोग वारदात में शामिल पाए गए। कड़ी पूछताछ में बदमाशों ने जुर्म कबूला। उनकी पहचान नवीन शर्मा निवासी रघुनाथपुर, थाना पिलखुवा, हापुड़ उप्र, हारुन और बबलू दोनों निवासी गांव सबली, हापुड़ और नरेश सैनी निवासी ग्राम मालीबाड़ा, सिहानीगेट, गाजियाबाद उप्र के रूप में हुई। बदमाशों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार बदमाश वारदात के बाद कार की नंबर प्लेट बदल देते थे। पुलिस ने बताया बरामद कार के अंदर उत्तरप्रदेश और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग नंबरों की प्लेट मिली हैं। खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी ने ढाई हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

चार एटीएम लूट और दो मामले चेन स्नेचिंग के
ऋषिकेश। पुलिस के मुताबिक, शातिर बदमाश देहरादून जनपद में विभिन्न वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इसमें गत 24 दिसंबर 2011 में देहरादून कैंट एरिया में सिंडीकेट बैंक, 30 जून और 20 जुलाई- 2012 में नेहरू कालोनी, हरिद्वार रोड पर एआईसी बिल्डिंग में स्थित सिंडीकेट बैंक, चार जुलाई की रात सहस्त्रधारा रोड स्थित पीएनबी के एटीएम को क्षतिग्रस्त कर नगदी लूटने का प्रयास शामिल है। बीती दो अगस्त की शाम मोहकमपुर और 27 अगस्त को रायवाला थानांतर्गत हरिपुरकलां में चेन स्नेचिंग की घटना को भी आरोपियों ने अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक, हरिपुरकलां में वृद्धा से लूटी गई चेन बदमाशों के कब्जे से बरामद कर ली गई है।

फोटो फाइल नेम-09 और 10

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls