विज्ञापन
विज्ञापन

पुलिसकर्मियों को बचाने में जुटा महकमा

Dehradun Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
देहरादून/जौलीग्रांट। आबकारी और थाना पुलिस रानीपोखरी के बीच मंगलवार देर रात हुए विवाद में आरोपी पुलिस कर्मियों को महकमा बचाने में जुटा है। घटना के 24 घंटे बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। पूरे मामले की जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी गई है। जिसमें पुलिस कर्मी को ही दोषी बताया जा रहा है। इसके बावजूद एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी चल रही है। इस मामले में एक नामजद और 10 अन्य सिपाहियों के खिलाफ आबकारी निरीक्षक विनोद सिंह चौहान की तरफ से दी गई तहरीर दी गई है। मारपीट की इस घटना को लेकर बुधवार को दोनों विभागों के आला अधिकारी रानीपोखरी थाने पहुंचे और मामले में जानकारी ली।
विज्ञापन
विज्ञापन
पूरे मामले पर थाना पुलिस का कहना है कि, ग्रामीणों ने उन्हें सूचना दी कि एक कार तेज रफ्तार से भोगपुर वाले मार्ग से रायपुर की तरफ जा रही है। जब पुलिस ने पीछा किया तो कार थाना क्षेत्र से आगे रायपुर की तरफ जा चुकी थी। जिसकी सूचना उन्होंने आगे की पुलिस को दे दी थी। कुछ देर बाद फिर सूचना मिली कि वही कार रानीपोखरी की तरफ वापस आ रही है। लेकिन उसका टायर फटा हुआ है। पुलिस ने ऋषिकेश-दून मुख्य मार्ग बीरपुर मोड़ पर बैरिकेडिंग और ट्रक लगा दिया। थाना प्रभारी, रानीपोखरी, शिवप्रसाद डबराल का आरोप है कि आबकारी पुलिस बैरिकेडिंग और फटे हुए टायर के बावजूद कार भगा रही थी। रोकने पर कार सवार लोग मौके पर परिचय पत्र भी नहीं दिखा सके, जिससे पुलिस को उनके तस्कर होने का अंदेशा हुआ। इससे गलतफहमी हुई, जिस कारण कार सहित तीन लोगों को थाने लाया गया।
जबकि आबकारी निरीक्षक आरएस चौहान का कहना है कि, जब गाड़ी का टायर पंचर था तो वह कैसे भाग सकती है। पुलिस को तुरंत परिचय पत्र भी दिखाया गया फिर भी पुलिस ने जानबूझकर मारपीट शुरू कर दी। पकड़ी कई कार और शराब को थानों की तरफ से ऋषिकेश ले जाया जा रहा था।

निर्देश के बावजूद नहीं कराया मेडिकल
जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने बताया कि निर्देश के बावजूद प्रभावित आबकारी कर्मचारी का न तो मेडिकल कराया गया और न ही फरार आरोपी पुलिस कर्मी की खोज की गई। जिससे पूरा मामला संदिग्ध लगता है।

गोली लगने से फटा टायर
जौलीग्रांट। यदि स्थानीय ग्रामीणों की बात पर यकीन करें तो थानो क्षेत्र के रामनगर डांडा में अवैध शराब लेकर भाग रही सफारी कार को रोकने के लिए आबकारी टीम ने टायर में गोली मारी। गोली से टायर फटने के बाद शराब तस्कर कार छोड़कर फरार हो गया। आबकारी की टीम में कुल तीन लोग थे।


मामला गंभीर है। ऐसे में शराब की तस्करी पर रोक लगाना संभव नहीं हो पाएगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे प्रमुख सचिव गृह तक ले जा जाएगा। जिससे दुबारा ऐसी घटना न हो सके।-दिलीप जावलकर अपर सचिव आबकारी

Recommended

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
HP Board 2019

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

VIDEO : ममता कुलकर्णी ही नहीं 24 साल में पूरी बदल गई 'करण-अर्जुन' की स्टारकास्ट, देखें तस्वीरें

ममता कुलकर्णी का नाम फिल्मों से ज्यादा अंडरवर्ड और ड्रग्स की तस्करी तक जुड़ा। इतने लंबे अरसे में अब उनके लुक में भी काफी बदलाव आ गया है। तो चलिए आपको बताते हैं करण-अर्जुन की स्टार अब किस तरह दिखते हैं और क्या कर रहे हैं।  

20 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election